Monday, November 29, 2021
Homeराजनीति'एक बार सरकार बनवा दो, सारी समस्याएँ दूर कर दूँगा': उत्तराखंड में बोले केजरीवाल...

‘एक बार सरकार बनवा दो, सारी समस्याएँ दूर कर दूँगा’: उत्तराखंड में बोले केजरीवाल – दिल्ली के हर ऑटो वाले के पास मेरा पर्सनल नंबर

"एक-एक करके आपकी सभी समस्याओं को खत्म कर दूँगा। लेकिन आपको मेरी पार्टी के प्रचार की जिम्मेदारी लेनी होगी। आप सभी ऑटो चालकों को अपनी गाड़ी के पीछे AAP का पोस्टर चिपकाना होगा और सवारियों को हमें वोट देने के लिए मनाना होगा।"

उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार (21 नवंबर, 2021) को हरिद्वार के दौरे पर पहुँचे। यहाँ उन्होंने ऑटो चालकों से बातचीत की। इस दौरान केजरीवाल ने ऑटो-टैक्सी ड्राइवर्स से एक मौका देने की अपील की। उन्होंने कहा, “उत्तराखंड में हमारी सरकार बनवा दो, एक-एक कर सभी समस्याओं को दूर कर दूँगा।”

ऑटो वालों से संवाद को दौरान केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में उनकी सरकार बनाने में 70 फीसदी ऑटो वालों का योगदान था। उन्होंने इसके पीछे का कारण बताते हुए कहा कि पहले दिल्ली के लोग ऑटो वालों को माफिया कहते थे और आरोप लगाते थे कि ये अधिक किराया वसूल करते हैं और मीटर से नहीं चलते हैं। लेकिन मैंने ऑटोवालों से बात कर ऐसा सिस्टम बनाया कि अब दिल्ली के लोग ऑटोवालों को प्यार करने लगे हैं। केजरीवाल का दावा है कि दिल्ली के ऑटोवाले उन्हें अपना छोटा भाई मानते हैं। केजरीवाल ने दावा किया कि वो देश के इकलौते मुख्यमंत्री हैं, जिनका पर्सनल मोबाइल नंबर दिल्ली के ऑटोवालों के पास है और वो एसएमएस के जरिए उनसे अपनी दिक्कतों के बारे में बताते हैं।

ऑटोवालों से AAP का प्रचार करने को कहा

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बड़े ही दावे के साथ कहा कि इससे पहले किसी भी नेता या पार्टी ने आपको (ऑटो चालक) सीधे मिलने के लिए नहीं बुलाया होगा। उन्होंने कहा, “मैं आपको गले लगाकर आपका भाई बनने आया हूँ। बस आप उत्तराखंड में एक बार मेरी सरकार बनवा दो। एक-एक करके आपकी सभी समस्याओं को खत्म कर दूँगा। लेकिन आपको मेरी पार्टी के प्रचार की जिम्मेदारी लेनी होगी। आप सभी ऑटो चालकों को अपनी गाड़ी के पीछे आम आदमी पार्टी का पोस्टर चिपकाना होगा और सवारियों को हमें वोट देने के लिए मनाना होगा।”

हालाँकि, सोशल मीडिया पर लोग अरविंद केजरीवाल के इस बयान पर उनकी खिंचाई कर रहे हैं।

एक सोशल मीडिया यूजर ने केजरीवाल को आइना दिखाते हुए कहा कि दिल्ली केवल ऑटो वालों से नहीं चलती है, वहाँ और भी लोग हैं जो इसमें अपना सहयोग करते हैं।

हनी चौहान ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के दस सबसे साफ शहरों की तस्वीर शेयर कर केजरीवाल को उनका वादा याद दिलाया, जिसमें उन्होंने दिल्ली को लंदन बनाने को कहा था।

इस बीच जतिन अग्रवाल ने केजरीवाल को सीएनजी और सीडब्ल्यूजी घोटालों की याद दिलाई। यूजर ने लिखा, “साहब सीएनजी बसो और सीडब्ल्यूजी घोटालों के 500 पन्नों की फ़ाइल कहाँ है? अगर इतना टैक्सी ड्राइवर भाइयों का ख़याल होता तो पेट्रोल डीज़ल की लूट से सरकारी खजाना न भरते। इतना दो%लापन कहाँ से लाते हो। लानत है आप पर।”

एक अन्य यूजर ने केजरीवाल का एक वीडियो शेयर कर उन्हें ‘महाठग’ करार दिया और उनसे बचकर रहने की सलाह दी।

arvind-kejriwal-told-auto-people-get-my-government-formed-in-uttarakhand

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जिनके घर शीशे के होते हैं, वे दूसरों पर पत्थर नहीं फेंका करते’: केजरीवाल के चुनावी वादों पर बरसे सिद्धू, दागे कई सवाल

''अपने 2015 के घोषणापत्र में 'आप' ने दिल्ली में 8 लाख नई नौकरियों और 20 नए कॉलेजों का वादा किया था। नौकरियाँ और कॉलेज कहाँ हैं?"

‘शरजील इमाम ने किसी को भी हथियार उठाने या हिंसा करने के लिए नहीं कहा, वो पहले ही 14 महीने से जेल में’: इलाहाबाद...

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने अपनी टिप्पणी में कहा कि शरजील इमाम ने किसी को भी हथियार उठाने या हिंसा करने के लिए नहीं कहा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
140,506FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe