Wednesday, September 22, 2021
Homeराजनीतिपश्चिम बंगाल में संपर्क अभियान पर निकले बीजेपी कार्यकर्ता सैकत भावल की हत्या, 6...

पश्चिम बंगाल में संपर्क अभियान पर निकले बीजेपी कार्यकर्ता सैकत भावल की हत्या, 6 अन्य बुरी तरह घायल: TMC के गुंडों पर आरोप

पुलिस का इस घटना पर कहना है कि उन्होंने मामले की जाँच शुरू कर दी है। घटना हालिसहर नगरपालिका के वार्ड संख्या 6 की है जिसमें 6 अन्य कार्यकर्ताओं के साथ भी हिंसा हुई है। उन्हें भी उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने तृणमूल कॉन्ग्रेस के गुंडों पर आरोप लगाया है।

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याओं का सिलसिला जारी है, इसी कड़ी में एक भाजपा कार्यकर्ता की पीट पीट कर हत्या कर दी गई और 6 अन्य बुरी तरह घायल हुए हैं। यह घटना शनिवार (12 दिसंबर 2020) को हुई जब कार्यकर्ताओं का एक समूह उत्तर 24 परगना जिले में गृह संपर्क अभियान (डोर टू डोर) के लिए निकला था। सैकत भावल (Saikat Bhawal) उस समूह में ही शामिल थे, घटना के बाद मौके पर मौजूद लोग उन्हें उपचार के लिए कल्याणी स्थित जेएनएम अस्पताल लेकर गए जहाँ डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

पुलिस का इस घटना पर कहना है कि उन्होंने मामले की जाँच शुरू कर दी है। घटना हालिसहर नगरपालिका के वार्ड संख्या 6 की है जिसमें 6 अन्य कार्यकर्ताओं के साथ भी हिंसा हुई है। उन्हें भी उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मुद्दे को लेकर बैरकपुर से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने तृणमूल कॉन्ग्रेस के गुंडों पर आरोप लगाया है। जबकि टीएमसी ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है। सांसद अर्जुन सिंह का कहना है भाजपा इस घटना के संबंध में पूरे शहर के भीतर विरोध प्रदर्शन करेगी। 

भाजपा संगठन के अनुसार उनके कार्यकर्ताओं पर ऐसे समय में हमला हुआ जब वह ‘गृह संपर्क अभियान’ में व्यस्त थे। दरअसल, भाजपा ने यह अभियान अधिक से अधिक संख्या में लोगों से संपर्क और संवाद करने के लिए शुरू किया था। यह पश्चिम बंगाल में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को मद्देनज़र रखते हुए शुरू किया गया ‘आर-नोई-अन्याय’ (और अन्याय नहीं) का हिस्सा है। हमले और हत्या की घटना के संबंध में नैहाटी से टीएमसी विधायक पार्थ भौमिक ने कहा है कि हत्या दो स्थानीय गुटों की आपसी रंजिश का नतीजा है। 

भाजपा बिना किसी आधार के इस घटना का राजनीतिकरण कर रही है। अंत में टीएमसी विधायक ने भाजपा पर शांति व्यवस्था बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि भाजपा को क़ानून व्यवस्था की स्थिति खराब नहीं करने देंगे। बैरकपुर के जॉइंट पुलिस कमीश्नर अजय ठाकुर ने भी इस घटना को लेकर जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि अभी तक इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, उनसे पूछताछ की जा रही है। पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की घटना नई नहीं है, हाल फ़िलहाल में इस तरह की तमाम घटनाएँ सामने आई हैं।      

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को भूला देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती’: दादरी में CM योगी

सीएम ने कहा, "राजा मिहिर भोज नौंवी सदी के एक महान धर्मरक्षक थे। जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को विस्मृत कर देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती।''

‘साड़ी स्मार्ट ड्रेस नहीं’- दिल्ली के अकीला रेस्टोरेंट ने महिला को रोका: ‘ओछी मानसिकता’ पर भड़के लोग, वीडियो वायरल

अकीला रेस्टोरेंट के स्टाफ ने महिला से कहा कि चूँकि साड़ी स्मार्ट आउटफिट नहीं है इसलिए वो उसे पहनने वाले लोगों को अंदर आने की अनुमति नहीं देते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,748FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe