Thursday, June 20, 2024
Homeराजनीतिटूट गया KCR का बायाँ कूल्हा, अब होगी ट्रांसप्लांट सर्जरी: हार के बाद अपने...

टूट गया KCR का बायाँ कूल्हा, अब होगी ट्रांसप्लांट सर्जरी: हार के बाद अपने फार्महाउस में गिर गए तेलंगाना के पूर्व CM, PM मोदी ने जताया दुःख

उनके स्वास्थ्य के विषय में जारी किए गए बुलेटिन में के कविता ने कहा है कि केसीआर के सीटी स्कैन करने पर बाएँ कूल्हे में चोट सामने आई है। इसके लिए उनके बाएँ कूल्हे की प्रत्यारोपण सर्जरी करनी होगी।

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री और ‘भारत राष्ट्र समिति (BRS)’ के मुखिया के चंद्रशेखर राव (KCR) हैदराबाद स्थित अपने आवास में बाथरूम में गिर कर चोटिल हो गए। उन्हें इलाज के लिए सिकंदराबाद स्थित एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है।

जानकारी के अनुसार, BRS सुप्रीमो तेलंगाना में हुई हार के बाद तेलंगाना के सिद्दीपेट जिले के अर्रावल्ली स्थित अपने फार्महाउस में रह रहे थे। इससे पहले उन्होंने तेलंगाना की राज्यपाल तमिलसाईं सौन्दरराजन को अपना इस्तीफ़ा अपने सचिव के माध्यम से सौंप दिया था और मुख्यमंत्री आवास खाली कर दिया था।

सिद्दीपेट में वह 3 दिसम्बर के नतीजों के बाद पहुँचे थे। यहाँ बृहस्पतिवार (7 दिसम्बर, 2023) को बाथरूम में पैर फिसलने से वह चोटिल हो गए। केसीआर की बेटी और तेलंगाना विधान परिषद की सदस्य के कविता ने बताया है कि पूर्व मुख्यमंत्री को कूल्हे में चोट लगी है।

उन्होंने एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, “बीआरएस सुप्रीमो केसीआर गारू (तेलुगु में किसी को सम्मानजनक तरीके से पुकारने के लिए ‘गारू’ शब्द का उपयोग करते हैं) को हल्की चोट आई है और वह वर्तमान में डॉक्टरों की देखरेख में हैं। लगातार मिल रहे समर्थन और प्रार्थनाओं के बल पर डैड जल्द ही स्वस्थ होंगे। हम आपके प्रेम के आभारी हैं।”

उनके स्वास्थ्य के विषय में जारी किए गए बुलेटिन में के कविता ने कहा है कि केसीआर के सीटी स्कैन करने पर बाएँ कूल्हे में चोट सामने आई है। इसके लिए उनके बाएँ कूल्हे की प्रत्यारोपण सर्जरी करनी होगी। इस प्रकार उनके सही होने में 6 से 8 सप्ताह लग जाएँगे।

केसीआर के चोटिल होने की खबर पर प्रधानमंत्री मोदी ने उनके जल्द ही स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने एक्स पर लिखा, “मैं यह जानकर दुखी हूँ कि तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री श्री केसीआर गारू को चोट लगी है। मैं उनकी अच्छी सेहत और जल्द ठीक होने की कामना करता हूँ।”

विपक्ष के नेताओं में अभी तक केवल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने इस मामले पर ट्वीट किया है। अरविन्द केजरीवाल ने ‘X’ पर लिखा, “मैं केसीआर के चोटिल होने के बारे में सुनकर चिंतित हूँ, मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।”

हाल ही में सम्पन्न हुए तेलंगाना विधानसभा चुनावों में केसीआर की पार्टी को करारी हार का सामना कॉन्ग्रेस के हाथों करना पड़ा है। 3 दिसम्बर 2023 को आए नतीजों में केसीआर की बीआरएस को 119 में से 39 जबकि विजयी कॉन्ग्रेस को 64 सीट मिली हैं। केसीआर को तेलंगाना की कामारेड्डी सीट पर भाजपा के केवीआर रेड्डी के हाथों भी हार झेलनी पड़ी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘फूफा ने कहा कोटा से आ जाओ सेटिंग हो चुकी है’: NEET पेपर लीक में अनुराग यादव का कबूलनामा, कहा- परीक्षा से एक रात...

अनुराग यादव का इकबालिया बयान भी सामने आ गया है। अनुराग यादव ने अपने बयान में कहा है, उसे एक रात पहले ही प्रश्नपत्र मिल गया था।

बिहार में सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में नहीं मिलेगा 65% आरक्षण, पटना हाई कोर्ट ने लगाई रोक: कहा- इन मामलों पर संवैधानिक बेंच...

बिहार सरकार ने एससी-एसटी और ईबीसी वर्ग के लिए आरक्षण 50% से बढ़ाकर 65% किया था। पटना हाईकोर्ट ने इसे समाप्त कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -