Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीतिकोर्ट ने राहुल गाँधी को किया तलब, अमित शाह पर की थी अपमानजनक टिप्पणी:...

कोर्ट ने राहुल गाँधी को किया तलब, अमित शाह पर की थी अपमानजनक टिप्पणी: कॉन्ग्रेस लोगों से माँग रही मदद, कहा- कम से कम ₹138 दीजिए

राहुल गाँधी के खिलाफ कोर्ट ने समन जारी कर 6 जनवरी 2024 को पेश होने का आदेश दिया है। वहीं, कॉन्ग्रेस पार्टी ने भाजपा से मुकाबला करने के लिए लोगों से चंदा माँगना शुरू कर दिया है। कॉन्ग्रेस का दावा है कि चंदे के पैसों से जनता भाजपा का विरोध कर सकती है।

राहुल गाँधी के खिलाफ कोर्ट ने समन जारी कर 6 जनवरी 2024 को पेश होने का आदेश दिया है। यह मामला केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ की गई टिप्पणी से जुड़ा हुआ है। वहीं, राहुल गाँधी की पार्टी ने लोगों से चंदा माँगना भी शुरू कर दिया है। कॉन्ग्रेस का दावा है कि चंदे के पैसों से जनता भाजपा का विरोध कर सकती है और कॉन्ग्रेस को मजबूत बना सकती है।

सुल्तानपुर एमएपी-एमएलए कोर्ट ने किया तलब

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर की एक कोर्ट ने राहुल गाँधी को यह समन भेजा है। साल 2018 में कॉन्ग्रेस पार्टी के लिए बेंगलुरु में चुनाव प्रचार करते समय राहुल गाँधी ने मौजूदा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी की थी और उन्हें हत्यारा बताया था। यह मामला पाँच साल से चल रहा है। अब जाकर कोर्ट ने उन्हें समन भेजा है।

कोर्ट ने राहुल गाँधी को 6 जनवरी 2024 को कोर्ट में हाजिर होने के लिए कहा है। उनके खिलाफ उस समय बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष रहे विजय मिश्रा ने शिकायत दर्ज कराई थी। कोर्ट ने राहुल गाँधी को आज (16 दिसंबर 2023) को तलब किया था, लेकिन वो कोर्ट में हाजिर नहीं हो पाए। इसके बाद कोर्ट ने 6 जनवरी को अगली तारीख दे दी है।

इस मामले में अधिवक्ता संतोष पांडेय का कहना है कि मामला 4 अगस्त 2018 को दर्ज कराई गई थी। इस मामले में उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले तो राहुल गाँधी अधिकतम 2 साल की सजा हो सकती है। उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी कोर्ट में पेश होकर अपनी जमानत ले लें। अगर वे नहीं आते हैं तो कोर्ट उनके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है।

कॉन्ग्रेस पार्टी का डोनेशन ड्राइव

इस बीच, शनिवार (16 दिसंबर 2023) को कॉन्ग्रेस पार्टी ने डोनेशन ड्राइव चलाने का ऐलान किया है। कॉन्ग्रेस पार्टी का कहना है कि बीजेपी से लड़ने के लिए उसे आम लोगों से मदद की जरूरत है। पार्टी चूँकि 138 साल पुरानी हो गई है, इसलिए लोग 138 रुपए, 1380 रुपए, 13800 रुपए, 138000 रुपए या इसी अनुपात में जितना चाहे उतना चंदा दे सकते हैं।

कॉन्ग्रेस पार्टी ने कहा है कि ये डोनेशन ड्राइव 18 दिसंबर 2023 से शुरू की जाएगी। इसके लिए कॉन्ग्रेस ने एक्स पर अजय माकन द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस करते वीडियो शेयर किया गया है और लिखा है, “हम Donate for Desh के नाम से एक क्राउड फंडिंग कैंपेन शुरू करने जा रहे हैं, जिसे 18 दिसंबर 2023 को कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे लॉन्च करेंगे।”

इसमें आगे कहा गया है, “आप हमारी वेबसाइट http://donateinc.in. या http://inc.in के जरिए पैसे डोनेट कर सकते हैं। इसके साथ ही आप हमें क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, UPI, RTGS, NEFT या QR कोड स्कैन करके भी डोनेट कर सकते हैं। डोनेट करने वाला व्यक्ति भारत का नागरिक होना चाहिए और उसकी आयु 18 वर्ष से ज्यादा होनी चाहिए।”

कॉन्ग्रेस पार्टी की डोनेशन ड्राइव की शुरुआत 18 दिसंबर से होगी। इसकी शुरुआत पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे। बताते चलें कि देश की सत्ता में सबसे लंबे समय तक रहने वाली कॉन्ग्रेस निराशा के सागर में डूबती दिख रही है। सत्ता से लगभग 10 तक दूर रहने के बाद अब वह लोगों से चंदा माँगने लगी है। इस तरह कॉन्ग्रेस और उसके नेताओं के दुर्दिन शुरू हो गए हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -