Wednesday, July 17, 2024
Homeराजनीतिछत्तीसगढ़: कॉन्ग्रेस नेता के भतीजे की शादी में जमकर थिरके सैकड़ों बाराती, उड़ी कोरोना...

छत्तीसगढ़: कॉन्ग्रेस नेता के भतीजे की शादी में जमकर थिरके सैकड़ों बाराती, उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियाँ, Video वायरल

वीडियो में 100-150 लोग नजर आ रहे हैं। इनमें अधिकांश को बिना मास्क के थिरकते साफ देखा जा सकता है। इसके अलावा शादी के कार्ड में भी देख सकते हैं कि प्रदेश कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम का नाम और ब्रैकेट में उनके विधायक पद का उल्लेख किया गया है।

छत्तीसगढ़ में कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच कोंडागाँव से एक शादी की वीडियो सामने आई है। ये वीडियो वहाँ के विधायक और प्रदेश कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के भतीजे की शादी की है। इसमें देख सकते हैं गाजे-बाजे के साथ सारी तैयारियाँ ऐसी हैं जैसे राज्य में कोरोना का नामोंनिशान ही न हो। 

वीडियो में 100-150 लोग नजर आ रहे हैं। इनमें अधिकांश को बिना मास्क के थिरकते साफ देखा जा सकता है। इसके अलावा शादी के कार्ड में भी देख सकते हैं कि प्रदेश कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम का नाम और ब्रैकेट में उनके विधायक पद का उल्लेख किया गया है।

शादी के कार्ड में मोहन मरकाम के नाम का भी जिक्र है।
शादी का कार्ड (साभार: दैनिक भास्कर)

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को भाजपा नेता और पूर्व मंत्री लता उसेंडी ने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा कि ये नियमों की अवहेलना है। उन्होंने मोहन मरकाम पर पद और ताकत का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया और दावा किया कि शादी में विधायक भी मौजूद थे। अब शादी की यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक, कॉन्ग्रेस नेता के भतीजे की शादी 5 मई को थी। इसके चलते शहर के कई घरों में इस शादी का निमंत्रण भी गया। हालाँकि 28 अप्रैल को इसी जिले के कलेक्टर ने आदेश जारी किया कि 5 मई तक राज्य में शादी नहीं होंगी। अन्य जितनी शादियाँ थीं सब पर रोक लग गई। लेकिन दिलचस्प बात ये है कि कॉन्ग्रेस विधायक के भतीजे की शादी तय समय तय तारीख पर ही संपन्न हुई।

गौरतलब है कि राज्य में यदि कोरोना संक्रमण के फैलने की बात करें तो इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि केवल 9 मई को वहाँ 9 हजार से ज्यादा मामले सामने आए। इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8 लाख 51 हजार 476 संक्रमित हो गई है। वहीं सक्रिय केस अब 1,26,547  हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -