Thursday, April 25, 2024
Homeदेश-समाज'सिविल ड्रेस में रायफल के साथ घर में घुसे...आतंकियों की तरह घसीटा': तजिंदर बग्गा...

‘सिविल ड्रेस में रायफल के साथ घर में घुसे…आतंकियों की तरह घसीटा’: तजिंदर बग्गा ने शेयर किया पंजाब पुलिस का वीडियो

कुछ पुलिस अधिकारी और सिविल ड्रेस में कुछ लोग घर में घुसते हैं और उन्हें घर के बाहर खींच लाते हैं। विरोध करने पर जबरन बग्गा को गाड़ी में ग़ुस्सा दिया जाता है।

दिल्ली बेजीपी के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने उस वक्त की घटना का एक नया वीडियो शेयर किया है, जब पंजाब पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए आई थी। इसको लेकर ट्वीट कर बग्गा ने लिखा, “सिविल ड्रेस, नो यूनिफॉर्म, नो वारंट, राइफल्स के साथ मेरे घर में घुसे और आतंकियों की तरह मुझे घसीट ले गए। क्योंकि मैंने अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान से गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने के जिम्मेदार दोषियों को गिरफ्तार करने की माँग की थी।”

बग्गा द्वारा शेयर किए गए वीडियो में उनके घर का मेन गेट नजर आता है। इसी गेट से होकर भूरे रंग की टी-शर्ट और काली जींस पहने सिविल ड्रेस में एक शख्स फोन पर बात करते हुए घर में घुसता दिखा। उसके हाथ में राइफल भी थी।

साभार: बग्गा द्वारा शेयर किए गए वीडियो का स्क्रीनशॉट

वीडियो के अगले सीन में बग्गा के घर का दरवाजा खुलता है तो बग्गा सोफे पर बैठे हुए दिखाई देते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक आदमी सिविल ड्रेस में सोफे पर बैठे हुए खींचने की कोशिश करता है।

साभार: बग्गा द्वारा शेयर किए गए वीडियो का स्क्रीनशॉट

इसके कुछ सेकंड के बाद कुछ पुलिस अधिकारी और सिविल ड्रेस में कुछ लोग घर में घुसते हैं और उन्हें घर के बाहर खींच लाते हैं। विरोध करने पर जबरन बग्गा को गाड़ी में घुसेड़ दिया जाता है। इसी दौरान सिविल ड्रेस में ही एक व्यक्ति ने कार के दाहिनी ओर से उनके पैर को खींचा। इसके अलावा एक अन्य व्यक्ति (वो वर्दी में था या नहीं स्पष्ट नहीं) बग्गा को अपने हाथों से उठाकर कार में घुसेड़ता है। इसके बाद कार तुरंत वहाँ से चली जाती है।

साभार: बग्गा द्वारा शेयर किए गए वीडियो का स्क्रीनशॉट

क्या था पूरा मामला

गौरतलब है कि इसी महीने 6 मई, 2020 को दिल्ली में भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस के करीब 50 जवानों की टीम ने अल सुबह जनकपुरी स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर लिया था। बग्गा की गिरफ्तारी की खबर फैलते ही दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता समेत तमाम बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता जनकपुरी पुलिस स्टेशन पहुँचे। वहाँ पर पंजाब पुलिस के खिलाफ बग्गा के अपहरण का केस दर्ज कराया गया।

फिर क्या था दिल्ली पुलिस के अनुरोध पर बग्गा को पंजाब पुलिस गिरफ्तार करके मोहाली ले जा रही थी तो हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र में रोक लिया। इधर दिल्ली पुलिस की टीम बग्गा को वापस लाने के लिए कुरुक्षेत्र के लिए रवाना हो गई। उसी दिन दिल्ली पुलिस बग्गा को लेकर वापस दिल्ली भी लौट गई। मामला हाई कोर्ट गया, जहाँ बग्गा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी गई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इंदिरा गाँधी की 100% प्रॉपर्टी अपने बच्चों को दिलवाने के लिए राजीव गाँधी सरकार ने खत्म करवाया था ‘विरासत कर’… वरना सरकारी खजाने में...

विरासत कर देश में तीन दशकों तक था... मगर जब इंदिरा गाँधी की संपत्ति का हिस्सा बँटने की बारी आई तो इसे राजीव गाँधी सरकार में खत्म कर दिया गया।

जिस जज ने सुनाया ज्ञानवापी में सर्वे करने का फैसला, उन्हें फिर से धमकियाँ आनी शुरू: इस बार विदेशी नंबरों से आ रही कॉल,...

ज्ञानवापी पर फैसला देने वाले जज को कुछ समय से विदेशों से कॉलें आ रही हैं। उन्होंने इस संबंध में एसएसपी को पत्र लिखकर कंप्लेन की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe