Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाज'बाँदा में मरम्मत के नाम पर 4 मंजिला बनाई जा रही मस्जिद': विरोध में...

‘बाँदा में मरम्मत के नाम पर 4 मंजिला बनाई जा रही मस्जिद’: विरोध में उतरी VHP, विदेशी फंडिंग और लैंड जिहाद से हिन्दुओं को आतंकित करने की साजिश

अपने पत्र मं चंद्रमोहन बेदी ने मस्जिद को लैंड जिहाद का उदाहरण बताया और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से इस मामले में हस्तक्षेप कर जाँच कराने की माँग कही है। हिंदू बाहुल्य क्षेत्र में मस्जिद बनाकर हिंदुओं को आतंकित करने की साजिश की जा रही है।

उत्तर प्रदेश के बाँदा जिले (Banda, Uttar Pradesh) में एक मस्जिद को लेकर हिन्दू संगठनों और मुस्लिम वर्ग में तनाव की खबर है। हिन्दू संगठनों का आरोप है कि मस्जिद के जीर्णोद्धार के नाम पर नई मंजिल बनवाई जा रही। मस्जिद में दूसरे देशों द्वारा पैसा लगाए जाने की आशंका भी जताई गई है।

वहीं, मुस्लिम समूह ने अपने काम को कानूनी रूप से जायज बताते हुए हिन्दू संगठनों पर तोड़फोड़ का आरोप लगाया है। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर हालात को सँभाला और दोनों पक्षों के दावों और आरोपों की जाँच शुरू कर दी है। घटना गुरुवार (16 फरवरी 2023) की है।

मामला कोतवाली नगर थानाक्षेत्र के बलखंडी नाका मोहल्ले का है। यहाँ हजरत बिलाल नाम की एक मस्जिद मौजूद है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले कुछ समय से मुस्लिम पक्ष यहाँ पर निर्माण कार्य करवा रहा था। गुरुवार को यहाँ हिन्दू संगठन के पदाधिकारी पहुँचे। उन्होंने मस्जिद के जीर्णोद्धार के नाम पर नए निर्माण का आरोप लगाया और विरोध शुरू कर दिया।

विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के जिलाध्यक्ष चंद्रमोहन बेदी का आरोप है कि मस्जिद को नजूल भूमि पर बनी हुई और जीर्णोद्धार के नाम पर चार मंजिल बनवाई जा रही है। उन्होंने मस्जिद में विदेशी फंडिंग की आशंका जताई है। अपनी पत्र में बेदी ने मस्जिद को ध्वस्त करने की भी माँग की है।

अपने पत्र मं चंद्रमोहन बेदी ने मस्जिद को लैंड जिहाद का उदाहरण बताया और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से इस मामले में हस्तक्षेप कर जाँच कराने की माँग कही है। हिंदू बाहुल्य क्षेत्र में मस्जिद बनाकर हिंदुओं को आतंकित करने की साजिश की जा रही है।

इस घटना की जानकारी पुलिस को हुई तो वो मौके पर पहुँची और दोनों पक्षों को शांत करवाया। वहीं दूसरे पक्ष से मस्जिद के मौलवी जहीरुद्दीन ने मस्जिद को 50- 60 साल पुरानी बताते हुए हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं पर तोड़फोड़ के साथ निर्माण सामग्री को खराब करने का आरोप लगाया।

वहीं बाँदा जिले के पुलिस अधीक्षक IPS अभिनंदन के मुताबिक दोनों पक्षों के दावों पर जाँच चल रही है। SP बाँदा के अनुसार दोषी पाए गए लोगों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -