Tuesday, July 23, 2024
Homeराजनीति'पहले आतंक फैलाते थे जो माफिया, आज उनकी पैंट गीली हो जाती है': कानून...

‘पहले आतंक फैलाते थे जो माफिया, आज उनकी पैंट गीली हो जाती है’: कानून व्यवस्था पर बोले CM योगी – रामनवमी पर 35 लाख श्रद्धालु अयोध्या आए, एक तिनका नहीं हिला

सेक्टर 8 में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के पास पेप्सिको की फ्रेंचाइजी मेसर्स वरुण बेवरेजेज के 1071 करोड़ रुपए की लागत वाला प्‍लांट लग रहा है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लोग पहले कानून व्यवस्था का खिलवाड़ बनाते थे। लेकिन आज जब कोर्ट उन्हें सज़ा सुनाती है तो उनकी पैंट गीली हो जाती है। योगी आदित्यनाथ ने यह बात शनिवार (8 अप्रैल, 2023) को कही।

दरअसल, गोरखपुर औद्योगिक प्राधिकरण के सेक्टर 8 में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के पास पेप्सिको की फ्रेंचाइजी मेसर्स वरुण बेवरेजेज के 1071 करोड़ रुपए की लागत वाला प्‍लांट लग रहा है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इस प्लांट की जमीन का भूमिपूजन करने पहुँचे थे। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा है, “जिस उत्तर प्रदेश में आज से 6 साल पहले दंगे होते थे। अराजकता फैलती थी। वह उत्तर प्रदेश आज बदल चुका है।” इस बयान को वीडियो में 8 मिनट के बाद से सुना जा सकता है।

सीएम योगी ने आगे कहा, “रामनवमी में देश के अलग-अलग राज्यों में दंगे हो रहे थे। लेकिन जहाँ भगवान राम का जन्म हुआ उस उत्तर प्रदेश में लोग अमन-चैन के साथ खुशहाली के साथ त्योहार मना रहे थे। रामनवमी के अवसर पर अयोध्या में 35 लाख श्रद्धालु आए थे। लेकिन एक तिनका भी नहीं हिला। 1000 से अधिक शोभायात्राएँ निकली थीं। हिंदू और मुस्लिम शोभायात्रा में पुष्प वर्षा कर रहे थे। यही नया बदलाव हुआ है। उत्तर प्रदेश में अब दंगे नहीं होते, बम नहीं बरसते बल्कि पुष्प वर्षा होती है।”

सीएम योगी ने कहा कि जो लोग शांतिपूर्ण ढंग से रहते हैं समाज उनका कैसे स्वागत करता है। यह सभी लोगों ने रामनवमी में देखा होगा।

उन्होंने आगे कहा है, “हनुमान जयंती पर उत्तर प्रदेश में 500 शोभायात्राएँ निकाली गईं। सब कुछ शांतिपूर्ण ढँग से हुआ। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था के लिए तो कहना ही क्या है…जो लोग पहले उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को धता बताते थे। आज आप देख रहे होंगे उनके सामने स्वयं की जान के लाले पड़ रहे हैं। जब कोर्ट उन्हें सजा सुनाती है तो उनकी पैंट गीली हो जाती है। जनता भी यह देखती है कि कैसे माफिया पहले जनता को तबाह करते थे। आज उनकी सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई है। सबके जान के लाले पड़े हैं। यहाँ कानून का राज होगा। किसी को भी कानून से बाहर जाकर काम करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इस सरकार का यह संकल्प है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -