Friday, June 14, 2024
Homeराजनीति'इस पूरे देश में आग लगने जा रही है, ये देश नहीं बचेगा': I.N.D.I....

‘इस पूरे देश में आग लगने जा रही है, ये देश नहीं बचेगा’: I.N.D.I. गठबंधन की रैली में राहुल गाँधी ने दी भारत में गृह-युद्ध की धमकी, कहा – ‘मैच फिक्सिंग’ कर रही BJP

उन्होंने कहा कि जिस दिन ये संविधान खत्म हो गया उस दिन ये हिंदुस्तान नहीं बचेगा। उन्होंने कहा कि देश को पुलिस या धमकी से नहीं चलाया जा सकता है, संविधान हिंदुस्तान की जनता की आवाज़ और जनता के दिल की धड़कन है।

दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार (31 मार्च, 2024) को अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी के विरोध में हुई रैली के दौरान कॉन्ग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने गृहयुद्ध की धमकी दे डाली। राहुल गाँधी ने देश के मौजूदा राजनीतिक हालात को IPL से जोड़ते हुए ‘मैच फिक्सिंग’ का आरोप जड़ा। उन्होंने कहा कि बेईमानी से अंपायर पर दबाव डाल कर, खिलाड़ियों को खरीद कर और कप्तान को डरा कर चुनाव जीता जाता है तो इसे ‘मैच फिक्सिंग’ कहा जाता है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अंपायर चुने नरेंद्र मोदी (चुनाव आयुक्त के इस्तीफे और नियुक्ति पर) ने और मैच शुरू होने से पहले ही 2 खिलाड़ियों (दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल और झारखंड CM हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी) को गिरफ्तार कर के जेल में डाल दिया। उन्होंने दावा किया कि मीडिया को खरीद कर भी 180 सीटें भाजपा पार नहीं करेंगी। कॉन्ग्रेस को IT नोटिस पर उन्होंने दावा किया कि पार्टी के बैंक खाते जब्त कर लिए गए हैं।

राहुल गाँधी ने आरोप लगाया कि ये सब सिर्फ नरेंद्र मोदी नहीं, हिंदुस्तान के 3-4 सबसे बड़े अरबपति मिल के कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि हिंदुस्तान के जिस संविधान ने गरीबों को भविष्य दिया और सपने देखने का हक़ दिया, उस संविधान को जनता के हाथ से छीनने के लिए ये ‘मैच फिक्सिंग’ की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिस दिन ये संविधान खत्म हो गया उस दिन ये हिंदुस्तान नहीं बचेगा। उन्होंने कहा कि देश को पुलिस या धमकी से नहीं चलाया जा सकता है, संविधान हिंदुस्तान की जनता की आवाज़ और जनता के दिल की धड़कन है।

राहुल गाँधी ने धमकाते हुए कहा, “जिस दिन संविधान को खत्म कर दिया गया, हिंदुस्तान नहीं बचेगा। यही इनका लक्ष्य है। ये सोचते हैं कि संविधान के बिना डरा-धमका कर पुलिस, CBI, ED और आयकर विभाग के साथ देश चलाया जा सकता है। ये सोचते हैं कि मीडिया के बिना देश चलाया जा सकता है। आप मीडिया को खरीद सकते हो और पत्रकारों का मुँह दबा सकते हो, लेकिन हिंदुस्तान की जनता की आवाज़ को दुनिया की कोई ताकत नहीं दबा सकता। भाजपा सांसद ने कहा कि जैसे कि हम मैच फिक्स कर के 400 सीटें जीतेंगे, हम संविधान को बदल देंगे।”

राहुल गाँधी का दावा है कि आईडिया टेस्ट करने के लिए भाजपा सांसद ने ऐसा बोला है। उन्होंने इस चुनाव को संविधान बचाने की लड़ाई बताते हुए अखिलेश यादव के उस बयान का समर्थन किया जिसमें उन्होंने आरक्षण खत्म होने की आशंका जताई थी। राहुल गाँधी ने कहा कि किसानों-मजदूरों का धन 5-6 लोगों के हाथ में चला जाएगा। उन्होंने नोटेबंदी और GST का जिक्र करते हुए कहा कि इनसे किसी को फायदा नहीं हुआ। वायनाड के सांसद ने दावा किया कि 40 वर्षों में अभी हिंदुस्तान में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है।

उन्होंने कहा कि 22 लोगों के हाथ में जितना धन है उतना ही 70 करोड़ लोगों के हाथ में है। राहुल गाँधी का कहना है कि जाति जनगणना, किसानों को MSP और रोजगार देश के सामने सबसे बड़े मुद्दे हैं। उन्होंने जनता से कहा कि अगर आपलोगों ने पूरे दम से वोट नहीं दिया तो इनकी ‘मैच फिक्सिंग’ कामयाब हो जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस दिन ऐसा हुआ, संविधान खत्म हो जाएगा। बकौल राहुल गाँधी, उस दिन हिंद्स्तान के दिल पर एक बहुत बड़ी चोट लगेगी।

राहुल गाँधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 कोई मामूली चुनाव नहीं है, ये संविधान को बचाने और गरीबों-किसानों-पिछड़ों-दलितों-जनजातीय समाज-गरीब सामान्य वर्ग को बचाने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि पूरे देश को ‘मैच फिक्सिंग’ दिख रहा है, भाजपा के लोग ऐसा कह रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि एक व्यक्ति ने उनसे कहा था कि ट्रेन के सफर के दौरान साथ बैठे भाजपा कार्यकर्ताओं ने ही कहा कि कुछ न कुछ गड़बड़ है। राहुल गाँधी का कहना है कि अगर कॉन्ग्रेस के बैंक खाते बंद करने थे या 2 मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार करना था तो पहले करते, लेकिन चुनाव से पहले ऐसा किया गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि न्यायपालिका पर दबाव डाला जा रहा है, ताकि मैच फिक्स हो और भाजपा सत्ता में रहे। उन्होंने खुद को सच बोलने वाला बताते हुए कहा, “मेरी बात अच्छी तरह सुन लो। अगर हिंदुस्तान में ‘मैच फिक्सिंग’ का चुनाव भाजपा जीते और उन्होंने संविधान को बदला तो इस पूरे देश में आग लगने जा रही है, ये देश नहीं बचेगा। ये चुनाव वोट वाला नहीं, हिंदुस्तान को बचने वाला और संविधान की रक्षा वाला चुनाव है।” राहुल गाँधी इससे पहले भी आग लगाने की धमकी दे चुके हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान पर ‘मत देखो’, इस्लामी कुरीति पर सवाल उठाना ‘आपत्तिजनक’: PK और ‘हमारे बारह’ को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दोहरा रवैया...

राधा व दुर्गा के साथ 'सेक्सी' शब्द जोड़ने वालों और भगवान शिव को बाथरूम में छिपते हुए दिखाने वालों पर सुप्रीम कोर्ट ने क्या कार्रवाई की थी? इस्लामी कुरीति दिखाने पर भड़क गया सर्वोच्च न्यायालय, हिन्दू धर्म के अपमान पर चूँ तक नहीं किया जाता।

‘इंशाअल्लाह, राम मंदिर को गिराना हमारी जिम्मेदारी बन चुकी है’: धमकी के बाद अयोध्या में अलर्ट जारी कर कड़ी की गई सुरक्षा, 2005 में...

"बाबरी मस्जिद की जगह तुम्हारा मंदिर बना हुआ है और वहाँ हमारे 3 साथी शहीद हुए हैं। इंशाअल्लाह, इस मंदिर को गिराना हमारी जिम्मेदारी बन गई है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -