स्मृति ईरानी के करीबी सुरेंद्र सिंह की हत्या का मुख्य आरोपित वसीम गिरफ्तार

पुलिस ने हत्या में शामिल एक आरोपित के पास से खून से सना तौलिया भी बरामद किया है। इसके अलावा एक देशी पिस्तौल भी बरामद की है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ता सुरेंद्र सिंह की हत्या मामले में पुलिस ने शुक्रवार (मई 31, 2019) को मुख्य आरोपित वसीम को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने वसीम को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। सुरेंद्र सिंह हत्याकांड में शामिल 4 आरोपितों की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है।

जानकारी के मुताबिक, जामो थाना क्षेत्र में ही पुलिस और वसीम के बीच भिड़ंत हो गई जिसमें दोनों ओर से गोलियाँ चली। इस दौरान वसीम के पैर में गोली लगी। जिसके बाद वसीम को घायल अवस्था में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम ने वसीम की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि उसे इलाज के लिए जामो सीएचसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वसीम की गिरफ्तारी के बाद अब हत्याकांड से जुड़े कई अहम खुलासे हो सकते हैं। सुरेंद्र सिंह हत्याकांड में पुलिस को कई अहम सुराग भी मिले हैं। पुलिस ने हत्या में शामिल एक आरोपित के पास से खून से सना तौलिया भी बरामद किया है। इसके अलावा एक देशी पिस्तौल भी बरामद की है। अमेठी के एसपी के मुताबिक हत्या के पीछे पुरानी रंजिश है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

गौरतलब है कि, अमेठी में शनिवार (मई 25, 2019) देर रात सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक को स्मृति ईरानी ने खुद कंधा दिया था। रविवार (मई 26, 2019) की शाम सुरेंद्र सिंह के बड़े भाई नरेंद्र सिंह की तहरीर पर जामो पुलिस ने केस दर्ज किया था। जिसके तहत पुलिस ने वसीम, नसीम, गोलू सिंह, रामचंद्र बीडीसी, रामनाथ गुप्ता के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया। स्मृति ईरानी के साथ-साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 12 घंटे के अंदर आरोपितों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था और पुलिस ने एक-एक करके पाँचों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

जेएनयू छात्र विरोध प्रदर्शन
गरीबों के बच्चों की बात करने वाले ये भी बताएँ कि वहाँ दो बार MA, फिर एम फिल, फिर PhD के नाम पर बेकार के शोध करने वालों ने क्या दूसरे बच्चों का रास्ता नहीं रोक रखा है? हॉस्टल को ससुराल समझने वाले बताएँ कि JNU CD कांड के बाद भी एक-दूसरे के हॉस्टल में लड़के-लड़कियों को क्यों जाना है?

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

112,491फैंसलाइक करें
22,363फॉलोवर्सफॉलो करें
117,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: