Sunday, July 14, 2024
HomeराजनीतिAAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने किया भड़काऊ ट्वीट, अग्निशमन विभाग ने बताया फर्जी

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने किया भड़काऊ ट्वीट, अग्निशमन विभाग ने बताया फर्जी

AAP विधायक से पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी एक फेक ट्वीट करते हुए कहा था कि पुलिसकर्मी पेट्रोल डालकर बस को आग के हवाले कर रहे हैं।

दिल्ली हिंसा के बाद अब तरह-तरह से अफवाहें भी फैलाईं जा रही हैं। दिल्ली पुलिस ऐसे लोगों पर नजर बनाए हुए है, जो सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाहें फैला रहे हैं। अब ऐसा ही एक फेक ट्वीट आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने किया है। अमानतुल्ला खान ने घर में आग लगाने का वीडियो ट्वीट कर नया बवाल खड़ा कर दिया है। उन्होंने रविवार (मार्च 1, 2020) तड़के एक ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली के सोनिया विहार में स्थित अंबे चौहान मोहल्ला में दंगाइयों ने एक घर को आग के हवाले कर दिया है।

अमानतुल्लाह ने ट्वीट करते हुए लिखा, “अंबे एन्क्लेव चौहान मोहल्ला सोनिया विहार दिल्ली -110094 में अभी अभी एक गरीब और कमजोर के घर को दंगाइयों ने आग के हवाले कर दिया। आखिर दिल्ली कब जलना बन्द होगी।” इस ट्वीट के साथ अमानतुल्लाह ने एक वीडियो भी लगाया है, जिसमें घर को जलते हुए दिखाया गया है।

हालाँकि, अग्निशमन विभाग ने इसका खंडन करते हुए कहा कि इस घर में दंगों के दौरान आग नहीं लगी। अग्निशमन विभाग ने बताया कि आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद दमकल की 5 गाड़ियाँ रवाना की गईं। आग की इस घटना का हिंसा से कोई लेना-देना नहीं है। दिल्ली पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है।

वहीं अमानतुल्लाह खान के इस ट्वीट पर बीजेपी नेता और दिल्ली प्रदेश प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “पुलिस और पड़ोसियों के अनुसार अमानतुल्लाह झूठ बोल रहा है। आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। अमानतुल्लाह दिल्ली में फिर से आग लगाने की कोशिश कर रहा है। दिल्ली पुलिस को अमानतुल्लाह को तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए।”

बता दें कि इससे पहले पहले जामिया में हुई हिंसा के दौरान भी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी एक फेक ट्वीट करते हुए कहा था कि पुलिसकर्मी पेट्रोल डालकर बस को आग के हवाले कर रहे हैं। अब अमानतुल्लाह ने इस फेक ट्वीट से लोगों को उकसाने का काम किया है।  

वहीं अमानतुल्लाह खान हिंसा के आरोपित AAP पार्षद ताहिर हुसैन का भी खुलकर बचाव कर रहे हैं, जो हिंसा के बाद से ही फरार चल रहा है। ताहिर हुसैन की  फैक्ट्ररी की छत से बड़ी संख्या में तेजाब, पेट्रोल बम और ईंट-पत्थर मिले थे। हिंसा केस में फरार AAP पार्षद ताहिर हुसैन की तलाश में दिल्ली पुलिस जुटी है। ताहिर के पुश्तैनी घर अमरोहा में भी पुलिस पहुँची है। आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन पर आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा की हत्या के केस में गंभीर आरोप हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -