Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजमोहम्मद हसन ने पहचान बदल महिला कॉन्स्टेबल को फँसाया, शादी से इनकार पर फोटो-वीडियो...

मोहम्मद हसन ने पहचान बदल महिला कॉन्स्टेबल को फँसाया, शादी से इनकार पर फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी के बाद हत्या

मोहम्मद छोटे हसन की असल पहचान का पता लगने पर प्रभा ने ब्रेकअप कर लिया था। हसन के पास प्रभा के निजी फोटो-वीडियो थे। इन्हीं को वायरल करने की धमकी देकर वह प्रभा को ब्लैकमेल करता था। शादी से इनकार करने पर गोली मार दी।

बिहार के कटिहार में प्रभा भारती नाम की महिला कॉन्सटेबल की हत्या कर दी गई। जानकारी सामने आई है कि मोहम्मद छोटे हसन नामक व्यक्ति ने अपनी पहचान बदलकर प्रभा को प्रेम जाल में फँसाया था। पहचान का खुलासा हो जाने के बाद शादी से इनकार करने पर निजी फोटो-वीडियो वायरल करने और जान से मारने की धमकी देता था। प्रभा के घरवालों ने छोटे हसन समेत 7 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना बुधवार (8 फरवरी 2023) देर शाम कोढ़ा थाना क्षेत्र के भटवारा की है। 21 साल की प्रभा भारती मुंगेर निवासी थीं। कुछ समय पहले तक उसका अफेयर मोहम्मद छोटे हसन से था। हसन कटिहार के मोरसंडा गाँव का है। हसन ने खुद की पहचान छिपाते हुए प्रभा से दोस्ती की थी। इसके बाद उसे प्रेम जाल में फँसा लिया था। मोहम्मद छोटे हसन की असल पहचान का पता लगने पर प्रभा ने ब्रेकअप कर लिया था।

ब्रेकअप के बाद छोटे हसन बार-बार फोन कर प्रभा को शादी करने के लिए कहता था। हसन के पास प्रभा के निजी फोटो-वीडियो थे। इन्हीं को वायरल करने की धमकी देकर वह प्रभा को ब्लैकमेल करता था। साथ ही जान से मारने की धमकी भी देता था।

इस मामले में प्रभा की बड़ी बहन प्रतिमा कुमारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि प्रभा ने छोटे हसन की शिकायत पुलिस से की थी। लेकिन पुलिस ने शिकायत पर ध्यान नहीं दिया। वहीं, पुलिस का कहना है कि शिकायत के बाद वह हसन के घर पर गई थी। लेकिन पुलिस के पहुँचते ही वह फरार हो जाता था।

महिला कॉन्स्टेबल की हत्या को लेकर एसपी जितेंद्र कुमार ने कहा है कि पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपित मोहम्मद छोटू उर्फ हसन अरशद, मोहम्मद कादिर, प्रियस, मोनू, मोहम्मद दानिश, मोहम्मद सज्जाद, दिग्गज यादव के खिलाफ FIR दर्ज की है। इसमें से मोहम्मद कादिर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

प्रभा के घरवालों का कहना है कि प्रभा 2 दिन पहले मुंगेर समाधान यात्रा में ड्यूटी के लिए आई थी और फिर बाद में वापस कटिहार पुलिस लाइन, जहाँ उसकी ड्यूटी थी, वहाँ लौट गई थी। बताया जा रहा है कि कटिहार आने के दौरान उनकी मुलाकात हसन से हुई, जिसके बाद हसन उन्हें सुनसान जगह ले गया और मौका देख प्रभा के सिर में दो गोली मारी। गोली लगते ही उनकी मौके पर मौत हो गई।

पुलिस ने प्रभा के शव के पास से 2 खोखा और एक जिंदा कारतूस बरामद किया। इसके अलावा लेडी कॉन्सटेबल का बैग, मोबाइल, और कान में लगा ईयर फोन भी मिला। फिलहाल पुलिस आरोपितों को पकड़ने के लिए एसआईटी गठित कर छापेमारी कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -