Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजकहीं वरमाला डालने के बाद गिर कर मर गई दुल्हन तो कहीं छींकते ही...

कहीं वरमाला डालने के बाद गिर कर मर गई दुल्हन तो कहीं छींकते ही चल बसा युवक, प्रार्थना के दौरान शिक्षक की मौत: हार्ट अटैक की घटनाएँ बन रहीं सुर्खियाँ

प्रार्थना खत्म होने के बाद शिक्षक ने अपना सीना पकड़ लिया था। पास खड़े दूसरे टीचर ने जब उनसे पूछा, तो वह सिर्फ इतना बता पाए कि मैं खड़ा नहीं हो पाऊँगा, सीने में तेज दर्द है।

हाल ही में हार्ट अटैक की कई घटनाएँ सामने आई हैं, जिससे ये लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। नया मामला बरेली से सामने आया है, जहाँ एक 23 वर्षीय शिक्षक की हार्ट अटैक से मौत हो गई। घटना के समय शिक्षक गोविंद देवल अन्य शिक्षकों के साथ बच्चों को प्रार्थना करवा रहे थे।

दरअसल बरेली की नगर पंचायत शाही के एक स्कूल में प्रार्थना के दौरान एक शिक्षक की तबीयत अचानक से बिगड़ गई। उन्हें इलाज के लिए डॉक्टर के पास ले जाया गया। डॉक्टर ने हार्ट अटैक बताकर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज में शिक्षक की मौत हो गई। प्रार्थना खत्म होने के बाद शिक्षक ने अपना सीना पकड़ लिया था। पास खड़े दूसरे टीचर ने जब उनसे पूछा, तो वह सिर्फ इतना बता पाए कि मैं खड़ा नहीं हो पाऊँगा, सीने में तेज दर्द है। उन्हें कुर्सी पर बैठाया गया। प्रारंभिक जाँच से पता चला है कि उन्हें हार्ट अटैक आया था।

गोविंद देवल की मौत के बाद उसके घर में कोहराम मच गया। गोविंद देवल दो बहनों और तीन भाइयों में सबसे छोटे थे। उनकी शादी का रिश्ता तय हो गया था। स्कूल प्रबंधक, शिक्षक और छात्र उनके घर शोक संवेदना देने पहुँचे। इस तरह कम उम्र में होने वाली मौत को लोग कोविड संक्रमण के बाद आए बदलाव के रूप में देख रहे हैं। हालाँकि अभी इस संबंध कोई मेडिकल रिसर्च सामने नहीं आया है।

लखनऊ में हार्ट अटैक से स्टेज पर दुल्हन की मौत

यूपी के लखनऊ में भी इसी तरह का मामला सामने आया था। शादी की पार्टी उस समय मातम में बदल गई, जब स्टेज पर आई दुल्हन की अचानक मौत हो गई। दुल्हन का नाम शिवांगी था और वह दूल्हे को वरमाला पहनाने स्टेज पर पहुँची थी। वरमाला डालने के बाद अचानक चक्कर खाकर गिर पड़ी। जिसके बाद उसे तुरंत पास के हेल्थ सेंटर में पहुँचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर के मुताबिक, दुल्हन की मौत हार्ट अटैक से हुई।

छींक के बाद युवक की मौत

हार्ट अटैक युवाओं की भी जान ले रहा है। मेरठ में चार दोस्त कहीं जा रहे थे। इसी दौरान अचानक एक युवक को छींक आ गई। वह लड़खड़ा कर गिर गया। उसकी हार्ड अटैक से मौत हो गई। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था। वहीं बरेली में ही कुछ समय पहले डीजे पर डांस करने के दौरान 45 वर्षीय आईवीआरआई कर्मी की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

राहुल आनंद
राहुल आनंदhttps://hindi.opindia.com/
बेहतरी की तलाश में...

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -