Saturday, July 24, 2021
HomeराजनीतिBJD के 'गुंडा' विधायक ने छापा मारने आई EC की टीम पर किया हमला,...

BJD के ‘गुंडा’ विधायक ने छापा मारने आई EC की टीम पर किया हमला, समर्थकों से पिटवाया – हुए गिरफ़्तार

"मुझे विधायक के फार्म हाउस पर शराब और पैसे बाँटे जाने की सूचना मिली थी। छानबीन करने के लिए टीम के साथ मैं विधायक के फार्म हाउस पर गया। जैसे ही हम सब वहाँ पहुँचे, विधायत ने समर्थकों सहित हमला बोल दिया।"

ओडिशा में सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल के विधायक प्रदीप महारथी ने अपने ठिकानों पर छापा मारने आई चुनाव आयोग की टीम पर समर्थकों सहित हमला बोल दिया। दरअसल, मेजिस्ट्रेट के नेतृत्व में निर्वाचन आयोग की टीम विधायक के ठिकानों पर छापा मारने आई थी। टीम विधायक के फ़ार्म हाउस पर छापेमारी करने गई थी। पिपिल विधायक महारथी ने छापा मारने आई फ्लाइंग स्क्वाड टीम पर अपने समर्थकों सहित धावा बोल दिया, जिसमें मजिस्ट्रेट को भी चोट पहुँची और वो घायल हो गए। प्रदीप महारथी बीजद सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं और इस चुनाव में पिपिल विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार भी हैं। ताज़ा सूचना के अनुसार, पूर्व मंत्री महारथी को गिरफ़्तार कर लिया गया है।

मामले की छानबीन के लिए उन्हें पूछ्ताछ हेतु थाना बुलाया गया, जहाँ उन्हें गिरफ़्तार कर लिया गया। घायल मजिस्ट्रेट रवि नारायण पात्रा सहित अन्य कर्मचारियों को इलाज के लिए भुवनेश्वर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए मजिस्ट्रेट पात्रा ने कहा:

“मुझे महारथी के फार्म हाउस पर शराब और पैसे बाँटे जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद मैं स्टेटिक सर्विलांस टीम के अधिकारियों को लेकर छानबीन करने के लिए विधायक के फार्म हाउस पर गया। जैसे ही हम सब वहाँ पहुँचे, वहाँ पहले से ही मौजूद विधायत महारथी ने पहले तो हमसे अपशब्द कहे, फिर मेरे और मेरे टीम पर समर्थकों सहित हमला बोल दिया।”

फ़्लाइंग टीम के सदस्यों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। पिपिल विधानसभा क्षेत्र पुरी के अंतर्गत आता है। पुरी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा चुनाव लड़ रहे हैं। ओडिशा में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ हो रहे हैं। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्रदीप महारथी को गुंडा बताते हुए कहा कि उन्होंने अब सारी हदें पार कर दी हैं। प्रधान ने प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर गुंडा निरोध क़ानून लाने का वादा किया। उन्होंने कहा कि ऐसे सभी गुंडों को सलाख़ों के पीछे पहुँचाया जाएगा। धर्मेंद्र प्रधान ने महारथी को बलात्कारियों का रक्षक भी कहा।

विधायक की गिरफ़्तारी के लिए संबित पात्रा, बसंत पांडा और समीर मोहंती के नेतृत्व में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयोग से मुलाक़ात की। पुरी के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस अन्य आरोपितों की गिरफ़्तारी के लिए भी लगातार प्रयास कर रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘धर्मांतरण कोई समस्या नहीं, अपने घर में सम्मान न मिले तो दूसरे के घर जाएँगे ही’: मिशनरी साजिश पर बिहार के पूर्व CM

गया में पिछले कई वर्षों से सिलसिलेवार तरीके से ईसाई धर्मांतरण की साजिश का खुलासा हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम माँझी ने इन घटनाओं का समर्थन किया।

‘हमने मोदी को जिताया की रट लगाते हो, खुद 2 बार लड़े तो क्यों नहीं जीत गए?’ महिला पत्रकार ने उतार दी राकेश टिकैत...

'इंडिया 1 न्यूज़' की गरिमा सिंह ने राकेश टिकैत के इस बयान को लेकर भी सवाल पूछा जिसमें वो बार-बार कहते हैं कि इस सरकार को 'हमने जिताया'।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,931FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe