Wednesday, June 29, 2022
Homeराजनीतिबंगाल राजनैतिक हत्याओं पर सीधी चेतावनी देते हुए, मोदी ने बिहार चुनावों पर जनता...

बंगाल राजनैतिक हत्याओं पर सीधी चेतावनी देते हुए, मोदी ने बिहार चुनावों पर जनता का किया धन्यवाद

अपने सम्बोधन में पीएम मोदी ने महिलाओं का भी शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि लोग 'साइलेंट वोटर्स' की बात कर रहे हैं, वे हमारी माँ और बहनें हैं और भाजपा केवल उनकी देखभाल करती है।

बिहार विधानसभा चुनाव में काँटे की टक्कर में एनडीए की जीत से उत्साहित भाजपा समर्थकों ने बुधवार (नवंबर 11, 2020) को दिल्ली भाजपा मुख्यालय में जश्न मनाया। कोरोना वायरस महामारी के बीच हुए बिहार विधानसभा चुनाव और विभिन्न राज्यों में हुए उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार सफलता हासिल की है।

इन सफलताओं का जश्न मनाने के लिए बुधवार की शाम भाजपा मुख्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित समेत कई नेता पहुँचे।

‘मोदी-मोदी’ और ‘एक ही नारा एक ही नाम जय श्रीराम जय श्रीराम’ के नारों की गूँज के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘भारत माता की जय’ के नारे के साथ अपने भाषण की शुरुआत की। अपने सम्बोधन में उन्होंने बंगाल में होने वाली राजनैतिक हत्याओं का भी जिक्र किया और सीधी चेतावनी दी। जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि इनको लेकर केंद्र जल्द ही कोई कठोर कदम उठाने जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कल जो नतीजे आए, उन्होंने साबित कर दिया कि आप काम करेंगे तो लोगों से आपको भरपूर आशीर्वाद भी मिलेगा। आप खुद को समर्पित करेंगे, चौबीसों घंटे देश के विकास के बारे में सोचेंगे तो आपको नतीजे मिलेंगे। देश की जनता आपकी मेहनत देख रही है। आपकी तपस्या को देख रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने सफल चुनाव के लिए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, “मैं हर कार्यकर्ता और उनके परिजनों को बधाई देता हूँ। ये चुनावी नतीजे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की कुशलता और प्रभावी रणनीति का परिणाम है। नड्डा जी आगे बढ़ो, हम आपके साथ हैं।” इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने खड़े होकर जेपी नड्डा का अभिवादन किया।

उन्होंने कहा कि कल सुबह से लेकर देर रात तक पूरे देश की नजरें टीवी पर थीं, ट्विटर पर थीं, चुनाव आयोग की वेबसाइट पर थीं। लोकतंत्र के प्रति हम भारतीयों की जो आस्था है, उसकी मिसाल पूरी दुनिया में कहीं नहीं मिलती। चुनाव नतीजों में हार-जीत अपनी जगह है लेकिन चुनाव की ये प्रक्रिया हर भारतीयों के लिए गौरव का विषय है, इसलिए पूरे देश को बधाई देता हूँ, धन्यवाद करता हूँ। इस चुनाव को सफलतापूर्वक, शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग, देश के सुरक्षा बल और स्थानीय प्रशासन भी बधाई के पात्र हैं।

वो आगे कहते हैं, “कुछ चीजें तो हम देश में भूल गए हैं। आपको पता होगा कि पहले जब चुनाव होते थे तो दूसरे दिन हेडलाइंस आती थीं बूथ लूट की, दोबारा मतदान की। आज खबर आती है कि पोलिंग बढ़ा, पुरुषों का वोट बढ़ा। पहले बिहार में यह खबर आती थी कि इतने लोग मारे गए। लेकिन अब नहीं। कोरोना की वजह से मतदान कम होगा, इस आशंका को लोगों ने ध्वस्त कर दिया। कोरोना के इस संकट काल में चुनाव कराना आसान नहीं था लेकिन हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्थाएँ इतनी सशक्त और पारदर्शी हैं कि चुनाव कराकर दुनिया को भी भारत की ताकत का अहसास कराया है।”

पीएम मोदी ने कहा, “चुनाव नतीजों के निहितार्थ बहुत गहरे हैं, मायने बहुत बड़े हैं। लोकसभा चुनाव में जो नतीजे आए थे, यह उसका और व्यापक विस्तार है। बीजेपी पूरब में जीती, मणिपुर में कमल का झंडा फहरा दिया। सुदूर पश्चिम में जीती, गुजरात की सभी सीटें जीत ली। बीजेपी को यूपी, एमपी में जीत मिली। और दक्षिण में कर्नाटक, तेलंगाना में भी विजय प्राप्त हुई। लद्दाख, दीव दमन में भी बीजेपी की जयजयकार हो गई। बीजेपी ही एक मात्र राष्ट्रीय पार्टी है जिसका परचम देश के नागरिकों ने ही पूरे देश में फहराया है।”

उन्होंने कहा, “कभी हम 2 सीट पर थे और 2 कमरों से पार्टी चला करती थी। आज हिंदुस्तान के हर कोने में है, हर किसी के दिल में है। आखिर ऐसा क्यों हुआ, कैसे हुआ? इसका उत्तर कल जो नतीजे आए हैं, उसी में मिल जाता है। भारत के लोग इक्कीसवीं सदी के भारत के नागरिक बार-बार अपना संदेश स्पष्ट कर रहे हैं। अब सेवा का मौका उसी को मिलेगा जो देश के विकास के लक्ष्य के साथ ईमानदारी से काम करेगा। हर राजनीतिक दल से देश के लोगों की यही अपेक्षा है कि देश के लिए काम करो, देश के काम से मतलब रखो।”

“कल जो नतीजे आए उन्होंने साबित कर दिया है कि आप काम करेंगे तो लोगों को आपसे भरपूर आशीर्वाद भी मिलेगा। आप खुद को समर्पित करेंगे, चौबीसों घंटे देश के विकास के बारे में सोचेंगे कुछ नया करने की कोशिश करेंगे तो आपको नतीजे भी मिलेंगे। देश की जनता आपकी मेहनत को देख रही है। आपकी तपस्या को देख रही है। आपकी नीयत को देख रही है। और इसलिए चुनाव के समय बिना किसी भ्रम में पड़े जनता जनार्दन कठिनाई के बीच भी वोट देती है। नतीजों में देश की जनता ने तय कर दिया है कि इक्कीसवीं सदी में देश की राजनीति का मुख्य आधार विकास ही होगा।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की जनता को सबसे ज्यादा भरोसा भारतीय जनता पार्टी पर है। हम देश के लोगों के हित का काम करते हैं। भाजपा देश के हर वर्ग की जरूरत समझती है। भाजपा दलितों और शोषितों की आवाज है। हम देश को आगे ले जाने वाला हर काम करेंगे। भाजपा पर जनता का भरोसा मेरे लिए बहुत बड़ी पूँजी है। बिहार की जनता ने साबित किया है कि यहाँ की जनता पारखी भी है जागरूक भी।

इस दौरान उन्होंने महिलाओं का भी शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि लोग साइलेंट वोटर्स की बात कर रहे हैं, वे हमारी माँ और बहनें हैं और भाजपा केवल उनकी देखभाल करती है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘इस्लाम ज़िंदाबाद! नबी की शान में गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं’: कन्हैया लाल का सिर कलम करने का जश्न मना रहे कट्टरवादी, कह रहे – गुड...

ट्विटर पर एमडी आलमगिर रज्वी मोहम्मद रफीक और अब्दुल जब्बार के समर्थन में लिखता है, "नबी की शान में गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं।"

कमलेश तिवारी होते हुए कन्हैया लाल तक पहुँचा हकीकत राय से शुरू हुआ सिलसिला, कातिल ‘मासूम भटके हुए जवान’: जुबैर समर्थकों के पंजों पर...

कन्हैयालाल की हत्या राजस्थान की ये घटना राज्य की कोई पहली घटना भी नहीं है। रामनवमी के शांतिपूर्ण जुलूसों पर इस राज्य में पथराव किए गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
200,255FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe