दिग्विजय के विवादित बोल: ‘मोदी सरकार ने आग में हाथ डाला है, कश्मीर हमारे हाथ से निकल जाएगा’

"मैंने पहले ही कहा था कि अगर धारा 370 हटी तो इसके गंभीर परिणाम होंगे और देखिए आज कश्मीर जल रहा है। इन्होंने (प्रधानमंत्री) अपने हाथ आग में झुलसा लिए हैं।"

विवादास्‍पद बयानों के लिए विख्‍यात कॉन्ग्रेसी नेता दिग्‍विजय सिंह ने अब कश्मीर पर अनर्गल प्रलाप किया है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाए जाने के फैसले को गलत बताते हुए कहा है कि इस फैसले की वजह से कश्मीर भारत के हाथ से निकल जाएगा।

दिग्विजय सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय मीडिया का हवाला देते हुए कहा कि सरकार देखे कि कश्मीर में क्या हो रहा है। उन्होंने कहा, “मोदी सरकार ने आग में हाथ डाला है। कश्मीर को बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है। मैं मोदी जी, अमित शाह जी और अजीत डोभाल जी से अपील करता हूँ कि वो संभल कर कदम उठाएँ, वरना हम कश्मीर को खो देंगे, कश्मीर हमारे हाथ से निकल जाएगा।”

मध्यप्रदेश के सीहोर के दौरे पर आए दिग्विजय ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि अगर धारा 370 हटी तो इसके गंभीर परिणाम होंगे और देखिए आज कश्मीर जल रहा है। इन्होंने (प्रधानमंत्री) अपने हाथ आग में झुलसा लिए हैं।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर में हालात पूरी तरह सामान्य है। आर्टिकल 370 के प्रावधानों को निष्प्रभावी करने का राज्य के आम जनजीवन पर कोई प्रभाव नहीं दिख रहा है। राज्य में विरोध-प्रदर्शन और फायरिंग से जुड़ी खबरों को प्रशासन खारिज कर चुका है।

बकरीद के दौरान लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसकी प्रशासन ने पुख्ता व्यवस्था की है। प्रशासन के मुताबिक आवश्यक वस्तुओं का राज्य में पर्याप्त स्टॉक है। 65 दिनों का गेहूॅं, 55 दिनों का चावल, 17 दिनों का मटन, एक महीने का चिकन, 35 दिनों का मिट्टी का तेल, एक महीने का गैस सिलेंडर और 28 दिनों के पेट्रोल का राज्य में स्टॉक है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by paying for content

बड़ी ख़बर

महाराष्ट्र ओपिनियन पोल
देवेंद्र फडणवीस को 39% लोगों ने मुख्यमंत्री के लिए पहली पसंद माना है जबकि 6% लोग उद्धव ठाकरे के पक्ष में थे। बता दें कि उद्धव की शिवसेना भी राजग का हिस्सा है।

ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

92,030फैंसलाइक करें
15,511फॉलोवर्सफॉलो करें
98,500सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: