Thursday, July 25, 2024
Homeराजनीतिहिन्दू एक होंगे तभी हिन्दू राष्ट्र बनेगा: कॉन्ग्रेस ने अपनी ही महिला MLA के...

हिन्दू एक होंगे तभी हिन्दू राष्ट्र बनेगा: कॉन्ग्रेस ने अपनी ही महिला MLA के बयान से किया किनारा, भाजपा ने ‘पाखंड’ बताया

कॉन्ग्रेस विधायक ने कहा, "शंकराचार्य महराज जी का जो आशीर्वाद है उसे आप सब संभाल कर रखना। हम सब आज हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए संकल्पित हुए हैं। मैं आप सभी से निवेदन करती हूँ कि जो मुहिम जगतगुरु शंकराचार्य ने चलाई है उसमें जो सहयोग बन सके उसे मिल कर किया जाए। हम जहाँ भी हैं वहाँ हिन्दू के लिए बात करें। हम हिन्दू एक हों तभी हिन्दू राष्ट्र बन सकता है।"

छत्तीसगढ़ की कॉन्ग्रेस विधायक खुले मंच से हिन्दू राष्ट्र का समर्थन किया है। अनीता योगेंद्र शर्मा नाम की महिला विधायक ने यह समर्थन शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती की धर्मसभा में किया। अनीता शर्मा के इस बयान पर भाजपा ने कॉन्ग्रेस को बहुरूपिया और पाखंडी पार्टी करार दिया है। वहीं कॉन्ग्रेस ने खुद को इस बयान से अलग कर लिया है और इसे अनीता शर्मा का निजी मत बताया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती का 81वाँ जन्म दिन मनाया जा रहा है। इस मौके पर एक धर्मसभा आयोजित की गई है। इस धर्म सभा में मौजूद हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ में शनिवार (17 जून 2023) को कॉन्ग्रेस विधायक अनीता योगेंद्र शर्मा भी पहुँची थीं जो धरसिवा विधानसभा से निर्वाचित हुई हैं। थोड़े समय बाद तमाम साधु-संतों के बीच उन्हें बोलने के लिए मंच पर बुलाया गया।

इस अवसर पर विधायक अनीता योगेंद्र शर्मा ने कहा, “शंकराचार्य महराज जी का जो आशीर्वाद है उसे आप सब संभाल कर रखना। हम सब आज हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए संकल्पित हुए हैं। मैं आप सभी से निवेदन करती हूँ कि जो मुहिम जगतगुरु शंकराचार्य ने चलाई है उसमें जो सहयोग बन सके उसे मिल कर किया जाए। हम जहाँ भी हैं वहाँ हिन्दू के लिए बात करें। हम हिन्दू एक हों तभी हिन्दू राष्ट्र बन सकता है।” कॉन्ग्रेस विधायक ने अंत में जगतगुरु शंकरचार्य की जयघोष के साथ अपने भाषण का समापन किया।

भाजपा ने कॉन्ग्रेस विधायक के हिन्दूराष्ट्र वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी है। छत्तीसगढ़ के प्रवक्ता गौरीशंकर ने इसे कॉन्ग्रेस का पाखंड बताया। उन्होंने कहा कि जब कॉन्ग्रेस ने देश को राम मय देखा तो ऐसी बयानबाजी उनके नेता करना शुरू कर दिए हैं। हालाँकि कॉन्ग्रेस ने अपनी विधायक के बयानों से किनारा कर लिया है। कॉन्ग्रेस नेता सुशील आनंद शुक्ला ने इसे अनीता योगेंद्र शर्मा का निजी बयान बताया। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस पार्टी भारत के धर्मनिरपेक्ष ढाँचे में विश्वास करती है और वो संविधान को ही सर्वोपरि रखती है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘वनवासी महिलाओं से कर रहे निकाह, 123% बढ़ी मुस्लिम आबादी’: भाजपा सांसद ने झारखंड में NRC के लिए उठाई माँग, बोले – खाली हो...

लोकसभा में बोलते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, विपक्ष हमेशा यही बोलता रहता है संविधान खतरे में है पर सच तो ये है संविधान नहीं, इनकी राजनीति खतरे में है।

देशद्रोही, पंजाब का सबसे भ्रष्ट आदमी, MeToo का केस… खालिस्तानी अमृतपाल का समर्थन करने वाले चन्नी की रवनीत बिट्टू ने उड़ाई धज्जियाँ, गिरिराज बोले...

रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि एक पूर्व मुख्यमंत्री देशद्रोही की तरह व्यवहार कर रहा है, देश को गुमराह कर रहा है। गिरिराज सिंह बोले - ये देश की संप्रभुता पर हमला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -