Thursday, June 13, 2024
Homeराजनीतिभैंस लेकर हैदराबाद की सड़क पर उतरा यादव समाज, तेलंगाना कॉन्ग्रेस अध्यक्ष का विरोध:...

भैंस लेकर हैदराबाद की सड़क पर उतरा यादव समाज, तेलंगाना कॉन्ग्रेस अध्यक्ष का विरोध: कहा- माफी माँगे नहीं तो दिल्ली में पार्टी मुख्यालय का करेंगे घेराव

"रेवंत रेड्डी ने यादव समाज का अपमान किया था। इस पर उन्हें पूरे समाज से माफी माँगनी चाहिए। यदि कॉन्ग्रेस नेता माफी माँग लेते हैं तो बात यहीं खत्म हो जाएगी। लेकिन अगर उन्होंने माफी नहीं माँगी तो दिल्ली में कॉन्ग्रेस पार्टी के मुख्यालय का घेराव किया जाएगा।"

तेलंगाना कॉन्ग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी यादव समाज के निशाने पर हैं। उनके खिलाफ समाज के लोगों ने भैंस के साथ हैदराबाद में प्रदर्शन किया है। रेड्डी पर यादव समाज को अपमानित करने का आरोप लगाया गया है। उनसे माफी की माँग की गई है। ऐसा नहीं होने पर कॉन्ग्रेस मुख्यालय को घेरने की चेतावनी दी गई है।

रेवंत रेड्डी के करीब 15 दिन पुराने एक बयान को लेकर गुरुवार (25 मई 2023) को इंदिरा पार्क में प्रदर्शन किया गया। इस विरोध-प्रदर्शन में भैंस भी शामिल थे। यादव समाज के लोगों को पुलिस ने आगे बढ़ने से रोकने की कोशिश की। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हल्की धक्का-मुक्की भी हुई। प्रदर्शनकारी लगातार कॉन्ग्रेस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक प्रदर्शनकारी गड्डम श्रीनिवास यादव ने कहा कि 15 दिन पहले रेवंत रेड्डी ने यादव समाज का अपमान किया था। इस पर उन्हें पूरे समाज से माफी माँगनी चाहिए। श्रीनिवास यादव ने कहा कि यदि कॉन्ग्रेस नेता माफी माँग लेते हैं तो बात यहीं खत्म हो जाएगी। लेकिन अगर उन्होंने माफी नहीं माँगी तो दिल्ली में कॉन्ग्रेस पार्टी के मुख्यालय का घेराव किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार लगभग 15 दिन पहले रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना के पशुपालन मंत्री तालासानी श्रीनिवास यादव के खिलाफ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया था। इसके बाद तेलंगाना के यादव समाज और गोल्ला कुरुमा समाज में इसे लेकर नाराजगी फैल गई। विवाद बढ़ने के बाद यादव समाज के नेता और राज्यसभा सांसद बादुगुला लिंगाइया यादव ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रेवंत रेड्डी से माफी माँगने को कहा था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोई कर रहा था ड्राइवरी, कोई इंजीनियर बनकर कमाने गया था… कुवैत के अग्रिकांड में 40+ भारतीयों की गई जान, PM मोदी ने विदेश...

कुवैत के फोरेंसिक विभाग के महानिदेशक ने भी कहा है कि मरने वाले में अधिकांश केरल, तमिलनाडु और उत्तर भारतीय राज्य के लोग हैं। इनकी उम्र 20 से 50 साल थी।

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला… डोडा में सुरक्षा बलों पर फिर चली गोलियाँ: 1 जवान घायल, पूरे इलाके की घेराबंदी

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला हुआ है। वहीं डोडा जिले में 2 दिन में दूसरी बार आतंकियों द्वारा फायरिंग करके सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -