Monday, June 17, 2024
Homeराजनीतिकेरल में ईसाइयों ने BJP के लिए किया भारी संख्या में मतदान: Exit Poll...

केरल में ईसाइयों ने BJP के लिए किया भारी संख्या में मतदान: Exit Poll देख पूर्व केंद्रीय मंत्री का दावा- राज्य में दोगुना होगा पार्टी का वोट शेयर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बोले- "मैं केरल का प्रभारी था, जिस तरह से हमारे सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने चुनाव के लिए प्रचार किया था। हमारे वोट पिछली बार के 12 प्रतिशत से लगभग दोगुने हो गए हैं, यह 20-24 प्रतिशत तक जा सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि ईसाई समुदाय ने मतदान किया है भारी संख्या में।"

एग्जिट पोल आने के बाद पूर्व केंद्रीय मत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कुछ खास दावे किए हैं। उन्होंने केरल में भाजपा के पॉजिटिव रिजल्ट की ओर इशारा करते हुए कहा कि इस बार ईसाई समुदाय ने भाजपा को भारी संख्या में वोट दिया है।

उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा केरल में भाजपा को 20-24 प्रतिशत वोट शेयर मिलेगा, उन्होंने कहा कि ईसाई समुदाय ने भारी संख्या में पार्टी को वोट दिया है।

वह बोले, “मैं केरल का प्रभारी था, जिस तरह से हमारे सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने चुनाव के लिए प्रचार किया था। हमारे वोट पिछली बार के 12 प्रतिशत से लगभग दोगुने हो गए हैं, यह 20-24 प्रतिशत तक जा सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि ईसाई समुदाय ने मतदान किया है भारी संख्या में।”

उन्होंने कॉन्ग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “केरल में कॉन्ग्रेस भी कम्युनिस्ट पार्टी की तरह सांप्रदायिक राजनीति करने लगी। यह पीएम मोदी के कारण हुआ है। राज्य के 3.5 करोड़ लोगों में से 2 करोड़ लोगों को केंद्रीय योजनाओं से लाभ मिला है। बुनियादी ढाँचे में विकास से भी लोग प्रभावित है।”

उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी दक्षिणी राज्यों से सबसे ज्यादा सांसदों वाली पार्टी बनकर उभरेगी। वह बोले “केरल के बहुत से लोग भारत के बाहर काम करते हैं, उन्हें यह भी लग रहा है कि भारत की प्रतिष्ठा विश्व स्तर पर बढ़ी है और उन्हें भाजपा को वोट देना चाहिए … लोगों ने पीएम मोदी के नेतृत्व पर भरोसा किया है, उन्होंने देश के भविष्य और उनके लिए वोट किया है बच्चों, और हमें विश्वास है कि हम एग्ज़िट पोल के पूर्वानुमानों से भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -