Monday, August 2, 2021
Homeराजनीति'भीलवाड़ा मॉडल' पर राहुल की पीठ मत थपथपाइए सोनिया जी: महिला सरपंच ने दिया...

‘भीलवाड़ा मॉडल’ पर राहुल की पीठ मत थपथपाइए सोनिया जी: महिला सरपंच ने दिया जनता और मोदी की अपील को क्रेडिट

राजस्थान के जिस भीलवाड़ा मॉडल के नाम पर गाँधी परिवार अपनी पार्टी, अपनी सरकार और अपने नेताओं की पीठ थपथपाने में लगा हुआ है, उसी भीलवाड़ा मॉडल पर राजस्थान की एक सरंपच ने गाँधी परिवार को करारा जवाब दिया है।

राजस्थान के जिस भीलवाड़ा मॉडल के नाम पर गाँधी परिवार अपनी पार्टी, अपनी सरकार और अपने नेताओं की पीठ थपथपाने में लगा हुआ है, उसी भीलवाड़ा मॉडल पर राजस्थान की एक सरंपच ने गाँधी परिवार को करारा जवाब दिया है। महिला सरपंच ने कहा है कि जिस भीलवाड़ा मॉडल पर सोनिया गाँधी अपने बेटे राहुल गाँधी और राज्य सरकार की तारीफ कर रही हैंस वह वहाँ की जनता की मेहनत और पीएम मोदी द्वारा की गई अपील का परणाम है।

राजस्थान की महिला सरपंच किस्मत गुर्जर ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि जब उन्हें जानकारी मिली कि भीलवाड़ा मॉडल का श्रेय सोनिया गाँधी द्वारा राहुल गाँधी और राज्य की सरकार को दिया जा रहा है तो बेहद दुःख हुआ। बल्कि हकीकत यह है कि जिसे भीलवाड़ा मॉडल कहा जा रहा है उसके पीछे भीलवाड़ा की जनता यानी किसान, नौजवान, महिला और स्वयंसेवी संस्थाओं की कड़ी मेहनत है।

मास्टर अब्दुल रहमान… इसलिए जयपुर में कोरोना संक्रमण पर बेअसर है ‘भीलवाड़ा मॉडल’

कमलनाथ ने 90 देशों में IIFA टेलिकास्ट के लिए रखे थे ₹700 करोड़, अब कोरोना से लड़ने पर खर्च होंगे

सरपंच किस्मत गुर्जर ने कहा, “पिछले कई दिनों से राज्य सरकार इस मॉडल का श्रेय लेने की कोशिश कर रही है, लेकिन मुझे तब दुख ज्यादा हुआ कि जब इसका श्रेय राहुल गाँधी को भी दिया जाने लगा। जबकि सच यह है कि भीलवाड़ा की जनता ने इसे एक मॉडल के रूप में स्थापित करने और कोरोना से लड़ने के लिए छोटी-छोटी बातों का कड़ाई से पालन किया और आत्मसंयम का परिचय दिया। हम लोग प्राधनमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा की गई अपील से बहुत प्रभावित हैं।”

महिला सरपंच ने आगे कहा कि पीएम मोदी की अपील का वहाँ के लोगों ने न सिर्फ पालन किया बल्कि जनता ने सोशल डिस्टेंशिग और साफ-सफाई का भी विशेष ध्यान रखा है। वहीं पीएम मोदी द्वारा मेडिकल स्टाफ का सहयोग करने को लेकर जनता से जो अपील की गई थी, उसका यहाँ की जनता पर गहरा प्रभाव पड़ा है। इसलिए यह समय राजनीति का नहीं है बल्कि सफलता और संयम के साथ और अधिक मेहनत करने का है।

इससे पहले सोनिया गाँधी ने भीलवाड़ा मॉडल को लेकर राहुल गाँधी और प्रदेश सरकार की तारीफ की थी। साथ ही इसे अन्य कॉन्ग्रेस शासित राज्यों में भी लागू करने की बात कही थी। वहीं प्रियंका गाँधी ने सीएम योगी को पत्र लिख उत्तर प्रदेश में भीलवाड़ा मॉडल को लागू करने और प्रदेश में टेस्ट बढ़ाने की माँग की थी।

अब आपको यह भी समझ लेना चाहिए कि आखिर भीलवाड़ा मॉडल क्या है, जिस पर कॉन्ग्रेस सरकार अपनी पीठ भी थपथपा रही है, साथ ही इसे पूरे देश में लागू करने की माँग भी कर रही है। दरअसल भीलवाड़ा में एक डॉक्टर के संक्रमित होने के बाद तेजी से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी थी, लेकिन बाद में यह आँकड़ा 27 मरीजों से अधिक नहीं बढ़ा। पॉजिटिव मरीज सामने आते ही भीलवाड़ा में कर्फ्यू लगाकर सीमाओं को सील कर दिया गया था, जिससे 21 मराजों को ठीक कर लिया गया।

इतना ही नहीं भीलवाड़ा जिले के सभी निजी अस्पतालों और होटलों को अधिगृहीत कर उन्हे क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील किया गया। इसके बाद लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती करके घर-घर लोगों की स्क्रीनिंग की गई थी। वहीं भीलवाड़ा में पिछले 17 दिनों से कर्फ्यू लगा हुआ है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,544FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe