Sunday, January 23, 2022
Homeराजनीति'गरीबों का राशन, चोरी कर खुले बाजार में बेचते रंगे हाथ पकड़े गए AAP...

‘गरीबों का राशन, चोरी कर खुले बाजार में बेचते रंगे हाथ पकड़े गए AAP कार्यकर्ता’: BJP ने की सख्त कार्रवाई की माँग

“गरीबों के लिए राशन न्यू अशोक नगर के गवर्नमेंट बॉयज सीनियर सेकेंड्री स्कूल में रखा गया था। आप कार्यकर्ताओं ने उस राशन को स्कूल प्रबंधन की मिलीभगत से चुरा लिया और खुले बाजार में बेचना शुरू कर दिया।”

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी/BJP) की दिल्ली ईकाई ने बुधवार (जुलाई 7, 2021) को आम आदमी पार्टी (AAP) और उसके नेताओं के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया। भाजपा का आरोप है कि महामारी के समय में दिल्ली की जनता के लिए आया राशन AAP के कार्यकर्ता चुरा कर खुले बाजार में बेच रहे हैं।

विरोध-प्रदर्शन की तस्वीरें दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के ट्विटर अकाउंट पर देखी जा सकती है। त्रिलोकपुरी में भाजपा द्वारा आयोजित प्रदर्शन में वह कार्यकर्ताओं को संबोधित करते दिख रहे हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, “गरीबों का राशन चोरी करते हुए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता रंगे हाथों पकड़े गए। आधा राशन बेच दिया और पकड़े जाने पर आधा राशन वापस स्कूल में पहुँचाया।”

पूरे मामले में भाजपा नेताओं का दावा है कि उन्होंने त्रिलोकपुरी के गवर्नमेंट बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक स्टोरेज यूनिट से चोरी हुआ राशन बाजार में बेचते हुए आम आदमी कार्यकर्ता को रंगे हाथों पकड़ा है। बिधूड़ी कहते हैं, “गरीबों के लिए राशन न्यू अशोक नगर के गवर्नमेंट बॉयज सीनियर सेकेंड्री स्कूल में रखा गया था। आप कार्यकर्ताओं ने उस राशन को स्कूल प्रबंधन की मिलीभगत से चुरा लिया और खुले बाजार में बेचना शुरू कर दिया।”

वह बताते हैं, “चावल और गेहूँ वाली 516 राशन किट पहले ही चोरी हो चुकी थी और यह दूसरी बार था जब AAP कार्यकर्ता खुले बाजार में बेचने के लिए किट उठाने आए थे, लेकिन हमने उन्हें रंगे हाथों पकड़ा।”

गिरफ्तारी की माँग

भाजपा ने राशन चोरी के इस मामले में AAP कार्यकर्ताओं के ख़िलाफ़ कार्रवाई की माँग की है। बिधूड़ी कहते हैं, “हम माँग करते हैं कि आप विधायक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए और उन्हें तत्काल गिरफ्तार किया जाए। दिल्ली के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री को भी इस्तीफा दे देना चाहिए।”

उल्लेखनीय है कि 2 जुलाई को कथित तौर पर दूसरी बार आप कार्यकर्ता राशन किट चोरी करने के लिए आए थे, लेकिन राशन को बेचते समय रंगे हाथों पकड़े गए। आप पार्टी के एक कार्यकर्ता के घर से बरामद हुआ राशन स्कूल को लौटा दिया गया है।

भाजपा नेता बिधूड़ी ने आरोप लगाते हुए कहा, “सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की गई थी, लेकिन आप विधायक या पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, जो इन खाद्य राशन किटों की कालाबाजारी में शामिल थे।” बिधूड़ी ने यह भी कहा कि उनके पास घटना की वीडियो क्लिप है और सभी सबूत उपराज्यपाल अनिल बैजल को उचित कार्रवाई के लिए भेज दिए गए हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

30+ FIR, मुख़्तार अंसारी से गैंगवार, पलट जाते थे गवाह: कभी दाऊद का करीबी था MLC बृजेश सिंह, योगी राज में काट रहा जेल

बृजेश के आपराधिक जीवन की शुरुआत अपने पिता की मौत का बदला लेने से हुई थी। 1984 में हुई इस घटना के बाद उसने 6-7 लोगों को लगातार दो साल में मारा था।

‘नसरूल अंकल ने अपनी सू-सू मेरी सू-सू में डाला’: 4 साल की बच्ची की आपबीती, पुलिस पर पीड़ित परिवार की पिटाई के आरोप

नसरूल पर दिल्ली में 4 साल की लड़की से रेप का आरोप। पीड़ित परिवार का कहना है कि पुलिस ने उन्हें पीटा। गीता कॉलोनी का मामला। ग्राउंड रिपोर्ट।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,899FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe