Tuesday, September 21, 2021
Homeराजनीति'ये है कॉन्ग्रेस की तकदीर…': पेट्रोल-डीजल के बहाने बैलगाड़ी पर सवार हो जा रहे...

‘ये है कॉन्ग्रेस की तकदीर…’: पेट्रोल-डीजल के बहाने बैलगाड़ी पर सवार हो जा रहे थे कर्नाटक विधानसभा, 2 MLA गिरे

विरोध-प्रदर्शन के दौरान हुई धक्का-मुक्की में कॉन्ग्रेस के दो विधायक वेंकटरमणप्पा और बीके संगमेश बैलगाड़ी से गिर गए।

सोमवार (सितंबर 13, 2021) को कर्नाटक विधानसभा के मॉनसून सत्र का पहला दिन था। पेट्रोल-डीजल की कीमतों की ओर ध्यान खींचने के लिए विपक्षी दल कॉन्ग्रेस के कई नेता बैलगाड़ी से सदन पहुँचे। इनमें विपक्ष के नेता सिद्धरमैया और प्रदेश कॉन्ग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार भी शामिल थे। लेकिन इस दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जिसने नेटिजन्स को सोशल मीडिया में कॉन्ग्रेस का मजाक बनाने का मौका दे दिया।

विरोध-प्रदर्शन के दौरान हुई धक्का-मुक्की में कॉन्ग्रेस के दो विधायक वेंकटरमणप्पा और बीके संगमेश बैलगाड़ी से गिर गए। आदर्श हेगड़े ने इस क्लिप को शेयर करते हुए लिखा, “ये है कॉन्ग्रेस पार्टी की तकदीर… हमेशा गिरते पड़ते रहते हैं। आज कर्नाटक कॉन्ग्रेस ने बैलगाड़ी पर सवार होकर विधानसभा तक विरोध मार्च निकाला था। लेकिन विधानसभा पहुँचने से पहले ही उनके दो विधायक गिर गए।”

आदर्श ने आगे लिखा, “ऐसा लगता है कि इन बैलों को भी कॉन्ग्रेस की नौटंकी अच्छी नहीं लगी।”

वहीं एक अन्य यूजर ने ओवरलोडिंग के लिए पुलिस से कार्रवाई करने की अपील की।

एक यूजर ने लिखा कि वो आशा करते हैं कि बैल सुरक्षित हों।

प्रदर्शन का उद्देश्य राज्य विधानसभा सत्र के पहले दिन बढ़ती महँगाई को रोकने में सत्तारूढ़ सरकार की विफलता को उजागर करना था। शिवकुमार ने कहा, “भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार घरेलू वस्तुओं की बढ़ी हुई कीमतों में कमी नहीं कर रही है। देश भर में कई विरोधों के बावजूद सरकार अपने फैसले पर अड़ी हुई है।”

हालाँकि शिवकुमार ने दावा किया था कि केवल वह और सिद्धारमैया ही विरोध में भाग लेंगे, लेकिन प्रदर्शन में अन्य कॉन्ग्रेस विधायकों की भी भागीदारी देखी गई। उन्होंने कहा था, “सोमवार को भारी यातायात की आवाजाही को ध्यान में रखते हुए, केवल मैं और सिद्धारमैया ही बैलगाड़ियों पर चलेंगे और विधानसभा के परिसर में विरोध-प्रदर्शन करेंगे।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज योगेश है, कल हरीश था: अलवर में 2 साल पहले भी हुई थी दलित की मॉब लिंचिंग, अंधे पिता ने कर ली थी...

आज जब राजस्थान के अलवर में योगेश जाटव नाम के दलित युवक की मॉब लिंचिंग की खबर सुर्ख़ियों में है, मुस्लिम भीड़ द्वारा 2 साल पहले हरीश जाटव की हत्या को भी याद कीजिए।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालत में मौत: पंखे से लटकता मिला शव, बरामद हुआ सुसाइड नोट

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। महंत का शव बाघमबरी मठ में सोमवार को फाँसी के फंदे से लटकता मिला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,474FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe