Wednesday, October 20, 2021
Homeराजनीतिभाजपा नेता शाजिया इल्मी ने पूर्व बसपा सांसद अकबर अहमद पर लगाया बदसलूकी का...

भाजपा नेता शाजिया इल्मी ने पूर्व बसपा सांसद अकबर अहमद पर लगाया बदसलूकी का आरोप: FIR दर्ज

पूर्व बसपा सांसद ने किसी की बात नहीं सुनी उल्टा और अपमानित करना शुरू कर दिया। इसके अलावा शिकायत में यह भी कहा गया है कि अकबर अहमद ने हिन्दू देवी देवताओं पर भी अनैतिक टिप्पणी की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पूर्व बसपा सांसद ने शाजिया इल्मी को अपशब्द भी कहे।

भाजपा नेता शाजिया इल्मी ने बसपा के पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी पर अभद्रता का आरोप लगाया है। उन्होंने इस मामले में दिल्ली स्थित वसंत कुंज थाने में बसपा नेता के खिलाफ़ एफ़आईआर दर्ज कराई है। भाजपा नेता ने एफ़आईआर में बताया है कि 5 फरवरी 2021 को वह अपने परिचित के रात्रि भोज में शामिल हुई थीं, जहाँ बसपा के पूर्व सांसद अकबर अहमद ने उनके साथ बदसलूकी की।

घटना के बाद शाजिया इल्मी ने पुलिस से इस घटना की शिकायत की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ 7 फरवरी 2021 को वसंत कुंज थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (धमकी देना) और 509 (महिला के साथ दुर्व्यवहार) के तहत एफ़आईआर दर्ज की गई थी।

एक समाचार समूह से बात करते हुए दिल्ली भाजपा की उपाध्यक्ष इल्मी ने कहा कि वह इस मामले को सार्वजनिक नहीं करना चाहती थीं। वह जिस परिचित के यहाँ गई थीं उन्होंने और उनके परिजनों ने भी अकबर अहमद को रोकने का प्रयास किया था।

इसके बावजूद पूर्व बसपा सांसद ने किसी की बात नहीं सुनी उल्टा और अपमानित करना शुरू कर दिया। इसके अलावा शिकायत में यह भी कहा गया है कि अकबर अहमद ने हिन्दू देवी देवताओं पर भी अनैतिक टिप्पणी की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पूर्व बसपा सांसद ने शाजिया इल्मी को अपशब्द भी कहे।

इस आयोजन में रात के लगभग साढ़े नौ बजे कृषि कानून और भारत- दक्षिण अफ्रीका व्यापार सम्भावनाओं पर चर्चा हो रही थी। तभी पूर्व बसपा सांसद ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी की। इसके बाद शाजिया इल्मी के लिए भी अभद्र टिप्पणी की। इस घटना को लेकर अकबर अहमद की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। वहीं दक्षिण पश्चिम डीसीपी इंगीत प्रताप सिंह का इस मामले पर कहना है कि अकबर अहमद पर एफ़आईआर दर्ज कर ली गई है।  

पत्रकार रह चुकी शाजिया इल्मी मूल रूप से कानपुर की रहने वाली हैं। अक्सर समाचार चैनलों पर अपनी पार्टी का पक्ष रखती हैं। उन्होंने अपना राजनीतिक करियर आम आदमी पार्टी से शुरू किया था लेकिन कुछ ही समय बाद भाजपा में शामिल हो गई थीं। अकबर अहमद डंपी बसपा के टिकट पर आजमगढ़ से सांसद रह चुके हैं। 72 वर्षीय अकबर अहमद अक्सर अपने बयानों की वजह से सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। वह बसपा के टिकट पर दो बार आजमगढ़ से सांसद रह चुके हैं। पहली बार वह 1998 में सांसद चुने गए थे और इसके बाद 2008 में चुनाव जीता था। 

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अब टेरर फंडिंग में पकड़ा गया तारिक अहमद डार, 2005 के दिल्ली ब्लास्ट में भी हुआ था गिरफ्तार: 2017 में तिहाड़ से छूटा था

अब जब तारिक अहमद डार फिर से NIA की गिरफ्त में आया है तो उसकी नई-पुरानी कड़ियों को जोड़ते हुए एक बार फिर से न्याय की आस जगी है।

‘पापा कब आएँगे… बताओ न माँ’: 4 साल का मासूम रोज पूछता है सवाल, बांग्लादेश में इस्लामी कट्टरपंथियों ने पीट-पीटकर मार डाला था

15 अक्टूबर को 3 बजे जुमे वाले दिन करीब 2000 लोगों ने हगनीपुर गर्ल्स स्कूल पर हमला बोला था। कुछ देर बाद उन्होंने इस्कॉन को निशाना बनाया जहाँ जतन भी खड़े थे

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,228FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe