Thursday, May 23, 2024
Homeदेश-समाजपांड्या ब्रदर्स को भाई ने ही ठगा, धंधे में पाटर्नर बन हार्दिक-क्रुणाल को वैभव...

पांड्या ब्रदर्स को भाई ने ही ठगा, धंधे में पाटर्नर बन हार्दिक-क्रुणाल को वैभव ने लगाया ₹4.3 करोड़ का चूना: मुंबई पुलिस ने जालसाजी में पकड़ा

हार्द‍िक-क्रुणाल से ठगी करने वाले आरोपी सौतेले भाई वैभव पांड्या को मुंबई की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग ने गिरफ्तार किया है। दोनों ही भाई इस समय आईपीएल 2024 में अपनी टीमों के लिए खेल रहे हैं।

मुंबई इंड‍ियस के कप्तान हार्द‍िक पांड्या और लखनऊ सुपर जायंट्स के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को करोड़ों रुपए का चूना लगा है। पांड्या ब्रदर्स को करोड़ों रुपए की चपत उनके ही सौतेले भाई वैभव पांड्या ने लगाई है। हार्द‍िक-क्रुणाल से ठगी करने वाले आरोपी सौतेले भाई वैभव पांड्या को मुंबई की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग ने गिरफ्तार किया है। दोनों ही भाई इस समय आईपीएल 2024 में अपनी टीमों के लिए खेल रहे हैं।

वैभव पांड्या पर आरोप है कि उन्होंने पांड्या ब्रदर्स को 4 करोड़ से अधिक का चूना लगाया है। वैभव ने बिजनेस का पैसा पार्टनरशिप फर्म से निकाल कर कहीं और डायवर्ट कर लिया। उन्होंने कुल 4.3 करोड़ की रकम दूसरे खातों में ट्रांसफर कर ली, जिससे हार्दिक और क्रुणाल को 4.3 करोड़ का नुकसान हुआ है।

वैभव ने ऐसे लगाया हार्दिक और क्रुणाल को चूना

ये मामला साल 2021 से शुरू हुआ, जब हार्दिक और क्रुणाल पांड्या ने अपने सौतेले भाई वैभव पांड्या के साथ पॉलिमर बिजनेस की एक कंपनी शुरू की। इस कंपनी में हार्दिक और क्रुणाल की हिस्सेदारी 40-40 प्रतिशत ती, तो वैभव इसमें 20 प्रतिशत का मालिक था। इस कंपनी से होने वाला फायदा भी इसी अनुपात में तीनों के बीच में बंटना था। लेकिन वैभव पांड्या ने इस कंपनी के पैसों को दूसरे खाते में ट्रांसफर कर दिया। यही नहीं, उसके फायदे में अपने हिस्सेदारी भी बढ़ाकर 33 प्रतिशत कर ली।

इस पूरे हेरफेर से हार्दिक और क्रुणाल को करीब 4.3 करोड़ का नुकसान हुआ है। वैभव ने कंपनी को हुए फायदे की रकम एक अलग कंपनी बनाकर उसमें ट्रांसफर कर ली थी। अब मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने वैभव को गिरफ्तार कर लिया है। उसे कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद कोर्ट ने उसे 5 दिन की हिरासत में भेज दिया।

बात दें कि हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं, जबकि क्रुणाल पांड्या केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स टीम में शामिल हैं। इससे पहले दोनों लंबे समय तक अंबानी फैमिली की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस में एक साथ खेल चुके हैं। तो दोनों ही भाई टीम इंडिया के लिए भी खेल चुके हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

OBC में घुसा दी 77 मुस्लिम जाति, अब आरक्षण रद्द करने के फैसले को बता रहीं ‘BJP का आदेश’: जानिए क्यों ममता बनर्जी कह...

कुल 77 मुस्लिम जातियों को मिला OBC का दर्जा रद्द किया गया है। ममता बनर्जी ने इसे 'BJP का आदेश' बताते हुए 'OBC आरक्षण' जारी रहेगा।

क्या सोने की तस्करी में हुई MP अनवारुल अजीम की हत्या? बांग्लादेश पुलिस का दावा- दोस्त ने ही मरवाया, कोलकाता की फ्लैट में आई...

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम की कोलकाता में हत्या उन्हीं के एक पुराने दोस्त अख्तरुज्ज्मान ने करवाई थी, वह अमेरिकी-बांग्लादेशी नागरिक है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -