Sunday, June 26, 2022
Homeराजनीतिस्कूलों के बाद बीजेपी ने दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों पर किया स्टिंग, बदहाली पर...

स्कूलों के बाद बीजेपी ने दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों पर किया स्टिंग, बदहाली पर घिरे केजरीवाल

"आपने हर साल 1000 मोहल्ला क्लीनिक खोलने का वादा किया, क्लीनिक खोलना तो दूर, जो खुले हैं, उनमें न तो दवाएँ हैं और न ही कोई सुविधाएँ। आपकी ओछी राजनीति ने दिल्ली के गरीबों को सालाना 5 लाख रुपए तक मुफ्त इलाज देने वाली मोदी जी की आयुष्मान भारत योजना से भी वंचित रखा।"

दिल्ली में चल रहे विधानसभा चुनावों के बीच राजनीतिक गहमा गहमी जारी है। बीजेपी द्वारा दिल्ली के सरकारी स्कूलों पर सवाल उठाने के बाद अब बीजेपी ने दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों पर एक वीडियो जारी कर उस पर सवाल उठाए हैं। इस वीडियो के खुद पार्टी आध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने ट्वविटर पर शेयर किया है।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा जारी किए गए वीडियो में लोग अपने अनुभव साझा करते हुए सुनाई पड़ रहे हैं। इसमें एक महिला यह कहते हुए सुनाई देती है कि मोहल्ला क्लीनिक में दवाएँ तो दूर न तो सुई है और न ही कोई पट्टी और बीपी चेक कराने के लिए बाहर जाने के लिए बोल दिया जाता है। वहीं दूसरे लोग कहते हुए सुनाई देते हैं कि मोहल्ला क्लीनिक अधिक समय तक बंद ही रहते हैं। इसी कारण लोग यहाँ आस-पास गंदगी फैलाते रहते हैं, जिससे ये अब मोहल्ला क्लीनिक नहीं, पेशाब घर बन चुके हैं।

इस वीडियो को जेपी नड्डा ने शेयर करते हुए केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा और कहा, “आपने हर साल 1000 मोहल्ला क्लीनिक खोलने का वादा किया, क्लीनिक खोलना तो दूर, जो खुले हैं, उनमें न तो दवाएँ हैं और न ही कोई सुविधाएँ। आपकी ओछी राजनीति ने दिल्ली के गरीबों को सालाना 5 लाख रुपए तक मुफ्त इलाज देने वाली मोदी जी की आयुष्मान भारत योजना से भी वंचित रखा।”

इस वीडियो पर गृहमंत्री अमित शाह ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “शिक्षा क्रांति के बाद अब केजरीवाल सरकार की स्वास्थ्य क्रांति की पोल खुली, क्या इममें दिल्ली का ग़रीब अपना ऑपरेशन करवाएगा। अपनी स्वार्थ पूर्ण राजनीति के लिए दिल्ली के ग़रीब को मोदी जी की आयुष्मान योजना से दूर रख उसके जीवन से खेलने का जो पाप आपने किया है उसका जवाब आपको जरूर देना होगा।”

गौरतलब है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सत्ता में आने के बाद हर साल दिल्ली में प्रत्येक एक किलोमीटर पर एक मोहल्ला क्लीनिक बनाने की बात कहते हुए 1000 मोहल्ला क्लीनिक खोलने का वादा किया था, लेकिन इस वादे को केजरीवाल पूरा नहीं कर सके। इस पर बीजेपी ने इसे केजरीवाल की ओछी राजनीति करार दिया।

बता दें कि इससे पहले भी गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों की बदहाली, गंदे पानी, वाई-फाई, नौकरी आदि को लेकर केजरीवाल सरकार पर अपनी रैलियों में जमकर निशाना साधा था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गे बार के पास कट्टर इस्लामी आतंकी हमला, गोलीबारी में 2 की मौत: नॉर्वे में LGBTQ की परेड रद्द, पूरे देश में अलर्ट

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गे बार के नजदीक हुई गोलीबारी को प्रशासन ने इस्लामी आतंकवाद करार दिया है। 'प्राइड फेस्टिवल' को रद्द कर दिया गया।

BJP के ईसाई नेता ने हवन-पाठ करके अपनाया सनातन धर्म: घरवापसी पर बोले- ‘मुझे हिंदू धर्म पसंद है, मेरे पूर्वज हिंदू थे’

विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,381FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe