Monday, August 2, 2021
Homeराजनीतिस्मृति ईरानी के करीबी सुरेंद्र सिंह की हत्या का मुख्य आरोपित वसीम गिरफ्तार

स्मृति ईरानी के करीबी सुरेंद्र सिंह की हत्या का मुख्य आरोपित वसीम गिरफ्तार

पुलिस ने हत्या में शामिल एक आरोपित के पास से खून से सना तौलिया भी बरामद किया है। इसके अलावा एक देशी पिस्तौल भी बरामद की है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ता सुरेंद्र सिंह की हत्या मामले में पुलिस ने शुक्रवार (मई 31, 2019) को मुख्य आरोपित वसीम को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने वसीम को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। सुरेंद्र सिंह हत्याकांड में शामिल 4 आरोपितों की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है।

जानकारी के मुताबिक, जामो थाना क्षेत्र में ही पुलिस और वसीम के बीच भिड़ंत हो गई जिसमें दोनों ओर से गोलियाँ चली। इस दौरान वसीम के पैर में गोली लगी। जिसके बाद वसीम को घायल अवस्था में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम ने वसीम की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि उसे इलाज के लिए जामो सीएचसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वसीम की गिरफ्तारी के बाद अब हत्याकांड से जुड़े कई अहम खुलासे हो सकते हैं। सुरेंद्र सिंह हत्याकांड में पुलिस को कई अहम सुराग भी मिले हैं। पुलिस ने हत्या में शामिल एक आरोपित के पास से खून से सना तौलिया भी बरामद किया है। इसके अलावा एक देशी पिस्तौल भी बरामद की है। अमेठी के एसपी के मुताबिक हत्या के पीछे पुरानी रंजिश है।

गौरतलब है कि, अमेठी में शनिवार (मई 25, 2019) देर रात सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक को स्मृति ईरानी ने खुद कंधा दिया था। रविवार (मई 26, 2019) की शाम सुरेंद्र सिंह के बड़े भाई नरेंद्र सिंह की तहरीर पर जामो पुलिस ने केस दर्ज किया था। जिसके तहत पुलिस ने वसीम, नसीम, गोलू सिंह, रामचंद्र बीडीसी, रामनाथ गुप्ता के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया। स्मृति ईरानी के साथ-साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 12 घंटे के अंदर आरोपितों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था और पुलिस ने एक-एक करके पाँचों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,544FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe