Thursday, September 23, 2021
Homeराजनीति'लॉर्ड मोदी का गुलाम है जैक': राहुल गाँधी के बाद अब 5 अन्य कॉन्ग्रेस...

‘लॉर्ड मोदी का गुलाम है जैक’: राहुल गाँधी के बाद अब 5 अन्य कॉन्ग्रेस नेताओं के ट्विटर हैंडल लॉक्ड, सुरजेवाला-माकन भी लिस्ट में

ट्विटर ने दिल्ली हाईकोर्ट में जानकारी दी कि राहुल गाँधी का हैंडल इसीलिए अस्थायी रूप से लॉक किया गया है क्योंकि उन्होंने दक्षिणी-पश्चिमी दिल्ली में 9 साल की नाबालिग के बलात्कार व हत्या के मामले में पीड़िता के माता-पिता की तस्वीर शेयर कर दी थी।

कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी के बाद अब माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने 5 अन्य कॉन्ग्रेस नेताओं के ट्विटर हैंडल लॉक कर दिए हैं। पार्टी ने बताया कि दिल्ली कॉन्ग्रेस कमिटी के पूर्व अध्यक्ष रणदीप सुरजेवाला, राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला, ‘महिला कॉन्ग्रेस’ की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव, असम के प्रभारी जितेंद्र सिंह अलवर और तमिलनाडु के विरुधुनगर से सांसद मणिकम टैगोर बी के ट्विटर हैंडल लॉक कर दिए गए हैं।

कॉन्ग्रेस के कम्युनिकेशंस इंचार्ज प्रणव झा ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ‘लॉर्ड नरेंद्र मोदी के इशारे पर उनकी कठपुतली ट्विटर’ इस तरह की हरकतें कर रहा है। उन्होंने ट्विटर के CEO जैक डॉर्सी को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘गुलाम’ बता दिया। उन्होंने दावा किया कि कॉन्ग्रेस के लोग तो कालापानी में बंद होकर भी लड़ाई लड़ते थे। साथ ही पूछा कि क्या पीएम मोदी सोचते हैं कि वर्चुअल ट्विटर लॉक से हम झुक जाएँगे?

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अजय माकन ने कहा कि तो ट्विटर ने उनका भी अकाउंट लॉक कर दिया है, क्योंकि उन्होंने भी ‘महिला एवं दलित उत्पीड़न के खिलाफ’ राहुल गाँधी का समर्थन किया था। उन्होंने कहा, “जल्द ही असली वाले अच्छे दिन आएँगे और तब ट्विटर को डर नहीं लगेगा। ये मेरी भविष्यवाणी है।” कॉन्ग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के इशारे पर ट्विटर ये सब कर रहा है।

ट्विटर ने बुधवार (11 अगस्त, 2021) को दिल्ली हाईकोर्ट में जानकारी दी कि राहुल गाँधी का हैंडल इसीलिए अस्थायी रूप से लॉक किया गया है क्योंकि उन्होंने दक्षिणी-पश्चिमी दिल्ली में 9 साल की नाबालिग के बलात्कार व हत्या के मामले में पीड़िता के माता-पिता की तस्वीर शेयर कर दी थी। कंपनी ने इसे प्लेटफॉर्म की नीतियों का उल्लंघन बताया। उस ट्वीट को भी डिलीट कर दिया गया है। उच्च-न्यायालय ने ट्विटर की इस त्वरित कार्रवाई से संतुष्टि जताई।

इससे पहले कॉन्ग्रेस ने #मैं_भी_Rahul हैशटैग के साथ ट्वीट किया था, ”ट्विटर इंडिया हमारा भी अकाउंट लॉक कर दो। हम आपको चुनौती देते हैं। न्याय के लिए लड़ने और सच को उजागर करने से हमें कुछ नहीं रोक सकता है।” कॉन्ग्रेस ने एक बार फिर विवादित तस्वीर को शेयर किया था, जिसकी वजह से राहुल गाँधी के ट्विटर हैंडल को लॉक किया गया है। ‘राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR)’ ने ट्विटर इंडिया को नोटिस जारी कर राहुल गाँधी के खिलाफ कार्रवाई करने की माँग की थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

100 मलयाली ISIS में हुए शामिल- 94 मुस्लिम, 5 कन्वर्टेड: ‘नारकोटिक्स जिहाद’ पर घिरे केरल के CM ने बताया

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बुधवार को खुलासा किया कि 2019 तक केरल से ISIS में शामिल होने वाले 100 मलयालियों में से लगभग 94 मुस्लिम थे।

इस्लामी कट्टरपंथ से डरा मेनस्ट्रीम मीडिया: जिस तस्वीर पर NDTV को पड़ी गाली, वह HT ने किस ‘दहशत’ में हटाई

इस्लामी कट्टरपंथ से डरा हुआ मेन स्ट्रीम मीडिया! ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि हिंदुस्तान टाइम्स ने ऐसा एक बार फिर खुद को साबित किया। जब कोरोना से सम्बंधित तमिलनाडु की एक खबर में वही तस्वीर लगाकर हटा बैठा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,886FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe