Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीतिसिद्धू पर फिर डोरे डाल रही AAP: केजरीवाल ने कहा- सिख होगा CM कैंडिडेट,...

सिद्धू पर फिर डोरे डाल रही AAP: केजरीवाल ने कहा- सिख होगा CM कैंडिडेट, पूरे पंजाब को होगा गर्व

केजरीवाल ने कहा कि AAP बहुत जल्द मख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान करेगी और जिस चेहरे का ऐलान किया जाएगा उस पर पूरे पंजाब को मान होगा।

पंजाब में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। उससे पहले एक बार फिर आम आदमी पार्टी (AAP) राज्य में अपनी उम्मीदों को हवा देने में जुट गई है। इस कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक बयान से सियासी अटकलें गर्म हो गई है।

‘गो बैक’ के पोस्टर और अकाली कार्यकर्ताओं के ‘काले झंडे’ के बीच केजरीवाल ने सोमवार (21 जून 2021) को कहा कि पंजाब में पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार कोई सिख ही होगा और उस पर पूरे राज्य को गर्व होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि वे कॉन्ग्रेस नेता सिद्धू का सम्मान करते हैं।

उल्लेखनीय है कि सिद्धू और पंजाब के कॉन्ग्रेसी मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच अरसे से तकरार चल रही है। सिद्धू ने राज्य कैबिनेट में मंत्री का पद ठुकराते हुए मुख्यमंत्री को झूठा भी करार दिया है। ऐसे में केजरीवाल के बयान को उनको आप में लाने की कोशिशों से जोड़कर देखा जा रहा है। वैसे इस तरह के प्रयास आप ने 2017 के विधानसभा चुनावों से पहले भी किए थे जब सिद्धू ने बीजेपी छोड़ी थी। लेकिन, उस वक्त उन्होंने कॉन्ग्रेस का हाथ थाम लिया था।

अमृतसर के सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केजरीवाल ने कहा कि AAP बहुत जल्द मख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान करेगी और जिस चेहरे का ऐलान किया जाएगा उस पर पूरे पंजाब को मान होगा। केजरीवाल ने यह भी खुलासा किया कि आम आदमी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा सिख समुदाय से होगा। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में से पंजाब ही एक ऐसा राज्य है, जिसका सीएम सिख समाज से है, लेकिन हमारा मानना है कि यह सिख समाज का हक है और यह उनके पास ही रहना चाहिए।

इस दौरान अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में पूर्व आईपीएस विजय प्रताप सिंह ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की। बता दें कि कुंवर विजय प्रताप सिंह की गिनती पंजाब सरकार के भरोसमंद अफसरों में होती रही है, लेकिन कोटकपूरा और बहिबल कलां गोलीकांड की जाँच के लिए बनी SIT के प्रमुख कुंवर विजय प्रताप सिंह ने कुछ महीनों पहले इस्तीफा दिया था

कुंवर विजय प्रताप पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब का बच्चा-बच्चा कुंवर विजय प्रताप और इनकी ईमानदारी को जानता है। केजरीवाल ने कहा कि कोटकपूरा और बहिबल कलां गोलीकांड में इंसाफ दिलाने के लिए कुंवर प्रताप ने बड़ी मेहनत की है। उन्होंने कहा कि बेअदबी से मास्टरमाइंड अभी भी खुलेआम घूम रहे हैं। सारा सिस्टम कुंवर विजय प्रताप के खिलाफ खड़ा हुआ, इसी से दुखी होकर उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

केजरीवाल ने ऐलान किया कि कुंवर प्रताप का अधूरा काम AAP की सरकार बनने पर पूरा किया जाएगा और बेअदबी के दोषियों को सजा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी पार्टी और इसके नेता कुत्ते-बिल्लियों की तरह लड़ रहे हैं। जनता की कोई नहीं सुन रहा है। ये लड़ाई भ्रष्टाचार और पैसों के लिए हो रही है। जब पंजाब में लोग कोरोना से मर रहे थे तो कॉन्ग्रेस सरकार और इसके मंत्री आपस में कुर्सी के लिए लड़ रहे थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

14 फसलों पर MSP की बढ़ोतरी, पवन ऊर्जा परियोजना, वाराणसी एयरपोर्ट का विस्तार, पालघर का पोर्ट होगा दुनिया के टॉप 10 में: मोदी कैबिनेट...

पालघर के वधावन पोर्ट की क्षमता अब 298 मिलियन टन यूनिट की जाएगी। इससे भारत-मिडिल ईस्ट कॉरिडोर भी मजबूत होगा। 9 कंटेनर टर्मिनल होंगे।

किताब से बहती नदी, शरीर से उड़ते फूल और खून बना दूध… नालंदा की तबाही का दोष हिन्दुओं को देने वाले वामपंथी इतिहासकारों का...

बख्तियार खिजली को क्लीन-चिट देने के लिए और बौद्धों को सनातन से अलग दिखाने के लिए वामपंथी इतिहासकारों ने नालंदा विश्वविद्यालय को तबाह किए जाने का दोष हिन्दुओं पर ही मढ़ दिया। इसके लिए उन्होंने तिब्बत की एक किताब का सहारा लिया, जो इस घटना के 500 साल बाद लिखी गई थी और जिसमें चमत्कार भरे पड़े थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -