Monday, July 22, 2024
HomeराजनीतिMCD चुनाव: केजरीवाल के लिए जो 'कट्टर ईमानदार' उस सत्येंद्र जैन के इलाके में...

MCD चुनाव: केजरीवाल के लिए जो ‘कट्टर ईमानदार’ उस सत्येंद्र जैन के इलाके में AAP की दुर्दशा, मनीष सिसोदिया-गोपाल राय के इलाकों में भी झाडू साफ

दिल्ली MCD चुनावों में आम आदमी पार्टी ने जीत हासिल की है। उसे 42 प्रतिशत वोट मिले हैं। वहीं, भाजपा दूसरे नंबर पर खिसक गई है और उसे 39 प्रतिशत वोट मिले हैं। इस चुनाव में कॉन्ग्रेस को सिर्फ 12 प्रतिशत मिले हैं।

दिल्ली MCD चुनाव के नतीजों (Delhi MCD Election Result) में कई उलट-फेर नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि भाजपा को 250 में से 20 से भी कम सीटें मिलेंगी। वहीं, मतणना के रुझान बता रहे हैं कि आम आदमी पार्टी (AAP) के दिग्गजों वाले क्षेत्र में भी भाजपा कमल खिलाने में सफल रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM arvind Kejriwal), उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (DCM Manish Sisodia) और मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) के विधानसभा क्षेत्रों में कहीं AAP का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा तो कहीं गड़बड़ रहा।

अरविंद केजरीवाल ने वार्ड नंबर 74 चाँदनी चौक में वोट डाला था। यहाँ से आम आदमी पार्टी ने पुनरदीप सिंह साहनी को मैदान में उतारा था। वहीं, भाजपा ने रविंद्र सिंह और कॉन्ग्रेस ने राहुल शर्मा को प्रत्याशी बनाया था यहाँ अभी आप के उम्मीदवार पुनरदीप सिंह नेे जीत हासिल की है। इससे पहले यह सीट भाजपा के पास थी।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की विधानसभा पटपड़गंज में 4 वार्ड आते हैं। इनमें से सभी चार सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की है। पटपड़गंज से बीजेपी की रेनू चौधरी, विनोद नगर से बीजेपी के रविंद्र सिंह नेगी जीते, पांडव नगर से बीजेपी के यशपाल सिंह और मंडावली से बीजेपी की शशि चाँदना जीते हैं।

मनीष सिसोदिया ने दिल्ली एमसीडी के वार्ड नंबर 203 लक्ष्मी नगर में वोट डाला था। यहां पर आप ने मीनाक्षी शर्मा, बीजेपी ने अलका राघव और कॉन्ग्रेस ने सुनीता धवन को चुनावी मैदान में उतारा था। यहाँ से भाजपा की अलका राघव ने जीत हासिल की है।

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद AAP नेता और अरविंद केजरीवाल सरकार मंत्री सत्‍येंद्र जैन के विधानसभा क्षेत्र शकूर बस्ती में 3 वार्ड हैं। इन सभी तीनों वार्डों में बीजेपी ने जीत हासिल की है।

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में केजरीवाल सरकार के मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) के विधानसभा क्षेत्र के चार वार्डों में से दो पर भाजपा और एक पर कॉन्ग्रेस की जीती है। आम आदमी पार्टी को सिर्फ एक सीट से संतोष करना पड़ा है।

हालाँकि, दिल्ली MCD चुनावों में आम आदमी पार्टी ने जीत हासिल की है। उसे 42 प्रतिशत वोट मिले हैं। वहीं, भाजपा दूसरे नंबर पर खिसक गई है और उसे 39 प्रतिशत वोट मिले हैं। इस चुनाव में कॉन्ग्रेस को सिर्फ 12 प्रतिशत मिले हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काँवड़िए नहीं जान पाएँगे दुकान ‘अब्दुल’ या ‘अभिषेक’ की, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक: कहा- बताना होगा सिर्फ मांसाहार/शाकाहार के बारे में,

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कांवड़ रूट पर दुकानदारों के नाम दर्शाने वाले आदेश पर अंतरिम रोक लगा दी है।

AAP विधायक की वकीलगिरी का हाई कोर्ट ने उतारा भूत: गलत-सलत लिख कर ले गया था याचिका, लग चुका है बीवी को कुत्ते से...

दिल्ली हाईकोर्ट के जज ने सोमनाथ भारती की याचिका पर कहा कि वो नोटिस जारी नहीं कर सकते, उन्हें ये समझ ही नहीं आ रहा है, वो मामला स्थगित करते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -