Wednesday, October 20, 2021
Homeदेश-समाजसैलरी माँगने पर अनाथ युवती को वसीम ने 40 तमाशबीनों के सामने डंडे से...

सैलरी माँगने पर अनाथ युवती को वसीम ने 40 तमाशबीनों के सामने डंडे से पीटा, Rape का प्रयास

वसीम उसे पिछले 10 दिनों से वेतन के लिए चक्कर कटवा रहा था। 17 हज़ार रुपए प्रति महीने के हिसाब से उसे 34000 रुपए वेतन दिए जाने थे। जैसे ही युवती ने अपनी सैलरी की माँग की, वसीम ने अपने साले व एक साथी के साथ मिलकर.....

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में कुछ युवकों द्वारा एक अनाथ युवती के साथ दरिंदगी करने की घटना सामने आई है। युवकों ने युवती से काम करा कर उसे वेतन भी नहीं दिया और वेतन माँगने पर जम कर पिटाई की। इतना ही नहीं, पीड़िता के साथ दुष्कर्म के प्रयास भी किए गए और उसके कपड़े उतारने की कोशिश की। मुख्य आरोपित सैलून का मालिक है और उसका नाम वसीम है। इस पूरे वारदात में वसीम का साला भी शामिल था। देश की राजधानी दिल्ली से 50 किलोमीटर के दायरे में घटी इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेज़ी से वायरल हो रहा है। वीडियो में बदमाश युवक पीड़िता की पिटाई करते देखे जा सकते हैं। ये सब सिर्फ़ इसीलिए किया गया क्योंकि पीड़िता ने काम के बदले अपने हक़ की सैलरी की माँग की थी। ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क कोतवाली क्षेत्र स्थित पटेल लोक सांस्कृतिक संस्थान परिसर की यह घटना है।

आरोपित वसीम इसी परिसर में अपना सैलून चलाता है। युवती से दुष्कर्म का प्रयास करने में सैलून मालिक वसीम के अल्वा उसके दो अन्य गुर्गे भी शामिल थे। पीड़िता की पिटाई का डेढ़ मिनट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पीड़िता द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने तीन आरोपितों के ख़िलाफ़ मारपीट और छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है। ताज़ा सूचना के अनुसार, नोएडा सेक्टर-12 निवासी मुख्य आरोपित सैलून संचालक वसीम को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। पीड़िता ने उक्त सैलून में 2 महीने तक मेक-आप आर्टिस्ट की नौकरी की थी। उसका आरोप है कि इस दौरान उसका शोषण किया गया। परेशान होकर उसने नौकरी ही छोड़ दी।

दैनिक जागरण के स्थानीय संस्करण में छपी ख़बर

सैलून मालिक वसीम उसे पिछले 10 दिनों से वेतन के लिए चक्कर कटवा रहा था। 17 हज़ार रुपए प्रति महीने के हिसाब से उसे 34000 रुपए वेतन दिए जाने थे। जैसे ही युवती ने अपनी सैलरी की माँग की, वसीम ने अपने साले व एक साथी के साथ मिलकर उसे जबरन एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया। जब आरोपित पीड़िता के कपडे उतारने लगे, तब उसने ज़ोर-ज़ोर से शोर मचाया। गुस्से में बौखलाए आरोपितों ने बेसबॉल बैट और लाठी-डंडों से उसे पीटना शुरू कर दिया। पीटते-पीटते निरंकुश आरोपित उसे सड़क पर ले आए और तमाशा बना दिया। पीड़िता को ज़मीन पर गिरा कर कई डंडे मारे गए।

वहाँ उपस्थित लोगों में से किसी ने भी बीच-बचाव की कोशिश नहीं की और सभी वीडियो बनाते रहे। अंत में जब आरोपितों का पीटने से जी भर गया तो पीड़िता ख़ुद उठ कर चली गई। आरोपितों ने युवती के साथ गाली-गलौज भी की। युवती ने ईंट उठा कर अपनी रक्षा करने का प्रयास किया। वहाँ मौजूद 30-40 लोग यूँ ही तमाशबीन बने रहे। पीड़िता ने कहा कि जब वह मामला दर्ज कराने कोतवाली गई तो वहाँ उसकी एक न सुनी गई। बाद में वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और युवती को बुलाया।

पीड़िता अनाथ है, उसके माता-पिता नहीं हैं। वह नोएडा में एक किराए के कमरे में रहती है और नौकरी कर अपना जीवन-यापन करती है। सबसे अजीब बात यह है कि लड़की लगातार चिल्लाती रही लेकिन 40 तमाशबीनों में से एक ने भी उसे बचाने की ज़हमत नहीं उठाई। कौशल्या रेसीडेंसी की छात्राओं ने वीडियो बना कर पुलिस के सामने साक्ष्य के रूप में पेश किया, जिसके बाद गिरफ़्तारी की कार्रवाई की गई। युवती को पैर से मारा गया, उसके बाल पकड़ कर भी घसीटे गए।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

धंधा हो और चकाचक इसलिए नाम बदलने की तैयारी कर रहा है Facebook, इसी फॉर्मूले से Google ने भी बदली थी तकदीर

फेसबुक का नाम बदलने को लेकर मार्क जुकरबर्ग 28 अक्टूबर को कंपनी की सालाना कनेक्ट कॉन्फ्रेंस में बात कर सकते हैं।

अब टेरर फंडिंग में पकड़ा गया तारिक अहमद डार, 2005 के दिल्ली ब्लास्ट में भी हुआ था गिरफ्तार: 2017 में तिहाड़ से छूटा था

अब जब तारिक अहमद डार फिर से NIA की गिरफ्त में आया है तो उसकी नई-पुरानी कड़ियों को जोड़ते हुए एक बार फिर से न्याय की आस जगी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,228FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe