Tuesday, August 9, 2022
Homeराजनीतिलोकसभा में पास हुआ कृषि कानूनों की वापसी वाला बिल, कार्यवाही दोपहर 2 बजे...

लोकसभा में पास हुआ कृषि कानूनों की वापसी वाला बिल, कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने लोकसभा में कृषि कानूनों की वापसी वाले बिल को विपक्षी सांसदों के हंगामे के बीच टेबल पर रखा।

संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने के पहले ही दिन सोमवार (29 नवंबर, 2021) को लोकसभा में कृषि कानूनों की वापसी वाला बिल पास कर दिया गया। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने लोकसभा में कृषि कानूनों की वापसी वाले बिल को विपक्षी सांसदों के हंगामे के बीच टेबल पर रखा। हालाँकि, नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने इस बिल पर पहले चर्चा कराए जाने की माँग की। बिल पास होने के बाद लोकसभा की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के के लिए स्थगित कर दी गई।

वहीं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि विपक्षी सांसदों को अगर चर्चा करनी है तो उसके लिए उन्हें हंगामा रोकना होगा। इसी दौरान पश्चिम बंगाल के आसनसोल से सांसद और हाल ही में तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) से भाजपा में शामिल होने वाले बाबुल सुप्रियो का इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया गया। TMC के सदस्यों ने महात्मा गाँधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहस से भाग रहे हैं। वहीं सत्तापक्ष के सांसदों का कहना है कि जब प्रधानमंत्री ने ही माफ़ी माँग ली है तो विपक्ष और क्या चाहता है?

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

‘CM योगी को 3 दिन में बम से उड़ा देंगे’: व्हाट्सएप्प पर शाहिद खान के नाम से धमकी, लोकेशन ट्रेस करने में जुटी यूपी...

मामले की गंभीरता को देखते हुए सर्विलांस और साइबर सेल समेत पुलिस की कई टीमें नंबर के बारे में पता लगा रही हैं। शाहिद खान नाम से व्हाट्सएप्प पर सीएम योगी को धमकी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,422FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe