Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजमहिलाओं को नग्न कर परेड कराया, पीटा, खेत में ले जाकर किया गैंगरेप... वायरल...

महिलाओं को नग्न कर परेड कराया, पीटा, खेत में ले जाकर किया गैंगरेप… वायरल हुआ मणिपुर का वीडियो, NCW से न्याय की माँग

बताया जा रहा है कि इस घटना से पहले मैतेई और कुकी समुदाय के बीच भारी संघर्ष हुआ था और हिंसा हुई थी।

मणिपुर राज्य को हाल ही में हिंसा और दंगों का सामना करना पड़ा, जिसे शांत करने के लिए भारतीय सेना को हस्तक्षेप करना पड़ा। अब एक खौफनाक वीडियो सामने आया है, जिसमें 2 महिलाओं को नग्न कर के उनका परेड कराया गया है। महिलाओं के साथ काफी लोग सड़क पर चलते दिख रहे हैं। खबरों में बताया जा रहा है कि इस महिलाओं का गैंगरेप भी हुआ है। एक जनजातीय संगठन ने ये आरोप लगाया गई। बताया जा रहा है कि ये घटना कांगपोकपी जिले की है।

हालाँकि, मीडिया खबरों की मानें तो ये वीडियो अभी भले ही सामने आया हो लेकिन ये 4 मई, 2023 का है, अर्थात ढाई महीने पहले का। ये घटना राज्य की राजधानी इम्फाल से 35 किलोमीटर की दूरी पर हुई है। ‘इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (ITLF)’ ने ये जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि इस घटना से पहले मैतेई और कुकी समुदाय के बीच भारी संघर्ष हुआ था और हिंसा हुई थी। कुकी संगठन ILTF का कहना है कि ये दोनों पीड़िताएँ कुकी समाज से थी।

हालाँकि, कई लोग इसे हाल का वीडियो बता कर पेश कर रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि मणिपुर में हालत अब भी वैसे हैं। संगठन ने दावा किया है कि मैतेई समुदाय की भीड़ ने 2 कुकी महिलाओं को नंगा कर के सड़क पर उनका खुलेआम परेड करवाया और इसके बाद धान के खेत में ले जाकर उनका गैंगरेप किया। बता दें कि वीडियो में महिला को रोते-चिल्लाते हुए देखा जा सकता है और वो मदद माँग रही होती है।

अब इस मामले में ‘राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW)’ से कार्रवाई करने की माँग की जा रही है। त्रिपुरा की राजनीतिक पार्टी TMP के मुखिया प्रद्योत बिक्रम ने कहा कि दो समुदायों के बीच काफी घृणा बढ़ गई है और महिलाओं का इस तरह से वीडियो सामने आना निंदनीय है। उन्होंने कहा कि मणिपुर में आखिरकार घृणा की जीत हो गई है। घटना बी फैनोम गाँव की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि लोगों के सामने ही इन महिलाओं को पीटा भी गया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘दरबार हॉल’ अब कहलाएगा ‘गणतंत्र मंडप’, ‘अशोक हॉल’ बना ‘अशोक मंडप’: महामहिम द्रौपदी मुर्मू का निर्णय, राष्ट्रपति भवन ने बताया क्यों बदला गया नाम

राष्ट्रपति भवन ने बताया है कि 'दरबार' का अर्थ हुआ कोर्ट, जैसे भारतीय शासकों या अंग्रेजों के दरबार। बताया गया है कि अब जब भारत गणतंत्र बन गया है तो ये शब्द अपनी प्रासंगिकता खो चुका है।

जिसका इंजीनियर भाई एयरपोर्ट उड़ाने में मरा, वो ‘मोटू डॉक्टर’ मारना चाह रहा था हिन्दू नेताओं को: हाई कोर्ट से माँग रहा था रहम,...

कर्नाटक हाई कोर्ट ने आतंकी मोटू डॉक्टर को राहत देने से इनकार कर दिया है। उस पर हिन्दू नेताओं की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -