Tuesday, August 3, 2021
Homeराजनीति'मुस्लिमों के 'मालिकाना हक' से ऊपर है हिन्दुओं का मौलिक अधिकार, नवम्बर में हमारे...

‘मुस्लिमों के ‘मालिकाना हक’ से ऊपर है हिन्दुओं का मौलिक अधिकार, नवम्बर में हमारे पक्ष में फैसला’

“मैं यह लंबे समय से कहता आ रहा हूँ कि हम जीतेंगे। विवादित स्थल पर नमाज अदा करके कोई मेरा मौलिक अधिकार नहीं छीन सकता। जब नवंबर में कोर्ट का फैसला आएगा, तो लोग जश्न मनाना शुरू कर देंगे।”

बीजेपी राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने रविवार (सितंबर 15, 2019) को अयोध्या में विवादित भूमि पर राम मंदिर के निर्माण के समर्थन में कहा कि हिंदुओं के मौलिक अधिकार मुस्लिमों के संपत्ति के अधिकार से ऊपर है। वह अपने 80वें जन्मदिन के मौके पर एक कार्यक्रम में शिरकत करने अयोध्या पहुँचे थे। 

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, “भगवान राम के जन्म स्थान पर जो मंदिर है उसे हटाया नहीं जा सकता। हिंदुओं को पूजा करने का मौलिक अधिकार मुस्लिमों के संपत्ति के अधिकार से ऊपर है। जब भी दोनों के बीच कोई विवाद होता है, तो सुप्रीम कोर्ट हमेशा मौलित अधिकारों के पक्ष में फैसला सुनाता है। मुझे विश्वास है कि सर्वोच्च न्यायालय नवंबर में हमारे पक्ष में अपना फैसला सुनाएगा।”

स्वामी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद नवंबर में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि विवादित जगह पर राम मंदिर बनाया जाएगा। स्वामी ने आगे कहा, “मैं यह लंबे समय से कहता आ रहा हूँ कि हम जीतेंगे। विवादित स्थल पर नमाज अदा करके कोई मेरा मौलिक अधिकार नहीं छीन सकता। जब नवंबर में कोर्ट का फैसला आएगा, तो लोग जश्न मनाना शुरू कर देंगे।”

बता दें कि, चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ अयोध्या में 2.77 एकड़ भूमि के स्वामित्व से संबंधित विवादित मामले में हर दिन सुनवाई कर रही है। इस साल के अंत में फैसला आने की संभावना है। 6 दिसंबर 1992 को इस स्थान पर बनाए गए 16वीं सदी के बाबरी मस्जिद को ढहा दिया गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,696FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe