Wednesday, December 8, 2021
Homeराजनीतिपॉलिटिकल जुवेनाइल की तरह कर रहे राहुल गॉंधी, चुनाव आने पर लोग जूतों से...

पॉलिटिकल जुवेनाइल की तरह कर रहे राहुल गॉंधी, चुनाव आने पर लोग जूतों से मारेंगे: J&K के राज्यपाल

बोले सत्यपाल मलिक- जनता धारा 370 का समर्थन करने के लिए कॉन्ग्रेस को माफ नहीं करेगी। जिस वक्त देश में चुनाव आएगा, विरोधियों को कुछ कहने की जरूरत नहीं होगी। वे सिर्फ कह देंगे कि ये 370 के हिमायती हैं तो लोग जूतों से मारेंगे।

कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी कश्मीर मसले पर लगातार घिरते ही जा रहे हैं। हालाँकि आज सुबह एक ट्वीट में कश्मीर को भारत का अंदरूनी मामला बताकर अपने बिखेरे हुए रायते को उन्होंने समेटने की कोशिश की थी। लेकिन, इससे उनके बयान पर विवाद थमता नहीं दिख रहा। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ‘पॉलिटिकल जुवेनाइल’ जैसा बर्ताव कर रहे हैं और आर्टिकल 370 का समर्थन करने के कारण चुनाव के वक्त लोग उन्हें जूते मारेंगे।

मलिक ने कहा कि राहुल गाँधी ने कश्मीर पर बचकाना बयान दिया है। राजनीतिक रूप से राहुल गाँधी अभी बच्चे हैं और एक ‘पॉलिटिकल जुवेनाइल’ की तरह बर्ताव कर रहे हैं। साथ ही कहा कि कॉन्ग्रेस ने आज तक जम्मू-कश्मीर पर अपना रुख साफ नहीं किया है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मलिक ने कहा “राहुल गाँधी एक परिपक्व नेता की तरह व्यवहार नहीं कर रहे हैं। मैं बस इतना कहना चाहता हूँ कि जब उनके नेता संसद में कश्मीर के मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बता रहे थे, तब राहुल को जिम्मेदार नेता की तरह उन्हें रोकना चाहिए था और खुद खड़े होकर बोलना चाहिए था कि कश्मीर पर कॉन्ग्रेस की राय वही है जो पूरे देश की है। लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए।”

सत्यपाल मलिक ने यह भी कहा कि जनता आर्टिकल 370 का समर्थन करने के लिए कॉन्ग्रेस को माफ नहीं करेगी।

मलिक ने कहा, “मुझे नहीं बताना चाहिए लेकिन जिस वक्त देश में चुनाव आएगा, उनके विरोधियों को कुछ कहने की जरूरत नहीं होगी। वे सिर्फ कह देंगे कि ये 370 के हिमायती हैं, लोग जूतों से मारेंगे।”

राज्यपाल मलिक ने राज्य के युवाओं के लिए नौकरियों की घोषणा भी की है। उन्होंने कहा कि अगले दो-तीन महीनों में राज्य के नौजवानों को 50 हजार नौकरियों की सौगात मिलेगी। राज्यपाल ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं से अपील की कि वो इन नौकरियों की तैयारी में पूरे जोश से जुड़ जाएँ।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘वसीम रिजवी का सिर कलम करने वाले को 25 लाख रुपए का इनाम’: कॉन्ग्रेस नेता ने खुलेआम किया दोबारा ऐलान

कॉन्ग्रेस विधायक राशिद खान ने मंगलवार को कहा कि वह शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी का सिर काटने वाले को 25 लाख रुपए का इनाम देने की बात पर अभी भी कायम हैं।

‘गुस्ताख़ की सज़ा मौत है दुनिया को बता दो’: उर्दू गानों में हिन्दुओं के नरसंहार की बातें, उकसाया जाता है गला रेतने को

भीड़ द्वारा हिन्दुओं की हत्याओं को भी इन उर्दू गानों में जायज ठहराया जाता है। हमने ऐसे ही कुछ गानों की पड़ताल की और उनके लिरिक्स को समझा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
142,284FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe