Saturday, April 13, 2024
Homeदेश-समाजअगर मुस्लिमों से ज्यादती होगी, उनको जेल भेजोगे, दंगाई ठहराओगे तो इस मुल्क में...

अगर मुस्लिमों से ज्यादती होगी, उनको जेल भेजोगे, दंगाई ठहराओगे तो इस मुल्क में दंगे होते रहेंगे: अमानतुल्लाह

"कहीं न कहीं इस दंगे को एक रुख दिया जा रहा है कि जैसे ये पूरा दंगा ताहिर हुसैन ने कराया हो या उसके लोगों ने कराया हो। अगर पक्षपात होगा, आप सिर्फ मुस्लिमों से ज्यादती करोगे। उनको जेल भेजोगे, उनको दंगाई ठहराओगे तो इस मुल्क में दंगे होते रहेंगे।”

हमेशा भड़काऊ बयान देते रहने वाले आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। उन्होंने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए हिंदू विरोधी दंगों में आईबी कॉन्सटेबल अंकित शर्मा की हत्या के आरोपित ताहिर हुसैन का बचाव करते हुए मुस्लिम कार्ड खेला है। इसके साथ ही उसने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि एक तबके के साथ नाइंसाफी हो रही है।

अमानतुल्लाह खान ने बेहद भड़काऊ बयान देते हुए कहा, “अब ऐसा लग रहा है कि जैसे पूरी फसाद सिर्फ ताहिर हुसैन ने किया हो। कहीं न कहीं उन लोगों को जो फसादी थे। उन लोगों को बचाने की कोशिश हो रही है और इस पूरे दंगे को मुस्लिमों पर लादा जा रहा है। कहीं न कहीं इस दंगे को एक रुख दिया जा रहा है कि जैसे ये पूरा दंगा ताहिर हुसैन ने कराया हो या उसके लोगों ने कराया हो। अगर पक्षपात होगा, आप सिर्फ मुस्लिमों से ज्यादती करोगे। उनको जेल भेजोगे, उनको दंगाई ठहराओगे तो इस मुल्क में दंगे होते रहेंगे।”

उनके इस बयान से उनकी धमकी साफ तौर पर झलक रही है। बता दें कि ये उसी ताहिर हुसैन की बचाव में बोल रहे है, जो AAP के पार्षद थे, लेकिन दंगों में आरोपित पाए जाने के बाद पार्टी ने उससे पीछा छुड़ाने के लिए उसे निलंबित कर दिया था। दंगे के दौरान ताहिर के घर की छत पर से सैकड़ों की संख्या में पेट्रोल बम मिले थे, एसिड मिले थे, पत्थर मिले थे, गुलेल मिला था और इसके साथ ही कई ऐसे वीडियो सामने आए थे, जिसमें साफ तौर पर ताहिर की छत पर से लोगों को हिंसा फैलाते हुए, आगजनी करते हुए साफ दिखाई दे रहा था। ताहिर के छत से गुलेलों से पेट्रोल बम दागे गए थे। अंकित शर्मा की हत्या की गई। इसके साथ ही कई अन्य लोगों की नृशंस हत्या की गई।

अब जब लोगों की जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। पुलिस शांति-व्यवस्था कायम करने के साथ ही अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही तो अमानतुल्लाह खान ने एक बार फिर से भड़काऊ बयान देकर शांति को बिगाड़ने का काम कर रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले भी अमानतुल्लाह खान ने ताहिर हुसैन का बचाव किया था। अमानतुल्लाह ने एक ट्वीट किया था। जिसमें लिखा कि आज ताहिर हुसैन सिर्फ इस बात की सजा काट रहा है कि वो एक मुस्लिम है। शायद आज हिंदुस्तान में सबसे बड़ा गुनाह मुस्लिम होना है, ये भी हो सकता है कि आने वाले वक्त में यह साबित कर दिया जाए कि दिल्ली की हिंसा ताहिर हुसैन ने कराई है। 

इससे पहले भी अमानतुल्लाह खान ने ताहिर हुसैन के समर्थन में ट्वीट किया था, इसमें लिखा था, “ताहिर हुसैन बेकसूर है। बीजेपी अपने नेताओं को बचाने के लिए और आम आदमी पार्टी को बदनाम करने के लिए ताहिर हुसैन को झूठे केस में फँसा रही है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों को MSP की कानूनी गारंटी देने का कॉन्ग्रेसी वादा हवा-हवाई! वायर के इंटरव्यू में खुली पार्टी की पोल: घोषणा पत्र में जगह मिली,...

कॉन्ग्रेस के पास एमएसपी की गारंटी को लेकर न कोई योजना है और न ही उसके पास कोई आँकड़ा है, जबकि राहुल गाँधी गारंटी देकर बैठे हैं।

जज की टिप्पणी ही नहीं, IMA की मंशा पर भी उठ रहे सवाल: पतंजलि पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, ईसाई बनाने वाले पादरियों के ‘इलाज’...

यूजर्स पूछ रहे हैं कि जैसी सख्ती पतंजलि पर दिखाई जा रही है, वैसी उन ईसाई पादरियों पर क्यों नहीं, जो दावा करते हैं कि तमाम बीमारी ठीक करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe