Monday, June 17, 2024
Homeराजनीतिउर्मिला मातोंडकर की रैली में गूँजा 'मोदी-मोदी' का नारा, कॉन्ग्रेस समर्थकों ने गुस्से में...

उर्मिला मातोंडकर की रैली में गूँजा ‘मोदी-मोदी’ का नारा, कॉन्ग्रेस समर्थकों ने गुस्से में की मारपीट

गौरतलब है कि उत्तर मुंबई सीट पर से बीजेपी ने सिटिंग सांसद गोपाल शेट्टी को उतारा है, जबकि कॉन्ग्रेस ने अपने 2014 के प्रत्याशी संजय निरुपम की जगह अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को मौका दिया है।

हाल ही कॉन्ग्रेस में शामिल होने वाली उर्मिला मातोंडकर चुनाव प्रचार के लिए आज (अप्रैल 15, 2019) मुंबई के बोरिवली इलाके में पहुँची। जहाँ उनके समर्थकों और आम जनता के बीच हुई झड़प की वीडियो सामने आई है। इस वीडियो में कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता कुछ लोगों को बुरी तरह पीटते हुए भी नज़र आ रहे हैं।

दरअसल, पूरे मामले की शुरुआत उस समय हुई जब उर्मिला के स्टेशन पहुँचते ही वहाँ मौजूद कुछ लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। मोदी के समर्थन में नारे सुनकर मानो कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता भड़क उठे और उन्होंने बदले में जोर-जोर से ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। साथ ही उस युवक के साथ मारपीट भी की जो मोदी-मोदी का नारा लगा रहा था।

ट्विटर पर ANI के वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि एक लड़का जिसने ब्लैक और व्हाइट कलर की टीशर्ट पहनी है वो उर्मिला के आते ही मोदी-मोदी चिल्लाने लगता है और धीरे-धीरे पूरी भीड़ मोदी के समर्थन में खड़ी दिखाई पड़ती है। इस घटना के करीब 20 सेकेंड के भीतर ही कॉन्ग्रेस समर्थक भीड़ के करीब आते हैं और मोदी-मोदी चिल्लाने वाले लड़के को पीटने लगते हैं।

इस आपसी झड़प में वहाँ खड़ी एक लड़की को भी चोट लग जाती है, फिर भी कॉन्ग्रेस समर्थकों की आवाज़ धीमी नहीं पड़ी। घटना के दौरान पुसिल ने वहाँ मौजूद लोगों को शांत करने का प्रयास किया है। लेकिन काफी समय तक भीड़ पर इसका कोई असर पड़ता नहीं दिखा।

हैरानी की बात है कि जिस जगह पर कॉन्ग्रेस के समर्थकों ने इतना बवाल किया उसी रैली में उर्मिला मातोंडकर शासन पर जमकर सवाल उठाते नज़र आईं। उर्मिला ने महिला सुरक्षा से लेकर मीडिया सुरक्षा पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने भाजपा सरकार पर वार करते हुए कहा कि वे सत्ता से नफरत की राजनीति फैलाने वालों को निकाल फेंके।

यहाँ सोचने वाली बात है कि जिस सत्ता को उखाड़ फेंककर बॉलीवुड अदाकारा उर्मिला मातोंडकर कॉन्ग्रेस पार्टी की जय-जयकार करवाना चाहती हैं। उसी के समर्थकों द्वारा ऐसी शर्मसार घटना को अंजाम दिया गया। अब ऐसे में देखना है कि उर्मिला का जादू कॉन्ग्रेस की हकीकत को छिपाकर उसे लोकसभा में फायदा पहुँचा सकता है या नहीं।

गौरतलब है कि उत्तर मुंबई सीट पर से बीजेपी ने सिटिंग सांसद गोपाल शेट्टी को उतारा है, जबकि
कॉन्ग्रेस ने अपने 2014 के प्रत्याशी संजय निरुपम की जगह अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को मौका दिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -