Saturday, July 20, 2024
Homeराजनीति2 महीने में दूसरी बार अजित पवार ने ली उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ, गठबंधन...

2 महीने में दूसरी बार अजित पवार ने ली उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ, गठबंधन के छोटे दलों में नाराजगी

एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे और बारामती से विधायक अजित पवार ने दो महीने के भीतर दूसरी बार आज उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वहीं, पूर्व सीएम अशोक चव्हाण और कॉन्ग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार भी मंत्री बने।

महाराष्ट्र की राजनीति में चले लंबे नाटक के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे और बारामती से विधायक अजित पवार ने दो महीने के भीतर दूसरी बार आज उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वहीं, पूर्व सीएम अशोक चव्हाण और कॉन्ग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार भी मंत्री बने। इसके अलावा बता दें कि मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को भी बतौर अहम पद मिलने की पूरी उम्मीद है।

इससे पहले 28 नवंबर को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ शिवसेना, कॉन्ग्रेस और राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस के 2-2 मंत्रियों ने शपथ ली थी।

बता दें कि कैबिनेट में नए मंत्रियों के शामिल होने के बाद विभागों में बदलाव हो सकता है। फिलहाल, अब तक गृह और उद्योग विभाग शिवसेना के पास हैं। वित्त और ग्रामीण विकास विभाग NCP को दिए गए हैं। जबकि कॉन्ग्रेस के पास राजस्व, पीडब्ल्यूडी और ऊर्जा मंत्रालय हैं।

उल्लेखनीय है कि अभी तक मंत्रिमंडल विस्तार में छोटे दलों को जगह मिलने की बात सामने नहीं आई है। जिससे गठबंधन में शामिल छोटे दलों में नाराजगी है। महा विकास अघाड़ी में स्वाभिमानी शेतकरी संगठन, शेकाप, समाजवादी पार्टी, सीपीएम, बहुजन विकास अघाड़ी, प्रहार और जोगेंद्र कवाडे की रिपल्बिकन पार्टी शामिल है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले छोटे दलों के साथ कोई बातचीत नहीं की गई। इससे यह दल खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं। हालाँकि, पहले खबर थी कि शेकाप के जयंत पाटिल, प्रहार के बच्चू कडू और जोगेंद्र कवाडे मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। इनमें सपा के अबू आसिम आजमी का नाम भी शामिल था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -