Sunday, July 14, 2024
Homeराजनीति19 दिसंबर को अमित शाह की मौजूदगी में BJP में शामिल होंगे शुभेंदु अधिकारी!...

19 दिसंबर को अमित शाह की मौजूदगी में BJP में शामिल होंगे शुभेंदु अधिकारी! 86 सीटों पर बदलेगा गणित

पूर्व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इसी सप्ताह के अंत में कोलकाता जाने वाले हैं। उधर तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) ने निर्णय लिया है कि अब वो शुभेंदु अधिकारी का और मान-मनव्वल नहीं करेगी, भले ही वो पार्टी छोड़ कर कहीं और चले जाएँ। भाजपा में शामिल होने से पहले शुभेंदु अधिकारी दिल्ली भी जाने वाले हैं।

तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) के दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होंगे, ऐसा पार्टी नेताओं ने दावा किया है। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि इस सप्ताह वो अपने राजनीतिक भविष्य की अटकलों पर विराम लगाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होंगे। 35 विधानसभा क्षेत्रों में प्रभाव रखने वाले शुभेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पद से पहले ही इस्तीफा दे रखा है।

पूर्व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इसी सप्ताह के अंत में कोलकाता जाने वाले हैं। उधर तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) ने निर्णय लिया है कि अब वो शुभेंदु अधिकारी का और मान-मनव्वल नहीं करेगी, भले ही वो पार्टी छोड़ कर कहीं और चले जाएँ। भाजपा में शामिल होने से पहले शुभेंदु अधिकारी दिल्ली भी जाने वाले हैं। ‘News 18’ की खबर के अनुसार, उन्हें केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा सुरक्षा भी प्रदान किए जाने की चर्चा चल रही है।

पिछले कई महीनों से शुभेंदु अधिकारी बिना TMC के झंडे के ही रैलियों को सम्बोधित कर रहे हैं और उनके समर्थक बांग्ला में ‘बड़े भाई का अनुयायी’ लिखे बैनर्स लेकर घूम रहे है। वो ममता बनर्जी सरकार में परिवहन एवं सिंचाई मंत्री हुआ करते थे। ईस्ट मिदनापुर के जिस नंदीग्राम आंदोलन की वजह से ममता बनर्जी ने 34 सालों की वामपंथी सत्ता को उखाड़ फेंका था, उसकी पूरी व्यवस्था शुभेंदु अधिकारी ने ही की थी।

TMC ने उन्हें मनाने के लिए सांसद सौगात रॉय को लगाया था, लेकिन जिस तरह से उनसे बातचीत का व्हाट्सप्प चैट सार्वजनिक कर के मीडिया को दे दिया गया, उससे शुभेंदु खासे नाराज हुए। 2019 लोकसभा चुनाव में जिन 13 सीटों पर तृणमूल की हार हुई, उनमें से 9 उनके प्रभाव वाली थी। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि उनके भाजपा में आने से 86 विधानसभा सीटों पर गणित बदलने की सम्भावना है। वो 19 दिसंबर को भाजपा में शामिल होंगे, ऐसा कहा जा रहा है।

‘News 18’ से बातचीत करते हुए भाजपा उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने कहा, ‘शुभेंदु अधिकारी पर फैसला हो गया है। 2 या 4 दिन में पार्टी में शामिल होंगे। सारी बातें लगभग हो चुकी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कितना भी दौरा कर लें, लेकिन वह और टीएमसी जीतेगी नहीं। सीएम कितना भी प्रचार करें, नतीजा जीरो ही रहने वाला है। ये छूटने की कोशिश है, दौरा नहीं है। TMC सुप्रीमो ममता मंगलवार (दिसंबर 15, 2020) को जलपाईगुड़ी के दौरे पर हैं।

इससे पहले अपनी राजनीतिक सेवा के बारे बताते हुए शुभेंदु ने कहा था कि वे अपनी क्षमता के मुताबिक ताउम्र आम लोगों की सेवा करते रहेंगे। बता दें शुभेंदु अधिकारी ने परिवहन मंत्री पद से इस्तीफा दिया है, लेकिन उन्होंने अभी तक टीएमसी के एमएलए व प्राथमिक सदस्यता पद से इस्तीफा नहीं दिया है। इसके बाद बागी टीएमसी नेता के रवैये को देखते हुए तृणमूल कॉन्ग्रेस पार्टी की तरफ से हल्दिया में जुलूस निकाला गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -