‘BJP में शामिल होंगे कॉन्ग्रेस-JDS के अयोग्य करार दिए गए सभी 17 विधायक’

"उन्होंने (विधायकों ने) भाजपा में आने की इच्छा जताई थी और पार्टी के बड़े नेताओं से बात भी की थी। हमारी पार्टी में उन सभी का स्वागत है।"

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक विधानसभा में अयोग्य करार दिए गए 17 विधायकों पर फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में विधानसभा स्पीकर द्वारा कॉन्ग्रेस-जेडीएस विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने को जायज़ ठहराया है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक स्पीकर रमेश कुमार के उस आदेश को जायज़ ठहराया है, जिसमें इन 17 विधायकों को निलंबित करने का आदेश दिया गया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इन सभी विधायकों के आगामी उप-चुनाव लड़ने के लिए योग्य करार देकर उन्हें राहत प्रदान की है।

निलम्बित विधायकों में से एक रमेश जर्किहोली ने बताया कि सभी 17 विधायक गुरुवार को भाजपा के मुख्यालय में 14 नवंबर की सुबह करीब 10:30 बजे भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करेंगे।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

एक रिपोर्ट के मुताबिक इससे पूर्व भी इन विधायकों के भाजपा में जाने की चर्चा हुई थी। कर्नाटक के उप-मुख्यमंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने कहा था कि भाजपा में आने पर उनका स्वागत है।

नारायण ने कहा था, “उन्होंने (विधायकों ने) भाजपा में आने की इच्छा जताई थी और पार्टी के बड़े नेताओं से बात भी की थी। हमारी पार्टी में उन सभी का स्वागत है।”

यह वही 17 विधायक हैं, जिनके चलते कर्नाटक की कॉन्ग्रेस-जनता दल(सेकुलर) की सरकार गिर गई थी। गौरतलब है कि कर्नाटक की सरकार में मची खींचतान में कॉन्ग्रेस के 14, जनता दल (सेकुलर) के तीन विधायकों ने इस्तीफ़ा दे दिया था। इसी वाकये के बाद सूबे में गठबंधन वाली कुमारस्वामी की सरकार गिर गई थी और बीएस येदयुरप्पा एक बार फिर सत्ता में आ गए थे।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

उद्धव ठाकरे-शरद पवार
कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गॉंधी के सावरकर को लेकर दिए गए बयान ने भी प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है। इस मसले पर भाजपा और शिवसेना के सुर एक जैसे हैं। इससे दोनों के जल्द साथ आने की अटकलों को बल मिला है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

118,600फैंसलाइक करें
26,135फॉलोवर्सफॉलो करें
127,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: