Tuesday, July 27, 2021
Homeराजनीतिआने वाले पाँच वर्षों में विकास की गति बनाए रखने के लिए स्थिर सरकार...

आने वाले पाँच वर्षों में विकास की गति बनाए रखने के लिए स्थिर सरकार की ज़रूरत: PM मोदी

"झारखंड सरकार पाँच सिद्धांतों पर चल रही थी- स्थिरता, सुशासन, विकास, स्वाभिमान और राष्ट्रीय सुरक्षा। भाजपा ने भ्रष्टाचार मुक्त, पारदर्शी सरकार प्रदान की और राज्य को लुटने से बचाया। माओवादी ख़तरे को समाप्त करने के प्रयास किए गए।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के डालटनगंज में एक चुनावी रैली के दौरान तीन दिन पूर्व लातेहार में नक्सली हमले में शहीद पुलिसवालों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि उनके परिवार वालों के साथ अपनी संवेदनाएँ व्यक्त करता हूँ। उन्होंने कहा कि आज अगर पूरे भारत में कमल शान से खिला है, तो इसकी बहुत बड़ी भूमिका यहाँ की जनता की है, यहाँ के भाजपा कार्यकर्ताओं की रही है। उन्होंने कहा कि यहाँ के लोग हमेशा कमल के निशान के साथ खड़े रहे हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डालटनंगज और गुमला के चुनावी सभा में कॉन्ग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस ने अनुच्छेद-370 को हटाने और राम मंदिर विवाद को 70 साल से लटकाए रखा है। वह चुनावी राज्य झारखंड के पलामू में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, “कॉन्ग्रेस को मुद्दों को लटकाए रखने की आदत है। उसने अनुच्छेद-370 को हटाने और राम मंदिर विवाद को 70 वर्षों तक लंबित रखा। कॉन्ग्रेस ने ऐसे मुद्दों को केवल वोट बैंक की राजनीति के लिए बनाए रखा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हल करने का वादा किया था। इस तरह के मुद्दों और हमने अपने वादों को पूरा किया। भाजपा अखंड भारत और महान भारत के लिए काम करती है।”

बता दें कि यह झारखंड में मोदी की पहली चुनावी रैली थी। इस दौरान उन्होंने कहा, “राम मंदिर विवाद सुलझ गया है और अब हर कोई ख़ुश है”।

पीएम मोदी ने कहा, “झारखंड को एक मज़बूत और स्थिर सरकार की ज़रूरत है। यह पिछले पाँच वर्षों में विकास की ओर बढ़ा है और आने वाले पाँच वर्षों में गति बनाए रखने की ज़रूरत है।”

इसके आगे उन्होंने कहा, “झारखंड सरकार पाँच सिद्धांतों पर चल रही थी- स्थिरता, सुशासन, विकास, स्वाभिमान और राष्ट्रीय सुरक्षा। भाजपा ने भ्रष्टाचार मुक्त, पारदर्शी सरकार प्रदान की और राज्य को लुटने से बचाया। माओवादी ख़तरे को समाप्त करने के प्रयास किए गए। राज्य में राजनीतिक अस्थिरता के कारण माओवाद फल-फूल गया था।”

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी गठबंधन पर हमला किया और कहा कि कॉन्ग्रेस, झामुमो और राजद भाजपा के ख़िलाफ़ एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, “महागठबंधन सिर्फ़ सत्ता हथियाने के लिए बनाया गया था। अगर विपक्ष जीत गया, तो राज्य की स्थिति फिर से अस्थिर हो जाएगी।”

इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं को भी सूचीबद्ध किया, जिसमें उन्होंने बताया कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में लोगों के जीवन में किस तरह से बदलाव आया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

औरतों का चीरहरण, तोड़फोड़, किडनैपिंग, हत्या: बंगाल हिंसा पर NHRC की रिपोर्ट से निकली एक और भयावह कहानी

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने 14 जुलाई को बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा पर अपनी अंतिम रिपोर्ट कलकत्ता हाईकोर्ट को सौंपी थी।

विधानसभा से मंत्री का ही वॉकआउट: छत्तीसगढ़ कॉन्ग्रेस की लड़ाई में नया मोड़, MLA ने कहा था- मेरी हत्या करा बनना चाहते हैं CM

अपनी ही सरकार के रवैये से आहत होकर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री TS सिंह देव सदन से वॉकआउट कर गए। उन पर आदिवासी विधायक ने हत्या के प्रयास का आरोप लगाया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,464FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe