Saturday, June 22, 2024
Homeराजनीति'विमान से गुजरात में पैसे लाए केजरीवाल और भगवंत मान, लोगों को बेवकूफ बना...

‘विमान से गुजरात में पैसे लाए केजरीवाल और भगवंत मान, लोगों को बेवकूफ बना रही AAP’: पार्टी के ही पूर्व नेता का बड़ा खुलासा, कहा – CM चेहरा भी तय था

उन्होंने बड़ा खुलासा करते हुआ कहा कि 1 अक्टूबर को जब दोनों मुख्यमंत्री (केजरीवाल और भगवंत मान) राजकोट आए थे तो उन्होंने बहुत सारा पैसा देखकर उनसे पूछ लिया कि पैसा कहाँ से आया, तो उन्होंने हेलीकॉप्टर (किसी विमान) का इशारा करते हुए बताया कि ऐसे आया है।

गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद नेताओं ने पाला बदलना शुरू कर दिया है। शुक्रवार (4 नवंबर, 2022) को गुजरात के पूर्व विधायक और आम आदमी पार्टी (AAP) नेता इंद्रनील राजगुरु कॉन्ग्रेस में शामिल हो गए। राजगुरु इसी साल अप्रैल में कॉन्ग्रेस छोड़ AAP में आए थे। कॉन्ग्रेस जॉइन करने के बाद इंद्रनील ने AAP पर कई बड़े आरोप लगाते हुए कहा है कि ये पार्टी बुरी तरह भ्रष्ट है।

हाल ही में की गई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इंद्रनील राजगुरु ने कहा, “कॉन्ग्रेस में वापसी के बाद आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि मैं सीएम पद का चेहरा बनना चाहता था और 15 लोगों की टिकट माँग रहा था। 6 महीने से वहाँ तय था उसका (मुख्यमंत्री का) चेहरा। इस बारे में लोगों से पूछ कर नहीं बल्कि यह पहले से तय था, जो अब लोगों को बताया गया है।”

उन्होंने 15 टिकट माँगने को लेकर लगाए गए आरोप के जवाब में कहा, “मैं जो 15 टिकट माँग रहा था वह अपने लिए नहीं माँग रहा था। मैंने भाजपा के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारने के सुझाव दिए। लेकिन, मुझे बोला गया कि ऐसे ही चलता है, कमलम (गुजरात भाजपा कार्यालय) से जो लिस्ट आता है वही करना पड़ता है।” इंद्रनील राजगुरु ने आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के भ्रष्टाचार न करने वाली बात को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “वो लोग बोलते हैं कि हम करप्शन (भ्रष्टाचार) नहीं करते। लेकिन, मैंने अपनी आँखों से देखा है। यदि करप्शन नहीं होता है तो इतना सारा पैसा कहाँ से आता है? मैंने यह भी देखा है कि ढेर सारा पैसा आया। कितना था यह पता, नहीं लेकिन बहुत पैसा आया।”

उन्होंने बड़ा खुलासा करते हुआ कहा कि 1 अक्टूबर को जब दोनों मुख्यमंत्री (केजरीवाल और भगवंत मान) राजकोट आए थे तो उन्होंने बहुत सारा पैसा देखकर उनसे पूछ लिया कि पैसा कहाँ से आया, तो उन्होंने हेलीकॉप्टर (किसी विमान) का इशारा करते हुए बताया कि ऐसे आया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी लोगों को बेवकूफ बनाने वाली पार्टी है।

गौरतलब है कि 2012 के विधानसभा चुनाव में इंद्रनील राजगुरु राजकोट पूर्वी विधानसभा से सीट से विधायक बने थे। इसके बाद साल 2017 के चुनाव में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के खिलाफ चुनाव लड़ा, जहाँ उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था।

बता दें, गुजरात की सियासत में बीते 27 सालों से भाजपा का कब्जा बना हुआ है। आगामी चुनावों से पहले सामने आए सर्वे के हिसाब से भी ऐसा लग रहा है कि एक बार फिर भाजपा की वापसी होने वाली है। एबीपी न्यूज और सी-वोटर के सर्वे में गुजरात के 56 प्रतिशत लोगों ने सत्ताधारी भाजपा के पक्ष में वोट देने की बात कही। वहीं, 20 प्रतिशत लोगों का मानना है कि चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत होगी। सिर्फ 17 प्रतिशत लोगों का कहना है कि कॉन्ग्रेस की जीत होगी। सर्वे में 2 प्रतिशत लोगों का कहना है कि इन पार्टियों को छोड़कर अन्य की जीत हो सकती है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -