Monday, July 15, 2024
HomeराजनीतिAAP विधायक ने शहजाद पूनावाला के साथ जोड़ा श्रद्धा के हत्यारे का नाम, भाजपा...

AAP विधायक ने शहजाद पूनावाला के साथ जोड़ा श्रद्धा के हत्यारे का नाम, भाजपा प्रवक्ता ने भेजी कानूनी नोटिस: जानिए ‘पूनावाला’ सरनेम के बारे में

शहजाद पूनावाला के नाम को आरोपित के साथ जोड़ने की कोशिश करने के बाद, AAP विधायक ने शहजाद के कानूनी नोटिस का जवाब दिया और बिना किसी तर्क के यह दावा किया कि वह (शहजाद) अब आरोपित आफताब का बचाव करने की कोशिश कर रहे हैं।

AAP विधायक नरेश बाल्यान (AAP MLA Naresh Balyan) ने मंगलवार (15 नवंबर, 2022) को ट्वीट कर भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला को श्रद्धा वाकर के हत्यारे के साथ जोड़ने की कोशिश की। आरोपित का पूरा नाम मीडिया में आफताब अमीन पूनावाला बताया गया है। बाल्यान ने पूछा कि शहजाद का आफताब से क्या रिश्ता है और भाजपा प्रवक्ता सवालों का जवाब दिए बिना क्यों भाग रहे हैं?

AAP विधायक नरेश बाल्यान का ट्वीट

बाल्यान ने ट्वीट किया, “श्रद्धा वाकर की हत्या कर उसे 35 टुकड़े में काटने वाला आफताब पूनावाला और भाजपा नेता शहजाद पूनावाला में क्या रिश्ता है? लोग सोशल मीडिया पर आवाज उठा रहे हैं। लोग जानना चाहते हैं, अगर कोई रिश्ता नहीं है तो शहजाद पूनावाला भाग क्यों रहे हैं। मीडिया में आकर सफाई दें।” उल्लेखनीय है कि शहजाद के भाई तहसीन पूनावाला की शादी रॉबर्ट वाड्रा की कजन सिस्टर मोनिका वाड्रा से हुई है।

सिर्फ इसलिए कि हत्यारे का सरनेम एक जैसा है, AAP विधायक ने भाजपा प्रवक्ता को कातिल आफताब से जोड़ने की कोशिश की। नरेश बाल्यान द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए शहजाद पूनावाला ने ट्विटर पर जानकारी दी कि उनके वकील ने AAP विधायक के खिलाफ उनके ‘बेबुनियाद और मानहानि वाले बयानों’ के लिए आपराधिक और कानूनी कार्यवाही शुरू की है।

शहजाद ने आगे बताया कि वह इस झूठ को फैलाने वाले और हत्यारे के साथ उनका नाम जोड़ने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति को नहीं बख्शेंगे। उनके खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई करेंगे।

नरेश बाल्यान ने फिर किया झूठा दावा

शहजाद पूनावाला के नाम को आरोपित के साथ जोड़ने की कोशिश करने के बाद, AAP विधायक ने शहजाद के कानूनी नोटिस पर प्रतिक्रिया दी और बिना किसी तर्क के यह दावा किया कि वह (शहजाद) अब आरोपित आफताब का बचाव करने की कोशिश कर रहे हैं। बाल्यान ने दावा किया कि वह श्रद्धा के लिए न्याय की माँग करना जारी रखेंगे।

बाल्यान ने ट्वीट किया, “बिटिया श्रद्धा के हत्यारे आफताब पूनावाला के समर्थन में उतरा भाजपा नेता शहजाद पूनावाला। श्रद्धा के लिए आवाज उठाने पर मुझे दे रहा मुकदमे की धमकी। सुनो शहजाद चुनावला, मैं तुम्हारे इस मुकदमे से डरने वाला नहीं। मैंने तो लोगों की आवाज उठाई। मैं आवाज उठाऊँगा श्रद्धा बिटिया के न्याय के लिए।”

बता दें कि ‘पूनावाला’ सरनेम अक्सर पारसियों या बोहरा मुस्लिमों द्वारा लगाया जाता है। ये मूलत: पुणे के रहने वाले होते हैं। शहजाद भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं, जबकि उनके भाई तहसीन को अक्सर टीवी डिबेट में कॉन्ग्रेस पार्टी का पक्ष रखते हुए देखा जाता है। साइरस पूनावाला और उनके बेटे अदार पूनावाला को भारत के वैक्सीन किंग के तौर पर भी जाना जाता है। ये पारसी समुदाय से हैं। वहीं, सोशल मीडिया के एक खास वर्ग ने हत्यारे आफताब के मज़हब को छिपाने की कोशिश शुरू कर दी।

उस समूह ने यह अफवाह उड़ानी शुरू कर दी है कि श्रद्धा का कातिल आफताब मुस्लिम नहीं बल्कि पारसी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -