Thursday, August 5, 2021
Homeराजनीति2 महीने में दूसरी बार अजित पवार ने ली उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ, गठबंधन...

2 महीने में दूसरी बार अजित पवार ने ली उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ, गठबंधन के छोटे दलों में नाराजगी

एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे और बारामती से विधायक अजित पवार ने दो महीने के भीतर दूसरी बार आज उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वहीं, पूर्व सीएम अशोक चव्हाण और कॉन्ग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार भी मंत्री बने।

महाराष्ट्र की राजनीति में चले लंबे नाटक के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे और बारामती से विधायक अजित पवार ने दो महीने के भीतर दूसरी बार आज उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वहीं, पूर्व सीएम अशोक चव्हाण और कॉन्ग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार भी मंत्री बने। इसके अलावा बता दें कि मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को भी बतौर अहम पद मिलने की पूरी उम्मीद है।

इससे पहले 28 नवंबर को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ शिवसेना, कॉन्ग्रेस और राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस के 2-2 मंत्रियों ने शपथ ली थी।

बता दें कि कैबिनेट में नए मंत्रियों के शामिल होने के बाद विभागों में बदलाव हो सकता है। फिलहाल, अब तक गृह और उद्योग विभाग शिवसेना के पास हैं। वित्त और ग्रामीण विकास विभाग NCP को दिए गए हैं। जबकि कॉन्ग्रेस के पास राजस्व, पीडब्ल्यूडी और ऊर्जा मंत्रालय हैं।

उल्लेखनीय है कि अभी तक मंत्रिमंडल विस्तार में छोटे दलों को जगह मिलने की बात सामने नहीं आई है। जिससे गठबंधन में शामिल छोटे दलों में नाराजगी है। महा विकास अघाड़ी में स्वाभिमानी शेतकरी संगठन, शेकाप, समाजवादी पार्टी, सीपीएम, बहुजन विकास अघाड़ी, प्रहार और जोगेंद्र कवाडे की रिपल्बिकन पार्टी शामिल है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले छोटे दलों के साथ कोई बातचीत नहीं की गई। इससे यह दल खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं। हालाँकि, पहले खबर थी कि शेकाप के जयंत पाटिल, प्रहार के बच्चू कडू और जोगेंद्र कवाडे मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। इनमें सपा के अबू आसिम आजमी का नाम भी शामिल था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अगर बायोलॉजिकल पुरुषों को महिला खेलों में खेलने पर कुछ कहा तो ब्लॉक कर देंगे: BBC ने लोगों को दी खुलेआम धमकी

बीबीसी के आर्टिकल के बाद लोग सवाल उठाने लगे हैं कि जब लॉरेल पैदा आदमी के तौर पर हुए और बाद में महिला बने, तो यह बराबरी का मुकाबला कैसे हुआ।

दिल्ली में कमाल: फ्लाईओवर बनने से पहले ही बन गई थी उसपर मजार? विरोध कर रहे लोगों के साथ बदसलूकी, देखें वीडियो

दिल्ली के इस फ्लाईओवर का संचालन 2009 में शुरू हुआ था। लेकिन मजार की देखरेख करने वाला सिकंदर कहता है कि मजार वहाँ 1982 में बनी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,028FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe