Thursday, July 18, 2024
Homeराजनीति'तुझ जैसे कितने पुलिस वाले सीधे कर दिए': कॉन्ग्रेस के पूर्व MLA आसिफ खान...

‘तुझ जैसे कितने पुलिस वाले सीधे कर दिए’: कॉन्ग्रेस के पूर्व MLA आसिफ खान गिरफ्तार, जामिया नगर में गाली-धक्का मुक्की का Video वायरल

इससे पहले साल नवंबर 2021 में इलाके में उनके द्वारा लगाए गए पोस्टर को हटाने पर आसिफ खान ने दक्षिण दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों के साथ गाली-गलौच और मारपीट की थी। उन्होंने कर्मचारियों को मुर्गा बना दिया था। बाद में कर्मचारियों की शिकायत पर उनके खिलाफ FIR दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ओखला से कॉन्ग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान (Congress Ex-MLA Asif Mohammad Khan) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आसिफ खान पर दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी से गाली-गलौच और मारपीट करने का आरोप लगाया गया है।

इस मामले में पुलिस ने आसिफ मोहम्मद खान को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, उनके दो सहयोगी मिनहाज और साबिर को हिरासत में लिया गया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। आसिफ ने पुलिस अधिकारी के साथ मारपीट और गाली-गलौच करते हुए कहा, “तुझ जैसे कितने पुलिस वाले को सीधे कर दिए।”

पुलिस का कहना है कि आसिफ खान जामिया नगर की एक सभा में जोर-जोर से चिल्ला रहा थे। तब पुलिस अधिकारी ने उनसे इस बारे में बात की। इसके साथ आसिफ ने अधिकारी को गाली देना और उससे मारपीट करना शुरू कर दिया। इस मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर आसिफ खान को गिरफ्तार कर लिया है।

आसिफ खान की इस करतूत का एक वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आसिफ खान को रुकने के लिए कहने पर वे सब-इंस्पेक्टर के साथ बहस कर रहे हैं और पुलिसकर्मी को गालियाँ दे रहे हैं। वीडियो में उनके समर्थक अधिकारी को धक्का देते नजर आ रहे हैं।

दक्षिण-पूर्व दिल्ली की DCP ईशा पांडे ने कहा, “इलाके में गश्त के दौरान हमारे कॉन्स्टेबल ने तैयब मस्जिद के सामने 20-30 लोगों की भीड़ को देखा और कर्मचारियों के साथ वहाँ गए। उस दौरान MCD चुनाव उम्मीदवार अरीबा खान के पिता आसिफ खान एक लाउड हैलर का उपयोग करके भीड़ को संबोधित कर रहे थे।”

DCP ने आगे कहा, “सब-इंस्पेक्टर अक्षय ने आसिफ खान से पूछा कि क्या उनके पास हैलर का इस्तेमाल करने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति है। इस पर आसिफ खान आक्रामक हो गए और पुलिस अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार करने लगा। उन्होंने अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए आपराधिक बल का इस्तेमाल किया और SI अक्षय के साथ मारपीट की।”

दिल्ली पुलिस के अधिकारी अक्षय की शिकायत के आधार पर आसिफ खान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 186 और 353 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

पुलिस अधिकारी के साथ मारपीट करने का आसिफ खान का यह मामला पहला नहीं है। इससे पहले साल नवंबर 2021 में इलाके में उनके द्वारा लगाए गए पोस्टर को हटाने पर आसिफ खान ने दक्षिण दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों के साथ गाली-गलौच और मारपीट की थी। उन्होंने कर्मचारियों को मुर्गा बनवा दिया था। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था। बाद में कर्मचारियों की शिकायत पर उनके खिलाफ FIR दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -