Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीतिलाठी-डंडे लेकर तोड़ी दुकानें, वाहनों में आग लगाई: आंध्र प्रदेश में TDP और YSR...

लाठी-डंडे लेकर तोड़ी दुकानें, वाहनों में आग लगाई: आंध्र प्रदेश में TDP और YSR कॉन्ग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प, पथराव में कई लोग घायल

TDP के महासचिव लोकेश नारा ने कहा, "यह निंदनीय है कि YCP की उपद्रवी भीड़ ने मरचला निर्वाचन क्षेत्र में पुलिस की मदद से टीडीपी कार्यकर्ताओं पर हमला किया। यह राज्य में अराजकता वाली शासन का प्रमाण है।" पुलिस का कहना है कि इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) की YSR कॉन्ग्रेस पार्टी (YCP) और पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (Chandra Babu Naidu) की तेलगू देशम पार्टी (TDP) के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हो गई है। दोनों पक्षों ने जमकर एक-दूसरे पर पत्थरबाजी की और कई जगहों पर आगजनी को अंजाम दिया।

घटना पलनाडु जिले के माचेरला की है। यहाँ दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प में कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। दुकानों में तोड़फोड़ की गई। इसके साथ ही पथराव में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है।

कहा जा रहा है कि स्थानीय विधायक पिनेली रामकृष्ण रेड्डी के भाई इस घटना के वक्त वहाँ मौजूद थे। कहा जा रहा है कि YSR कॉन्ग्रेस के कार्यकर्ताओं ने TDP की दुकानों को चुन-चुनकर आग के हवाले कर दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची पर दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया। इसके साथ ही पुलिस ने दोनों पक्षों पर हल्का बल भी प्रयोग किया और भीड़ को खदेड़ा। हालात को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है।

इस घटना के एक वीडियो सामने आए हैं। वीडियो में दिख रहा है कि भीड़ में शामिल लोगों के हाथों में लाठी-डंडे हैं और वाहनों पर खड़े होकर हंगामा कर रहे हैं। इतना ही नहीं, बाइकों पर सवार लोगों ने भी अपने हाथों में डंडे ले रखे हैं।

कहा जा रहा है कि TDP के कार्यकर्ता जगनमोहन सरकार के खिलाफ माचेरला में रैली निकालने जा रहे थे। जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त TDP के प्रभारी जुलाकांति ब्रह्म रेड्डी कार्यक्रम का आयोजन कर रहे थे। इसी दौरान YSR कॉन्ग्रेस के कार्यकर्ता आए और हमला कर दिया।

TDP के महासचिव लोकेश नारा ने कहा, “यह निंदनीय है कि YCP की उपद्रवी भीड़ ने मरचला निर्वाचन क्षेत्र में पुलिस की मदद से टीडीपी कार्यकर्ताओं पर हमला किया। यह राज्य में अराजकता वाली शासन का प्रमाण है।” पुलिस का कहना है कि इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

‘बंद ही रहेगा शंभू बॉर्डर, JCB लेकर नहीं कर सकते प्रदर्शन’: सुप्रीम कोर्ट ने ‘आंदोलनजीवी’ किसानों को दिया झटका, 15 अगस्त को दिल्ली कूच...

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू बॉर्डर को अभी बंद ही रखने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा किसान JCB लेकर प्रदर्शन नहीं कर सकते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -