Saturday, May 21, 2022
Homeराजनीति'मुझे नहीं लड़ना चुनाव, लौटा दो मेरे ₹1.15 करोड़': सत्येंद्र जैन के घर के...

‘मुझे नहीं लड़ना चुनाव, लौटा दो मेरे ₹1.15 करोड़’: सत्येंद्र जैन के घर के बाहर धरने पर बैठा AAP नेता मदान, 1 महीने पहले ‘कश्मीर फाइल्स’ का माँग रहा था हिसाब

"जैन ने मुझसे कहा था कि मार्केट में टिकट का रेट 2 करोड़ रुपए है, लेकिन तुम्हें मैं केवल 1.5 करोड़ रुपए में एमसीडी की टिकट दिला दूँगा। मैंने उनको 1.15 करोड़ रुपए दिए थे।"

दिल्ली की केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन पर आम आदमी पार्टी (AAP) से ही जुड़े दीपक मदान उर्फ दीपू ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव का टिकट दिलाने के नाम पर जैन ने उनसे 1 करोड़ 15 लाख रुपए ऐंठ लिए। उनका आरोप है कि जैन उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं और टिकट के लिए डेढ़ करोड़ रुपए की डिमांड कर रहे हैं।

मदान अपने फेसबुक अकाउंट से बुधवार 20 अप्रैल 2022 को 6 घंटे से अधिक समय तक लाइव रहे। इसी दौरान उन्होंने ये आरोप लगाए। यह लाइव उन्होंने जैन के आवास के बाहर धरना देते हुए किया।

दीपक मदान का कहना है कि वे सत्येंद्र जैन को वर्ष 2020 से जानते हैं। जैन ने इस बार के एमसीडी चुनाव में उनको टिकट दिलवाने का वादा किया था। मदान के मुताबिक, “पिछले दिनों जब एमसीडी के चुनाव टल गए तो सत्येन्द्र जैन की पोल खुली। जैन ने मुझसे कहा था कि मार्केट में टिकट का रेट 2 करोड़ रुपए है, लेकिन तुम्हें मैं केवल 1.5 करोड़ रुपए में एमसीडी की टिकट दिला दूँगा। मैंने उनको 1.15 करोड़ रुपए दिए थे। लेकिन चुनाव टल गए तो बाकी के 35 लाख रुपए मैने नहीं दिए। इसको लेकर जैन ने मेरे साथ बड़ी बदतमीजी की।”

दीपक मदान के लाइव वीडियो के शुरुआती तीन मिनट में आप ये बातें सुन सकते हैं

मदान ने आगे कहा, “अब उन्हें चुनाव नहीं लड़ना है। वे मेरे 1.15 करोड़ रुपए वापस कर दें। मेरे पास अब पैसे नहीं हैं। मैंने इन्हें जो पैसे दिए हैं उसके लिए मुझे अपने सारे गोल्ड को गिरवी रखना पड़ा।” आप कार्यकर्ता का कहना था कि वे बुधवार को तीसरी बार सत्येंद्र जैन के आवास के बाहर आए थे। उनका यह भी कहना है कि उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करवाने के लिए उनके पीए को भी मैसेज किया था। मदान ने आरोप लगाया कि जैन करोड़ों का भष्टाचार करते हैं औऱ उनके पास करोड़ों रुपए हैं, लेकिन मेरा पैसा वापस करने में उन्हें क्या दिक्कत है।

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने भी दीपक मदान के लाइव वीडियो और एक पुराने पोस्ट को फेसबुक पर शेयर किया है। उन्होंने लिखा है कि AAP नेता दीपक मदान 21 मार्च को विवेक अग्निहोत्री से कश्मीर फाइल्स के पैसों का हिसाब माँग रहा था। अब 20 अप्रैल को एमसीडी टिकट खरीदने के लिए सत्येन्द्र जैन को दिए 1 करोड़ 15 लाख रुपए माँग रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उद्धव का मंत्री, पवार का खास: अदालत ने भी माना ‘डी गैंग’ से नवाब मलिक के संबंध, ED ने चार्जशीट में बताया- मुंबई ब्लास्ट...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गंभीर आरोपों में गिरफ्तारी के बावजूद अपने जिस मंत्री नवाब मलिक को हटाने से इनकार किया था, उनके डी गैंग से लिंक होने की बात अदालत ने भी मानी है।

अब कहाँ गायब हो गया ज्ञानवापी ढाँचे में दिखा शिवलिंग? पूर्व महंत ने तस्वीरों से खोले राज़, हनुमान मूर्ति और कमल के फूल भी...

काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत डॉ कुलपति तिवारी ने ज्ञानवापी विवादित ढाँचे और शिवलिंग को लेकर पुरानी तस्वीरें दिखाते हुए बड़ा दावा किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,690FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe