Friday, September 17, 2021
Homeराजनीतिबंगाल में BJP और TMC में कड़ी टक्कर: नंदीग्राम में ममता बनर्जी को पछाड़...

बंगाल में BJP और TMC में कड़ी टक्कर: नंदीग्राम में ममता बनर्जी को पछाड़ आगे चल रहे शुभेंदु अधिकारी

असम की 126 विधानसभा सीटों में से 79 सीट को लेकर तस्वीर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक यहाँ 50 सीट पर एनडीए आगे है जबकि यूपीए 25 सीटों पर लीड कर रही है। अन्य के खाते में 4 सीट आई है।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों के लिए मतगणना शुरू हो गई है। पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी और असम में आज (मई 2, 2021) शाम तक फैसला हो जाएगा कि किसकी सरकार सत्ता में आएगी और किसे शिकस्त का मुँह देखना पड़ेगा।

शुरुआती रुझानों से हालाँकि कुछ भी कहना सही नहीं है। लेकिन इनसे एक तस्वीर साफ हो जाती है कि किस राज्य में कौन सी पार्टी का पलड़ा भारी है। सुबह 8 बजे से आज वोट की गिनती शुरू हुई है और तबसे आँकड़े लगातार बदल रहे हैं।

पश्चिम बंगाल में अब तक यही रुझान आए हैं कि इस समय भारतीय जनता पार्टी और टीएमसी में कड़ी टक्कर है। खबर लिखने तक बंगाल की 294 विधानसभा सीट में 172 सीटों को लेकर रुझान आ चुके हैं।

भाजपा यहाँ 79 सीटों पर लीड कर रही है वहीं टीएमसी भी 93 सीटों पर आगे है। यहाँ लेफ्ट अभी केवल 2 सीटों पर आगे हैं। रिपब्लिक टीवी के अनुसार सुबह के 9 बजकर 26 बजे तक नंदीग्राम में ममता बनर्जी 1400 वोट से शुभेंदु अधिकारी से पीछे थीं।

बात करें तमिलनाडु की तो 234 में से 172 सीटों पर रुझान आए हैं। ताजा आँकड़े बताते हैं कि यहाँ डीएमके 99 सीटों पर आगे है और AIADMK 72 सीटों पर लीड कर रही है।

असम की 126 विधानसभा सीटों में से 79 सीट को लेकर तस्वीर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक यहाँ 50 सीट पर एनडीए आगे है जबकि यूपीए 25 सीटों पर लीड कर रही है। अन्य के खाते में 4 सीट आई है।

केरल की 140 में से 140 सीटों के रुझान आ गए हैं। इनमें एलडीएफ 86 और यूडीएफ 50 सीटों पर आगे चल रही है। बीजेपी 1 सीट पर आगे है। पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों पर हुए चुनावों की मतगणना के शुरुआती रुझान आने लगे हैं। इनमें एनडीए 9 और यूपीए 5 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘फर्जी प्रेम विवाह, 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का यौन शोषण व उत्पीड़न’: केरल के चर्च ने कहा – ‘योजना बना कर हो रहा...

केरल के थमारसेरी सूबा के कैटेसिस विभाग ने आरोप लगाया है कि 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का फर्जी प्रेम विवाह के नाम पर यौन शोषण किया गया।

डॉ जुमाना ने किया 9 बच्चियों का खतना, सभी 7 साल की: चीखती-रोती बच्चियों का हाथ पकड़ लेते थे डॉ फखरुद्दीन व बीवी फरीदा

अमेरिका में मुस्लिम डॉक्टर ने 9 नाबालिग बच्चियों का खतना किया। सभी की उम्र 7 साल थी। 30 से अधिक देशों में है गैरकानूनी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
122,922FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe