Wednesday, August 4, 2021
Homeराजनीतिमोदी के बंगाल पहुँचने से पहले BJP कार्यकर्ताओं पर हमला, TMC के गुंडों पर...

मोदी के बंगाल पहुँचने से पहले BJP कार्यकर्ताओं पर हमला, TMC के गुंडों पर हिंसा का आरोप

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में पदयात्रा के दौरान बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। जिसके बाद कई सड़कों पर जाम लगा दिया गया। इसके अलावा कई जगहों पर मोटर साइकिलें भी जलाई गईं। बीजेपी ने आरोप लगाते हुए कहा कि टीएमसी कार्यकर्ताओं के हमले में उनके कार्यकर्ता घायल हुए हैं।

पश्चिम बंगाल में जैसे-जैसे विधानसभा चुनावों की तारीखें नजदीक आ रही हैं। वहाँ की स्थानीय सियासत गरम होती जा रही है। पश्चिम बंगाल में आए दिन बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले किए जाते हैं। ताजा मामला हावड़ा का है जहाँ पर बीजेपी कार्यकर्ताओं पर शनिवार (जनवरी 23, 2021) को हमला हुआ। बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि उन पर ये हमला साधारण हमला नहीं है बल्कि ये राजनीतिक हमला है और उन्होंने ये आरोप लगाया है कि ये हमला सत्तारूढ़ टीएमसी ने करवाया है।

भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेताओं ने मीडिया से बातचीत में बताया, “हमारे कार्यकर्ताओं पर आज हमला किया गया। अगर टीएमसी इस तरह की राजनीति करना चाहती है, तो उन्हें उसी भाषा में जवाब दिया जाएगा।”

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में पदयात्रा के दौरान बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। जिसके बाद कई सड़कों पर जाम लगा दिया गया। इसके अलावा कई जगहों पर मोटर साइकिलें भी जलाई गईं। बीजेपी ने आरोप लगाते हुए कहा कि टीएमसी के गुंडों के हमले में उनके कार्यकर्ता घायल हुए हैं। जबकि टीएमसी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को नकार दिया है।

इस बीच में पीएम मोदी पश्चिम बंगाल पहुँचेंगे। पीएम मोदी यहाँ ‘पराक्रम दिवस’ के कार्यक्रम में शामिल होंगे। बता दें कि आज पूरे भारत में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जन्म जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।

पीएम मोदी आज कोलकाता में आयोजित एक कार्यक्रम में ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को संबोधित करेंगे। वहीं सीएम ममता बनर्जी भी आज कोलकाता में पदयात्रा निकाल रही हैं। 8 किमी लंबी पदयात्रा करने से पहले ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के ‘पराक्रम दिवस’ कार्यक्रम पर सवाल उठाए हैं।

कोलकाता पहुँचने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि कोलकाता पहुँच रहा हूँ। यहाँ पर पराक्रम दिवस में शामिल होऊँगा और नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित करूँगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विक्टोरिया हॉल में बंगाली समाज के 200 नामी गिरामी व्यक्तियों के साथ संवाद करेंगे। इसके लिए संस्कृति मंत्रालय द्वारा न्यौता भेजा गया है। इस कार्यक्रम में बंगाल के कला और संस्कृति से जुड़े लोग शामिल होंगे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों पूर्वी मिदनापुर में टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ता भिड़ गए थे। पूर्वी मिदनापुर के कोंटाई में एक कार्यक्रम के दौरान कथित रूप से टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा हमला किए जाने के बाद लगभग 15 भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया था कि तृणमूल कॉन्ग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेता शुभेंदु अधकारी के नंदीग्राम कार्यालय में तोड़फोड़ की। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राहुल गाँधी ने POCSO एक्ट का किया उल्लंघन, NCPCR ने ट्वीट हटाने के दिए निर्देश: दिल्ली की पीड़िता के माता-पिता की फोटो शेयर की...

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने राहुल गाँधी के ट्वीट पर संज्ञान लिया है और ट्विटर से इसके खिलाफ कार्रवाई करने की माँग की है।

‘धर्म में मेरा भरोसा, कर्म के अनुसार चाहता हूँ परिणाम’: कोरोना से लेकर जनसंख्या नियंत्रण तक, सब पर बोले CM योगी

सपा-बसपा को समाजिक सौहार्द्र के बारे में बात करने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उनका इतिहास ही सामाजिक द्वेष फैलाने का रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,975FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe