Monday, July 26, 2021
Homeराजनीतिदेश के 25 करोड़ मुस्लिमों के लिए एक और पाकिस्तान और हिन्दुस्तान को हिन्दू...

देश के 25 करोड़ मुस्लिमों के लिए एक और पाकिस्तान और हिन्दुस्तान को हिन्दू राष्ट्र घोषित कर दीजिए: कॉन्ग्रेस नेता

“सीना दिखाइए, एक और बांग्लादेश की तरह जो देश में 20/25 करोड़ मुस्लिम आबादी हैं उनके लिए एक और पाकिस्तान बना दीजिए और हिन्दुस्तान को हिन्दू राष्ट्र घोषित कर दीजिए।”

कॉन्ग्रेस नेता अजय वर्मा का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो भारत के समुदाय विशेष के लिए अलग से एक पाकिस्तान जैसा देश बना देने की बात कहते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल अजय वर्मा जी न्यूज पर टेलीकास्ट होने वाले शो ‘ताल ठोक के’ में हिस्सा ले रहे थे। इस दौरान उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर बहस करते हुए कहा कि भारत को ‘हिन्दू राष्ट्र’ घोषित करने से पहले भारतीय जनता पार्टी को देश में रहने वाले सभी कथित अल्पसंख्यकों के लिए पाकिस्तान जैसा देश बना देना चाहिए।

चैनल के लाइव डिबेट के दौरान उनको कहते हुए सुना जा सकता है, “सीना दिखाइए, एक और बांग्लादेश की तरह जो देश में 20/25 करोड़ मुस्लिम आबादी हैं उनके लिए एक और पाकिस्तान बना दीजिए और हिन्दुस्तान को हिन्दू राष्ट्र घोषित कर दीजिए।” 

कॉन्ग्रेस नेता अजय वर्मा की भारत तोड़ने की इस टिप्पणी पर न्यूज एंकर और भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने तीखी प्रतिक्रियाएँ दी। उन्होंने कॉन्ग्रेस नेता कि इस भड़काऊ और विभाजनकारी टिप्पणियों के लिए काफी आलोचना की। इसके बाद ट्विटर यूजर ने भी आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि क्या कॉन्ग्रेस सच में ‘जिन्ना वाली आजादी’ चाहती है।

उल्लेखनीय है कि शाहीन बाग में चल रहे CAA विरोधी प्रदर्शन का हवाला देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने शुक्रवार (24 जनवरी, 2020) को कहा था कि दिल्ली के लोगों को यह तय करने की जरूरत है कि वे जिन्ना वाली आजादी चाहते हैं या भारत माता की जय। जावडे़कर ने आम आदमी पार्टी और कॉन्ग्रेस पर अल्पसंख्यकों के दिमाग में जहर घोलने का भी आरोप लगाया था।

बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग में ‘जिन्ना वली आज़ादी ’के नारे लगाए गए थे। ये नारे शाहीन बाग के विरोधियों की मंशा की तरफ इशारा किया था, जो कि देश तोड़ना चाहते हैं। शाहीन बाग पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी कहा कि शाहीन बाग में आम आदमी पार्टी और कॉन्ग्रेस, जो 2019 लोकसभा का चुनाव नही जीत पाईं, वो देश को तोड़ने की बातों का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों को समर्थन दिया है। वहाँ देश विरोधी व संविधान विरोधी नारे लग रहे हैं। देश को बाँटने की बात की जा रही है। ये राजनीतिक दल 2019 के चुनाव में मिली हार को पचा नहीं पा रहे हैं। बता दें कि शाहीन बाग में कई हिंदू विरोधी पोस्टर भी लगाए गए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘लखनऊ को दिल्ली बनाया जाएगा, चारों तरफ से रास्ते सील किए जाएँगे’: चुनाव से पहले यूपी में बवाल की टिकैत ने दी धमकी

राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली की तरह लखनऊ का भी घेराव किया जाएगा। जिस तरह दिल्ली में चारों तरफ के रास्ते सील हैं, ऐसे ही लखनऊ के भी सील होंगे।

‘हम आपको नहीं सुनेंगे…’: बॉम्बे हाईकोर्ट से जावेद अख्तर को झटका, कंगना रनौत से जुड़े मामले में आवेदन पर हस्तक्षेप से इनकार

जस्टिस शिंदे ने कहा, "अगर हम इस तरह के आवेदनों को अनुमति देते हैं तो अदालतों में ऐसे मामलों की बाढ़ आ जाएगी।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,324FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe