Sunday, July 14, 2024
Homeराजनीतितिहाड़ी हुए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल: दिल्ली की कोर्ट ने शराब घोटाले में...

तिहाड़ी हुए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल: दिल्ली की कोर्ट ने शराब घोटाले में 15 अप्रैल तक के लिए जेल भेजा, ED ने बताया- पूछताछ में नहीं कर रहे हैं सहयोग

ईडी ने कोर्ट से कहा, "हम अरविंद केजरीवाल की ज्यूडिशियल कस्टडी की माँग करते हैं। केजरीवाल हमें कोई सहयोग नहीं कर रहे हैं। वो हमें गुमराह कर रहे हैं। इन्होंने हमें बताया कि विजय नायर इन्हें नहीं रिपोर्ट करते हैं। आतिशी को करते हैं।"

शराब घोटाला मामले में जेल में बंद दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत आज 15 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट को बताया था कि केजरीवाल उन्हें पूछताछ में समर्थन नहीं कर रहे हैं। इसके बाद अदालत ने उनकी हिरासत को बढ़ा दिया। अब बताया जा रहा है कि तिहाड़ जेल के नंबर पाँच में रहेंगे

जानकारी के मुताबिक ईडी ने कोर्ट से कहा था, “हम अरविंद केजरीवाल की ज्यूडिशियल कस्टडी की माँग करते हैं। केजरीवाल हमें कोई सहयोग नहीं कर रहे हैं। वो हमें गुमराह कर रहे हैं। इन्होंने हमें बताया कि विजय नायर इन्हें नहीं रिपोर्ट करते हैं। आतिशी को करते हैं।”

ईडी ने यह भी बताया कि केजरीवाल अपने फोन का पासवर्ड नहीं शेयर कर रहे हैं इसलिए ईडी इनकी कस्टडी की माँग करती है। जाँच एजेंसी ने कस्टडी माँगते हुए अदालत को यह भी दलील दी कि वो एक मोबाइल फोन से डेटा निकाला गया है और उसका एनालिसिस कर रहे हैं।

इसके अलावा ईडी ने यह भी बताया कि उन्हें केजरीवाल के घर की तलाशी के दौरान 4 डिजिटल डिवाइस मिले थे। जब सीएम से इसका पासवर्ड माँगा गया तो उन्होंने इसे देने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि अपने वकीलों से बात करने के बाद ही वो शेयर करेंगे।

उल्लेखनीय है कि जहाँ अरविंद केजरीवाल की हिरासत 15 दिन और बढ़ गई है। वहीं केजरीवाल ने जेल में रहने के लिए तीन किताबों की माँग की है। उन्होंने इसमें रामायण, महाभारत और पत्रकार नीरजा चौधरी द्वारा लिखित हाऊ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड की माँग की है। इससे पहले उन्होंने दवा, स्पेशल डाइट और किताब देने की माँग की थी।

बता दें कि इस मामले के अलावा केजरीवाल से जुड़ा एक अन्य मामला कोर्ट में सुना गया। यह केस उनके द्वारा जेल से जारी किए गए सरकारी आदेश से संबंधित था। हालाँकि एक्टिंग चीफ जस्टिस मनमोहन और जस्टिस मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा की बेंच ने सुनवाई करते हुए उसकी याचिका को खारिज कर दिया।

इस बीच केजरीवाल की एक वीडियो भी सामने आई है। इस वीडियो में केजरीवाल कोर्ट में जाते हुए कहते हैं- जो पीएम मोदी कर रहे हैं वो देश के लिए अच्छा नहीं है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

US में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लगी गोली, हमलावर सहित 2 की मौत: PM मोदी ने जताया दुख, कहा- ‘राजनीति में हिंसा की...

गोलीबारी के दौरान सुरक्षाबलों ने हमलावर को मार गिराया। इस हमले में डोनाल्ड ट्रंप घायल हो गए और उनके कान से निकला खून उनके चेहरे पर दिखा।

छात्र झारखंड के, राष्ट्रगान बांग्लादेश-पाकिस्तान का, जनजातीय लड़कियों से ‘लव जिहाद’, फिर ‘लैंड जिहाद’: HC चिंतित, मरांडी ने की NIA जाँच की माँग

झारखंड में जनजातीय समाज की समस्या पर भाजपा विरोधी राजनीतिक दल भी चुप रहते हैं, जबकि वो खुद को पिछड़ों का रहनुमा कहते नहीं थकते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -