Tuesday, July 23, 2024
HomeराजनीतिAAP की MLA आतिशी कोरोना की चपेट में, घर में हुईं क्वारंटाइन, कहा- स्वास्थ्य...

AAP की MLA आतिशी कोरोना की चपेट में, घर में हुईं क्वारंटाइन, कहा- स्वास्थ्य विभाग के साथ कर रही थी काम

आतिशी मार्लेना दिल्ली कालकाजी विधानसभा सीट से विधायक है। कोरोना वायरस रिपोर्ट के पॉजिटिव आने के बाद आतिशी ने बताया कि कुछ दिनों से उन्हें हल्की खाँसी और सर्दी शिकायत थी। आतिशी ने मंगलवार (जून 16, 2020) को COVID-19 जाँच करवाई थी, जिसकी रिपोर्ट आज आई है।

AAP पार्टी MLA आतिशी मार्लेना कोरोना वायरस की चपेट में आ गई है। बुधवार (जून 17, 2020 ) को उनकी कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल उन्होंने घर में ही खुद को सेल्फ क्वारंटाइन कर लिया है।

आतिशी मार्लेना दिल्ली कालकाजी विधानसभा सीट से विधायक है। कोरोना वायरस रिपोर्ट के पॉजिटिव आने के बाद आतिशी ने बताया कि कुछ दिनों से उन्हें हल्की खाँसी और सर्दी शिकायत थी। आतिशी ने मंगलवार (जून 16, 2020) को COVID-19 जाँच करवाई थी, जिसकी रिपोर्ट आज आई है।

कोरोना वायरस परिक्षण के पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने बताया कि वो कुछ दिनों से स्वास्थ्य विभाग के साथ मिल कर काम कर रहीं थीं। जहाँ 11 जून को एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से ही उनमें COVID-19 के लक्षण पाए गए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के पॉजिटिव आने पर उन्होंने 11 जून से ही खुद को घर पर आइसोलेट कर लिया था।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर उनके जल्द स्वस्थ होने के कामना की है। केजरीवाल ने कहा – “कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आतिशी जी का महत्त्वपूर्ण योगदान रहा है। मुझे उम्मीद है वो जल्द से जल्द स्वस्थ हो कर एक बार फिर लोगों की सेवा में लग जाएँगी।”

केजरीवाल में भी नजर आए थे लक्षण

कुछ दिन पूर्व ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी हल्के बुखार और गले में खराश की शिकायत के बाद खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया था। जिसके बाद उनका कोरोना वायरस टेस्ट कराया गया था। हालाँकि, केजरीवाल कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाए गए और उनकी जाँच रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

केंद्र ने बढ़ाया मदद के लिए हाथ

दिल्ली में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा हैं। जिसके मद्देनजर हुए हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य लोगों के साथ राजधानी के बदतर होते हालात पर चर्चा की थी।

दिल्ली में बढ़ते मरीज और घटते बेड की संख्या को देखते हुए केंद्र सरकार ने रेलवे के 500 कोच जिसके अंदर 8000 बेड की सुविधा दी हैं। कंटेनमेंट जोन में कॉन्‍टैक्‍ट ट्रेसिंग, टेस्टिंग बढ़ाने, समाज सेवी संस्थाओं को मदद के लिए आगे आने व ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर, पल्स ऑक्सीमीटर व अन्य सभी उपकरणों की कमी को पूरा करने जैसी तमाम मदद करने का भरोसा दिया है।

45 हजार पहुँचने वाले हैं दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में अब तक संक्रमण के कुल 44,688 मालमे सामने आए हैं। इनमें 26,351 एक्टिव केस है। 16,500 लोग इस संक्रमण से ठीक हो कर घर जा चुके हैं। जबकि 1,837 लोगों ने इस महामारी की वजह से अपनी जान गँवा दी है। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के लिहाज से महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद देश में दिल्ली तीसरे स्थान पर है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -