Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाज'हमारे पूर्व छात्र को आपसे प्यार हो गया है, लेकिन आप...': पश्चिम बंगाल में...

‘हमारे पूर्व छात्र को आपसे प्यार हो गया है, लेकिन आप…’: पश्चिम बंगाल में कॉलेज के लेटरहेड पर छात्रा को ‘लव लेटर’, प्रिंसिपल का साइन और मुहर भी

"कम में कहें तो हमारे पूर्व छात्र को आपसे प्यार हो गया है, लेकिन आप उन्हें कोई जवाब नहीं दे रही हैं। इस वजह से वो खुद की पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पा रहा है। मैं आपसे करबद्ध प्रार्थना करता हूँ कि कृपया कुछ ऐसा करें, जिससे हमारे छात्र को भविष्य में कोई परेशानी न हो और वह ठीक से पढ़ाई कर सके।"

पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्धमान (PURBA BARDHAMAN) जिले के गुशकारा महाविद्यालय से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। कॉलेज के लेटरहेड पर लिखा एक लव लेटर वायरल है। इस पर कॉलेज प्रिंसिपल के हस्ताक्षर और मुहर भी हैं। वायरल लेटर में कॉलेज की एक छात्रा को इसी कॉलेज के एक पूर्व छात्र ने प्रपोज कर रखा है।

महाविद्यालय के प्रिंसिपल सुदीप चट्टोपाध्याय के मुताबिक यह मामला साइबर क्राइम का है। पुलिस को इसकी सूचना दे दी गई है। उनका कहना है कि इस मामले पर पूर्व छात्र और लड़की के अभिभावकों को कॉलेज में बुलाया गया है। सोमवार (25 दिसंबर,2023) को लिखे इस लेटर का मजमून कुछ इस तरह है, “हमारे गुशकारा महाविद्यालय में पढ़ने वाली पाँचवें सेमेस्टर की छात्रा के लिए कॉलेज के एक पूर्व छात्र के मन में काफी वक्त से आर्कषण है।”

गुशकारा महाविद्यालय के लेटर हेड पर लिखा गया लव प्रपोजल (फोटो साभार: आजतक)

लेटर हेड में आगे छात्रा का नाम लिखकर कहा गया है, “कम में कहें तो हमारे पूर्व छात्र को आपसे प्यार हो गया है, लेकिन आप उन्हें कोई जवाब नहीं दे रही हैं। इस वजह से वो खुद की पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पा रहा है। मैं आपसे करबद्ध प्रार्थना करता हूँ कि कृपया कुछ ऐसा करें, जिससे हमारे छात्र को भविष्य में कोई परेशानी न हो और वह ठीक से पढ़ाई कर सके।”

कॉलेज की मुहर और प्रिंसिपल सुदीप चट्टोपाध्याय के दस्तखत वाले इस वायरल लेटर से हंगामा मच गया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपित पूर्व छात्र ने यह पत्र एक पुराने नोटिस को स्कैन कर, सीलबंद और दस्तखत कर लिखा था। इस बीच, प्रिंसिपल सुदीप चट्टोपाध्याय ने कहा, “दो महिला छात्रों और एक पूर्व छात्र ने हमारे सामने कबूल किया कि वे ही इस घटना के पीछे थे, उसने (पूर्व छात्र) कॉलेज की फर्जी मुहर और दस्तखत बनाकर ऐसा किया। उसने माफ़ी माँगी और बांड भर दिया।”

प्रिंसिपल सुदीप चट्टोपाध्याय ने आगे कहा, “आरोपितों ने वादा किया कि ऐसी घटना कभी नहीं घटेगी। हमने खासकर उनके भविष्य के बारे में सोचकर एफआईआर दर्ज नहीं की है। हालाँकि, पूरे मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई है।” जानकारी के मुताबिक इस पूर्व छात्र ने लेटरहेड पर लव प्रपोजल लिखने की गलती मानते हुए कहा कि उसे एहसास तक नहीं था कि उसकी इस हरकत का इतना बड़ा मसला बन जाएगा।

उधर दूसरी तरफ गुशकारा महाविद्यालय में पढ़ रही जिस छात्रा को पूर्व छात्र ने ये लव प्रपोजल भेजा था उसका कहना है कि उसे ये लेटर व्हॉटसएप पर मिला था। उसका कहना है कि उसने उसे यूँ ही इसे मजाक में अपने स्टेटस में लगाया था। हालाँकि उसका कहना था कि कुछ वक्त बाद ही उसने स्टेट्स डिलीट कर दिया, लेकिन यह वायरल हो गया। छात्रा ने कॉलेज को लिखकर दिया है कि इस घटना से कॉलेज और प्रिंसिपल का कोई लेना-देना नहीं है। कॉलेज का ये लेटरहेड एडिट कर बनाया हुआ है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस जगन्नाथ मंदिर में फेंका गया था गाय का सिर, वहाँ हजारों की भीड़ ने जुट कर की महा-आरती: पूछा – खुलेआम कैसे घूम...

रतलाम के जिस मंदिर में 4 मुस्लिमों ने गाय का सिर काट कर फेंका था वहाँ हजारों हिन्दुओं ने महाआरती कर के असल साजिशकर्ता को पकड़ने की माँग उठाई।

केरल की वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गाँधी, पहली बार लोकसभा लड़ेंगी प्रियंका: रायबरेली रख कर यूपी की राजनीति पर कॉन्ग्रेस का सारा जोर

राहुल गाँधी ने फैसला लिया है कि वो वायनाड सीट छोड़ देंगे और रायबरेली अपने पास रखेंगे। वहीं वायनाड की रिक्त सीट पर प्रियंका गाँधी लड़ेंगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -